Friday, March 10, 2023

लोग मरते क्यो है । क्या मृत्यु के बाद संबंध समाप्त हो जाते हैं?

 

मित्रों हिंदू पुराण में कई ऐसे ज्ञान का उल्लेख है जिसका अध्ययन करना एक व्यक्ति के लिए बहुत आवश्यक है। इसके अंतर्गत आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से विष्णु पुराण से ली गई। व्यक्ति की 3 ऐसी आदतों के बारे में बताएंगे। 

लोग मरते क्यो है । क्या मृत्यु के बाद संबंध समाप्त हो जाते हैं?

जिन को सही समय पर अगर नहीं बदला गया तो यह आदत व्यक्ति की मृत्यु का कारण भी बन सकती है तो आइए जानते हैं। विस्तार से व्यक्ति के 3 आदतों के बारे में


लोग मरते क्यो है । क्या मृत्यु के बाद संबंध समाप्त हो जाते हैं?

मित्रों अगर हम स्वच्छता की दृष्टि से देखें तो एक सच्चे व्यक्ति का प्रतिदिन स्नान करना अनिवार्य है क्योंकि स्नान करने के अनेक लाभ हैं। लेकिन स्नान करने के संदर्भ में विष्णु पुराण कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को अत्यधिक समय तक स्नान नहीं करना चाहिए।


क्योंकि अधिक स्नान करने से व्यक्ति को लाभ के बजाय हानि हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारा शरीर बहुत ही कोमल तत्वों से बना होता है जो अधिक गीलापन अधिक ठंडा या गर्म सहन नहीं कर सकता इसी प्रकार प्रत्येक व्यक्ति को अपना


शरीर को सक्रिय और फुर्तीला रखने के लिए व्यायाम करना आवश्यक है। संसार के प्रत्येक व्यक्ति को चाहे वह स्त्री हो या पुरुष व्यायाम करना बहुत जरूरी है। क्योकि वयायाम एक  ऐसी कला है जो व्यक्ति को प्रता काल उठने के लिए प्रेरित करती है जिससे व्यक्ति का पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहता है। 


आप बात करते हैं। विष्णु पुराण की 3 आदत के बारे में दोस्तो जिस प्रकार धरती के  सभी प्राणी खाते-पीते और सोते हैं। ठीक उसी प्रकार संभोग भी एक ऐसी ही सामान्य क्रिया है। हालांकि आजकल लोगों ने संभोग को जन्म देने के अलावा मनोरंजन का साधन बना लिया है।


लेकिन दोस्तों समागम के संदर्भ में विष्णु पुराण कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को ज्यादा लंबे समय तक यानी अधिक घंटो तक संभोग नहीं करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि अधिक समय तक संभोग करने से व्यक्ति में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जिससे मनुष्य की मनोवृति भी खराब होने लगती है। 


जिसके कारण मनुष्य को कामवासना के अलावा कुछ और नजर नहीं आता तो मित्रों आप दीजिए। हमें इजाजत आशा करता हूं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।


बल्कि आपके मन मे कोई सवाल है। तो हमे comment box में जरूर बताये। ओर ऐसे ही amezing fects को लगातार पढ़ने के लिए हमारे blogg verma news को subscribe जरूर करे। 


तो हम फिर मिलेंगे नई पोस्ट में तब तक हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,


मरते समय इंसान क्या सोचता है?

मरने से पहले क्या दिखाई देता है?

क्या मृत्यु के बाद संबंध समाप्त हो जाते हैं?

जब कोई मर जाए तो क्या करना चाहिए?



No comments:
Write comment