Monday, March 11, 2024

अपने जन्म की तारीख और समय से जानिए कौन सी चीजें आपको बना सकती हैं भाग्यशाली | अपना भविष्य जाने ऑनलाइन फ्री

 

दोस्तो यह कहावत तो आप सभी ने ही सुनी होगी कि किसी को भी भाग्य से ज्यादा और समय से पहले कुछ नहीं मिलता। तब तो आप यह भी जानते ही होंगे कि समय बहुत ही बलवान होता है जिसकी मार से बचना किसी के लिए भी असंभव है। 

अपने जन्म की तारीख और समय से जानिए कौन सी चीजें आपको बना सकती हैं भाग्यशाली | अपना भविष्य जाने ऑनलाइन फ्री

वह समय ही है जो चाहे तो राजा को रंग बना सकता है। यह किसी को भी अर्श से फर्श पर लाकर पटक सकता है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों कह रहा हूं तो मित्रो आपने यह भी अनुभव किया होगा कि किसी का भी समय एक सा नहीं रहा है। 



Read More :  Keypad Mobile me UPI Kaise chalaye ? 


अगर आज किसी के समय अच्छा चल रहा है तो आगे चलकर उसका बुरा समय आना भी निश्चित है और समय के बारे में भगवान कृष्ण ने भी भागवत गीता में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताया है जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आपका कैसा समय शुरू होने वाला है ।


तो आइए जानते हैं। श्री कृष्ण द्वारा बताए गए इस समय से जुड़े कुछ संकेतों के बारे में नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आपका एक बार फिर Verma News  पर भागवत गीता में श्री कृष्ण कहते हैं कि वह समय ही है जो मनुष्य के जीवन में आने वाले सुख-दुख को बताता है। 


अपने जन्म की तारीख और समय से जानिए कौन सी चीजें आपको बना सकती हैं भाग्यशाली | अपना भविष्य जाने ऑनलाइन फ्री 

साथी ही श्री कृष्ण कहते हैं कि सुख आने वाला हो या फिर दुख तो इसका संकेत करता द्वारा किया जाने वाले कर्म या फिर पशु पक्षी और भक्तों के जरिए मिलने लगता है। 


Read more : Korona kab tak khtam hoga ? 


परंतु अज्ञानता वश मनुष्य उसे जान नहीं पाता। भागवत गीता में वर्णित कथा के अनुसार एक बार नारद मुनि भगवान विष्णु से मिली बैकुंठ धाम गए और उनसे यह मनुष्य के जीवन में आने वाले सुख या दुख से पहले मिलने वाले संकेतों के बारे में पूछने लगे। 


सुबह के सपने में भगवान को देखने से भविष्य बदल जाता है  

तब भगवान विष्णु ने बताया कि जब किसी व्यक्ति की आंख ब्रम्हा मुहर्त सुबह 3:00 से 5:00 के बीच खुल जाती है या फिर इस अंतराल में उसके सपने में भगवान का स्मरण हो जाए और मनुष्य को ऐसा लगे कि कोई उसको दिशा दिखा रहा है 


Read more : Pen Card Name adress change kaise kare ?


जो उसके जीवन को समृद्धि और प्रगति की ओर ले जाएगी तो ऐसे में मनुष्य को जान लेना चाहिए कि उसके जीवन में समृद्धि से जुड़ी नई राहें खुलने वाली है जिसे पूरा करने में भगवान स्वम उसकी मदद करेगी । 


भगवान के पूजा करते समय फूल गिर जाए तो समझ जाए आपके भविष्य बदलने वाले हैं ? 

इसके अलावा जब कोई मनुष्य  पूजा करता है और उसके सामने भगवान को चढ़ाए हुए फूल गिर जाते हैं तो उसे भगवान का आशीर्वाद माना जाता है और यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है। 


यही नहीं और भी कुछ ऐसी ही घटनाएं हैं जिसमें मनुष्य आने वाले समय के बारे में जान सकता है। 


सुबह शिशे में चेहरे आपके चमके तो समझ जाए आपके जीवन बदलने वाले हैं ? 

जैसे जब कोई मनुष्य सुबह उठते ही शीशे में अपना चेहरा देखता है और उसको अपना चेहरा बहुत ही खिलखिलाते और चमकता हुआ लगता है और ऐसा कुछ दिनों तक लगातार होता रहता है तो ऐसे में मनुष्य को जान लेना चाहिए कि उसका अच्छा वक्त शुरू हो गया है। 


अगर आप खुश रहने लगे हैं तो समझ जाना चाहिए आपका अच्छा वक्त शुरू हो गया है ? 

इसी से जुड़ा एक और संकेत यह भी है कि यदि आप अचानक से बहुत खुश रहने लगे हैं तो इसका मतलब है कि आपके मन में भगवान का वास है और इस समय जो भी आप सोचते हैं या करना चाहते हैं पूरा हो जाता है। 


अगर आप सपने में जो देखते है वो सच मे होता है तो समझ जाएं आपके भविष्य बदलने वाले हैं ? 

ऐसा भी माना जाता है जब आपको सपने में भविष्य में होने वाली घटनाएं पहले ही दिख जाती है तो इसे भी भगवान का संकेत मान सकते हैं कि आपके जीवन में अब कुछ अच्छा होने वाला है। 


ऐसी ही और भी कुछ संगीत है जो आपके जीवन में आने वाले दुख के खत्म होने और अच्छे वक्त की शुरुआत को बताता है। ऐसी ही एक और संकेत की ओर बढ़ है । जो की आपके धन संबंधी समस्याओं को समाप्ति की ओर इशारा करता है। 


अगर सुबह कोई आपके घर आता है तो समझ जाएं आपके भविष्य बदलने वाले हैं ? 

अगर सुबह सुबह आपके घर में कोई भी रिश्तेदार या अन्य कोई पैसे देकर जाता है तो यह आपके घर में लक्ष्मी के प्रवेश के बारे में बताता है और आप समझ ले कि आपके जीवन में धन संबंधी समस्याएं अब खत्म होने वाली है। 


हाथ मे पैसा आने लगे तो आपका भविष्य बदलने वाले हैं? 

आगे श्री कृष्ण धन संबंधी समस्याओं से जुड़े संकेतों के बारे में कहते हैं कि यदि किसी मनुष्य के हाथों में पैसे नहीं रुकते और फिर अचानक से उसके हाथों में धन रुकने लगता है तो मनुष्य को समझ जाना चाहिए कि उसका खाली जेब भरने के समय का संकेत है जो उसके जीवन में चल रहे कष्टों को दूर कर देगा । 


आपके घर पंछी आता है तो समझ जाएं आपके जीवन बदल जायेगी ? 

कुछ ऐसे ही संकेत है जो पशु पक्षी द्वारा भी मनुष्य को दिए जाते हैं। जैसे कि यदि कोई बंदर आप के छत पर आम की गुठली फेककर  चला जाए। कोई बिल्ली आप आपके घर बच्चों को जन्म दे या फिर कोई पक्षी आप की छत पर कोई चांदी की चीज छोड़ जाए तो यह भगवान का संकेत है कि आपके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है। 


घर पर गोमाता आये तो समझ जाएं आपके जीवन बदलने वाले हैं ? 

इसके अलावा एक संकेत हिंदू धर्म में पूछे जाने वाली गौमाता से भी जुड़ा हुआ है। यदि आपके घर के दरवाजे पर अचानक से गौ माता आना शुरु कर देती है और आपके घर से भोजन या पानी का सेवन करती है तो समझ जाएं कि आपके घर आ भगवान की कृपा होने वाली है। 


इसके अलावा आप जब सुबह के समय घर से बाहर निकलते हैं और आपके सामने कोई पानी या दूध लेकर गुजरता है तो इसे सुख समृद्धि का संकेत माना जाता है और आपके जीवन में दुख का समय खत्म होने वाला है। 


आप समृद्धि की ओर बढ़ने वाले हैं। बच्चों को भगवान का दूसरा रूप ही माना जाता है। इसलिए उनके आपके घर में आगमन को बहुत ही शुभ या भगवान कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई बच्चा आपकी घर रोज आकर आपके आंगन में खुशी से खेल रहा हो तो निश्चित रूप से आपके घर में खुशियां आने वाली है। 


आपके दाहिने हाथ या आंख फर्के तो समझ जाए आपके भविष्य बहुत जल्द बदलने वाले हैं ? 

ऐसा भी माना जाता है जब आपके दाहिने भाग विशिष्ट आप दाएं गाल, बाजू और दाहिना हाथ फड़कता है तो आपके जीवन में सुख समृद्धि का संकेत होता है। 


ऐसा भी कहा जाता है। अगर आपका कोई जरूरी काम बने और आपके रास्ते में कोई बच्चा है या कन्या आपको देखकर मुस्कुराते हैं तो आपका वह काम शुरु बन जाएगा। 


अच्छा समय कब आएगा?

इसे आप अपने काम के बनने का शुभ संकेत भी मान सकते हैं तो मित्र उम्मीद करता हूं कि भगवान श्री कृष्ण के द्वारा बताए गए इन संकेतों को आप भली-भांति समझ गए होंगे और अगर समझ गए हो तो दुख की स्थिति में आप निराश ना हो। 


बस अपना कर्म करते रहें क्योंकि गीता में भगवान कृष्ण ने ये भी कहा है कि कोई भी कर्म व्यर्थ नही जाता है भले ही वह अच्छा हो या बुरा और हर मनुष्य को उसके द्वारा किए जाने वाले कर्म के हिसाब से ही उसे फल मिलता है। 


इसलिए भगवान द्वारा दिए गए इन संकेतों को अगर आप जान ले  तो आपके जीवन में आने वाले शुख का आप पहले से पता लगा सकते हैं। 


तो दोस्तो इसी तरह के जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करे।  आपके मन मे कोई सवाल है तो कमेंट में बताये । ओर ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे।  


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं फिर मिलेंगे नई जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,


जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कौन सी  नौकरी या व्यवसाय भाग्यशाली रहेगा?     अच्छा समय कब आएगा । मूलांक कैसे पता करें?   जन्मतिथि के अनुसार भविष्य।  जन्मतिथि के अनुसार व्यवसाय।  नाम और जन्मतिथि से भविष्य जाने । डेट ऑफ बर्थ से जाने अपना भविष्य 2021 । जन्मदिन के अनुसार भविष्य 2022   किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की।  जन्म तारीख से नाम और राशि online । आपका जन्मदिन कितनी तारीख को आता । हे १ २ ३ ४ ५ ६ ७ ८ ९ १० ११ १२ १३ १४ १५ १६ १७ १८ १९ २० २१

No comments:
Write comment