Wednesday, July 26, 2023

trai truecaller app download - नाम बताने वाला एप्स

  

दोस्तो  काफी बड़ी अपडेट निकल कर आ रही हो। वैसे तमाम लोगों के लिए जो किसी भी प्रकार का मोबाइल या सिम यूज करते हैं क्योंकि आपको पता होगा। आए दिन काफी सारे कॉल ऐसे आते हैं जिससे आपको फर्जीवाड़े में किया जाता है और आपको गलत जानकारी दे दिया जाता है कि हम यहां से बोल रहे हैं। 

trai truecaller app download - नाम बताने वाला एप्स

आप को ठगने का भी काम किया जाता है। यहां पर आपको पता होगा जो भी users आपको कॉल करते हो, सही नाम नहीं बताता है, लेकिन इसको लेकर Trai ने अपना खुद का एक एप्लीकेशन लांच कर रही है। 


Read more - Sim ka puk code kaise khole ?


trai truecaller app download - नाम बताने वाला एप्स

इस एप्लीकेशन का मुख्य काम होगा जैसे आपको पता होगा कि Truecaller एक Application आता है। जिस माध्यम से आप किसी भी Users का नाम और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि ट्रूकॉलर पर जो जानकारियां आपके मिलता है, यह कुछ सही नहीं होता क्योंकि ट्रूकॉलर थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है। 


Read more - kisi dusre ke call details kaise nikale ?


Truecaller kaam kaise karta hai ? 

जहां पर जो भी Users जो भी नाम लिखते हैं उस Best पर आपको नाम दिखाया जाता है या वैसे ही मुझे जो आप भी अपना नाम नहीं लिखते, लेकिन उनका नंबर दूसरे लोग जिस नाम से सेव किए रहते हैं, वही नाम किसी अन्य को दिखाई देता है। या वैसे Users जो अपना नाम नही लिखते लेकिन दूसरे लोग उसके नबर पर जो नाम save किए जाते हैं । वही नाम किसी अन्य लोगो को दिखाई देता है । 


Read more - Fake number se call kaise kare ?


Trai App kya hai ? 

लेकिन यहां पर Trai ने एक अपना ऐप ला रही है। जिस माध्यम से अब आप ओरिजिनल users आनी जो भी लोग कॉल कर रहे हैं जिनके नाम से वह नंबर चलाया जा रहा है। उनका ओरिजिनल नाम और साथ ही किस शहर से वह आपको कॉल कर रहे हैं जिसके कंप्लीट जानकारी आपको लाइव दिखाई देगा। 


अब ये कैसे दिखाई देगा आपके स्क्रीन पर अब इस माध्यम से क्या क्या बेनिफिट मिल सकता है। इस ऐप के माध्यम से जिसके कंपलीट प्रोसेस आपको इस पोस्ट में हम समझाने वाले है । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। 


Trai App Notification 

इसके लिए कुछ नोटिफिकेशन यहां पर जारी किया गया जो हम आप को दिखाना चाहते हैं और उस माध्यम से सारी जानकारी को आप तक पहुंचाना चाहते हैं। यह तो ऊपर का हेडिंग अब देखेंगे। सुविधा मोबाइल स्क्रीन पर दिखेगी। असली यूजर का नाम क्योंकि Trucallerपर आपको पता होगा। 


असली यूजर का नाम नहीं दिखाई देता है ताकि वहां पर जो भी यूजर होता है, अपने नाम से कुछ भी लिखकर अपने यूजर को दिखाते, जिनको कॉल करते तो वहां पर गलत जानकारी मिलता है । । अब यहां पर ट्राई का एप्लीकेशन है। इसे क्या क्या आपको फायदे मिलेंगे जो समझे । 


Trai App se Benifit 

अब यहां पर क्लियर मेंशन हुआ। यहां पांच फायदा आपको देखने को मिलेगा यह Aadhar ca rd इसे आधारित होगा। यानी आधार Pen जो होते हैं, जिस माध्यम से लोग sim लेते है । सरकार द्वारा यह तय मानकों के आधार पर होगा। 

trai truecaller app download - नाम बताने वाला एप्स


यानी जो लोग इस बेस्ट  पर अपना सिम लेते हैं। उसी बेस्ट पर आपका उनका डिटेल आपको देखने को मिलेगा और उसके बाद यहां पर क्लियर लिखा हुआ है कि कोई भी फर्जी नाम नहीं लिख सकेगा। आनी ट्रूकॉलर पर यह सुविधा आपको मिलता है कि आप जो चाहे वह नाम लिख कर दिखा सकते है । यूजर्स को


लेकिन इस एप में आपको ये सुविधा नहीं मिलेगा । आप इस ऐप को यूज करें या ना करें। ट्राई अपने अनुसार आपका जो भी डिटेल और खुद ही दिखाएगा। इस ऐप का जो नाम रहेगा, Trai अभी बता नहीं रही है।  की क्या नाम रहेगा, 


लेकिन आपको पता चल जाएगा। आने वाले दिनों में यहां पर क्लियर मेंशन क्या होगा कि अनजान नंबर से जो भी लोग कॉल करेंगे उनका सही नाम और शहर की जानकारी भी साथ में आएगा । आनी आपका नाम तो आएगा ही साथी किस शहर से आप कॉल कर रहे हैं, उसकी भी जानकारी मिलेगी। 


इससे साइबर अपराध पर जो है थोड़ा सा कंट्रोल देखने को मिल सकता है। आपके मोबाइल का Data है। वह विदेशी कंपनी के पास नहीं जाएगी और पहले क्या होता था कि जो भी Data है जिसे ट्रूकॉलर जैसा एप्लीकेशन है। यहां से काफी सारे लोगों का द्वार किया जाता था और इस Best पर आपका जो डाटा इधर-उधर भी किया जाता था ।।


Trai App Lonch kab karega ? 

तो वो नहीं होगा क्योंकि यह App भारत का रहेगा और इस पर भारत सरकार की पूरी नजर रहेगी। इस चीज को ध्यान रखेगा तो यह अप कब तक लांच होगी जिसके लिए यहां पर कुछ बताइए कि अगले 2 महीने में यह App जो है, आप को शुरू की जाएगी। नीचे का जब पेपर कटिंग आप देखेंगे तो क्लियर मेंशन हुआ कि यह आप अगले 1 से 2 महीनों में आपको इंडिया में देखने को मिलेगा। 


यह काफी बड़ी अपडेट थी। आप तमाम यूजर्स के लिए क्योंकि अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है । अब आपको किसी भी प्रकार अब आपको किसी भी प्रकार के फ्रॉड भी नहीं किया जा सकता है। 


पोस्ट अगर आपको पसंद आए। तो हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करे । ताकि आने वाले पोस्ट का जो भी नोटिफिकेशन हो, आपको मिल सकेगा।


तो दोस्तो इसी तरह के जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें और आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं फ़िर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,, 



फोन लगाने वाला ऐप्स

फोन आने पर नाम

सबसे अच्छा ट्रूकॉलर ऐप कौन सा है?

No comments:
Write comment