Monday, December 11, 2023

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाने से गर्भ ठहरता है । मासिक चक्र के कितने दिन बाद सेक्स करने से गर्भधारण होता है?


दोस्तो अगर आपके नई - नई शादी हुई है। और आप जानना चाहते है। कि महीने के किन दिनों में रिलेशनशिप बनाने से आपके प्रेग्नेंसी के चान्सेस   कम होते है। या फिर अगर आपके शादी को बहुत लंबा समय हो गया है। और आप काफी लंबे time से प्रेग्नेंसी के plan करना चाह रहे है। और आप जानना चाहते है। कि महीने के कोंन सी दिनों में रिलेशन बनाने से आपके परेंगेंट होने का चान्सेस सबसे ज्यादा होती है। 

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाने से गर्भ ठहरता है । मासिक चक्र के कितने दिन बाद सेक्स करने से गर्भधारण होता है?

तो आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे। की अगर आप प्रेग्नेंसी plan करना चाहती है। तो आपको महीने के किन दिनों में रिलेशनशिप बनाना चाहिए । या फिर अगर आप प्रेग्नेंसी plan करना नही चाहते है। तो किन दिनों को Avoid करना चाहिए ।


प्रेग्नेंसी की पूरी जानकारी बताओ


ओर में आपको ये भी बताऊंगा की आप के प्रेग्नेंसी रुकती कैसे है। और आप कैसे प्रेग्नेंट होती है। तो आप मेरा ये पोस्ट अंत तक जरूर पढ़ें।


प्रेग्नेंसी कैसे रुकती है ? 

अगर आपके पीरियड रेगुलर है आप को पीरियड सही आते है । आणि अगर आप के पिरिड का का साइकिल 28, 30 , 32 , 35 , या फिर 36 दिन का है। तो आपकी पीरियड रेगुलर है। अगर आपको पीरियड में ब्लाडिंग 3 दिन से लेकर 6 दिन तक होती है। तो आपके पीरियड रेगुलर माने जाते है ।


तो ऐसे में आप के एक बहुत ही शिपिंग पीरियड होता है। जब ओवरएज से egg निकलता है। और फ्लॉयुपन में आता है। और इसी दौरान रिलेक्शन बनाने से आप के प्रेग्नेंसी रुकती है। और अगर आप इन दिनों को oved करते है। तो आपके प्रेग्नेंसी रुकने की chances ना के बराबर हो जाती है।


कैसे पता करे कि egg से वरिन चलेगा 

अब आपके दिमाग मे एक सवाल ये भी होगा । कि आपको कैसे पता चलेगा।  कि आपका ओवेरियन पीरियड कब है। ओर किस तारिक से किस तारिक तक आपको रिलेक्शन बनाने है या नही बनाना है। तो चलिए जानते है। की ओविशन पीरियड को कैसे निकले । 


पीरियड कब से गिनी जाती है प्रेग्नेंट होने के लिए ? 

इसके लिए आपको जिस दिन पीरियड आये है। उस date को note कर ले। उसके बाद अगले पीरियड जब आएंगे । उस date को note करले। जैसे कि आपको 10 जून को पीरियड आये थे। अगले पीरियड अगर आपको 12 जुलाई को आते है। तो आपका पीरियड साइकल 32 दिन का हुआ है। 


तो इसी प्रकार आप अपना पीरियड का सायकल कैलकुलेट करे। इसके बाद जितने दिन भी पीरियड आये है। उनमें से 14 दिन - कर दो। यानी कि 32 में 14 को मांयस किया तो 18 दिन अब इन date को 12 जुलाई में जोड़ दो। जो आपके ओविशन की date लगभग 30 जुलाई से अगले 5 अगस्त तक होगा । 


पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए वीडियो

तो इस प्रकार आप जान जाएंगे । कि आपके योवृषण के date लगभग है क्या ओर अगर आप प्रेग्नेंसी चाहते है। तो आपको इस दौरान रिलेक्शन बनाना पड़ेगा । 


ओर अगर आप प्रेग्नेंसी नही चाहते है। तो इस time रिलेक्शन बनाने को ovaid कर दे। अब अगर आप प्रेग्नेंसी चाहते है । तो जैसे कि मैने आपको 32 दिन बताया है। उसी प्रकार अगर आपके पीरियड की सायकल 28 दिन की है। तो आपको अपने पीरियड की दिन में से 14 दिन जोड़ने है। 


पीरियड के कितने दिन बाद संभोग करने से प्रेग्नेंट महिला हो जाती है ? 

ओर उसके बाद 5 दिन तक सेक्स करे। उसे प्रकार 30 दिन के लिए अपने पीरियड के date में 16 दिन जोड़ दीजिए । और अगर आपके पीरियड सायकल 34 दिन की है। तो पीरियड की date में 20 दिन जोड़ दीजिए । और अगर आपके पीरियड सायकल 36 दिन की है। 


तो पीरियड की date में 22 दिन जोड़ दीजिए । इससे आपको अपने ओविशन date पता चल जाएगा । ओर उसके 5 दिन तक रिलेक्शन मेनटेन कीजिए । उम्मीद है। इससे आप जल्दी ही वो खुश खबरी पा लेंगे । जिसका आप बहुत time से इंतजार कर रहे है। 


आये hope की आपको मेरे ये पोस्ट पसन्द आया होगा । तो अगर आपके मन मे कोई सवाल है। तो comment box में जरूर बताये। ओर ऐसे ही amezing fects को लागातार पढ़ने के लिए हमारे blogg को subscribe जरूर करे।तो आज के लिए बस इतना ही अब  हम चलते है। 


कल फिर मिलंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद ,,,,,, 


पीरियड के बाद बच्चा कब ठहरता है?

प्रेगनेंसी कितने दिन में पता चलता है?

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए वीडियो

पीरियड के तीसरे दिन

गर्भ कितने दिन तक ठहरता है

प्रेग्नेंट होने के बाद क्या पीरियड आता है

पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे

पीरियड के कितने दिन बाद ओवुलेशन होता है

पीरियड के 10 दिन बाद

क्या पीरियड के चौथे दिन

प्रेग्नेंट कब और कैसे होता है video

प्रेग्नेंट होने के लक्षण

प्रेग्नेंट कैसे किया जाता है

पीरियड में संबंध बनाने के नुकसान

गर्भवती होने के लिए पूरा गाइड pdf

पीरियड के सातवें दिन


No comments:
Write comment