Saturday, November 25, 2023

Photo edit kaise kare mobile Mein

 

Sosial midea Platform पर सबसे ज्यादा Edit किया गया फ़ोटो अपलोड किया जाता है । जिसमे लोग भर भर के Like और Commnet करते हैं । वैसे में आप सभी लोगो को भी अपना फ़ोटो एडिट करना चाहिए

Photo edit kaise kare mobile Mein

सो आपको फ़ोटो एडिट करने का तरीका और App के बारे मै बताएंगे।  जहा से आप फ़ोटो को एडिट कर सकते हैं । और अपने आप को सुंदर बना सकते हैं । 


Photo edit kaise kare mobile Mein

फोटो एडिट करने का app आपको Play Store पर लाखों में मिल जाएगा । जिससे आप फ़ोटो एडिट कर सकते हैं । इसके अलावा आपको You tube पर ऐसे विडियो भी मिल जायेगा । जिसे देख कर फोटो एडिट करना आप सिख सकते हैं । तो चलिए फ़ोटो Edit करने का app के नाम जान लेते हैं । 


Kinemater 

Kinemater Video editor App है । जहा से आप विडियो को एडिट कर सकते हैं । और इसका खाश बात यह है कि kinemaster Mobile में भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकिन वही पर आप play store से Kinemaster App को डॉउनलोड करते हैं । 


तो उसका Watermark आ जायेगा । Kinemater Watermark हटाने के लिए आपको Subscription लेना होगा । जिसके लिए आपको पैसे pay करना होगा । लेकिन कोई बात नहीं है । आप kinemater Watermark को हटा भी सकते हैं । 


इसके लिए आपको Play Store से Kinemaster नही डॉउनलोड करना होगा । बल्की आप को Google से Kinemaster App download करना होगा । जिसमे Watermark नही आयेगा । और आप बहुत ही आसानी से अपने वीडियो को एडिट कर सकते हैं । 


Snapchat 

Snapchat Video Uploading Platform App है । लेकिन आप इसका इस्तेमाल फ़ोटो लेने के लिए भी कर सकते हैं । Snapchat से लिया गया फोटो आपको एडिट करने का कोई जरुरत नहीं है । क्योंकि आप जिस प्रकार का फ़ोटो लेना चाहते हैं । आप Snapchat के मदद से ले सकते हैं ।


और इसका खाश बात यह है ये App Play Store पर मोजूद है । इसके अलावा इस App का इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई भी पैसे देने नही होगें । ये App बिलकुल फ्रि है । और आप इस app के मदद से विडियो भी बना सकते हैं । 


Photo editing app ? 

लेकिन आपको Photo Editing करना पसंद है । तो आपके लिए हम कुछ ऐसे Photo Editing App का नाम बता देते हैं।  जिससे आप photo editing कर सकते हैं । 


  1. PicsArt

  2. Pixlab 

  3. Lightroom

  4. Snapseed

  5. Skechbook

  6. Photos editor

  7. Photo lab


Photos background Remover ? 

लेकिन कभी आपको ऐसा लगे कि Photo का Background हटा देना चाहिए । तो आप को Google पर जाना है । और Background Remove search करना है । जो वेबसाइट मिलेगा । उसमे आपको जाना है । 


फोटा डालना है । और Ok पर क्लिक कर देना है । आपके फ़ोटो का बैकग्राउंड हट जायेगा । और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । ये वेबसाईट बिलकुल फ्री हैं । आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


Photo edit kaise karen ? 

दोस्तो आपको हम फ़ोटो edit करने के लिए बताएंगे । तो आप नही सिख सकते हैं । इसलिए आपको Photo Edit करने वाला विडियो को देखना चाहिए । आप नीचे दिए गए विडियो को देख सकते हैं । और फोटो एडिट करने का तरीका आप सिख सकते हैं । 


सो उम्मीद करता हूं कि आप फ़ोटो एडिट करना आप सिख गए होगे । आज के लिए इतना ही हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment