Monday, September 4, 2023

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate


दोस्तो BSNL के 19 Rupess का Recharge Plan पूरे Internet में धूम मचा रखी है। अगर आप Google या You Tube पर search करोगे । तो ये plan BSNL का धूम मचा दिया है। तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में आपको हम यही बात करने वाले है। की आप BSNL के 19 Ruppess का Recharge Plan का फायदा और आप इस Plan को Active और इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हो। 

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate

तो दोस्तो में आपको इसके बारे में आपको Step by step जानकारी देंगे।  जिन्हे आपको follow करना चाहिए।  और किसी भी चीज के बारे में आपको जानकारी चाहिए । तो आप हमारे website पर विजिट कर सकते है । क्योंकि हम आपको देश दुनिया से रिलेटेड सभी जानकारी प्रोवाइड करते रहते हैं। तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। 


Read article - 1Gb Data free code jio

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate

स्टेप.1 दोस्तो अगर आप BSNL के Sim card का इस्तेमाल कर रहे हैं। तो आप जरूर BSNL Application का भी इस्तेमाल करते होंगे। अगर आप BSNL App का इस्तेमाल नहीं करते हैं । तो आपको BSNL App को Play Store से Download कर लेना है। 

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate


स्टेप.2 BSNL Application को download करने के बाद आपको Open कर लेना है । इसके बाद आपको अपना BSNL का Mobile number डालना है।  और Next पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके BSNL Sim में One Time Password जायेगा । जिसे आपको BSNL App में डालना है। 

Read article - Bina Recharge ke Unlimited Internet chalaye ? 

स्टेप.3 इसके बाद दोस्तो आपको BSNL Sim card से Releted सारी जानकारी देगा । कितना का Recharge आपने किया है। और कितना MB बचा है। इसके साथ ही आपका Recharge कब खत्म होगा । और आपके मोबाइल में कोण सा Plan चल रहा है। और क्या offer आपको दिया जा रहा है। ये सारे जानकारी आपको इसी App के डरिए आपको देखने को मिलेगा । 


स्टेप.4 Mobile Recharge Plan Check करने के लिए आपको नीचे में Recharge का option दिया गया है। तो आपको इस पर क्लिक कर देना है। 

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate


स्टेप.5 इसके बाद आपको Top Up Data Plan बहुत से Option आपको देखने को मिलेगा । तो आपको Recharge के Option पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको 19 Ruppess का Plan आपको दिखाई देगा । इसके अलावा आपको ये भी दिखाई देगा । कि ये plan कब तक चलेगा । 

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate

स्टेप.6 Rs 19 Rupess का Recharge करने के लिए आपको 19 Ruppess पर आपको क्लिक कर देना है। 

स्टेप.7 तो दोस्तो आप जब 19 Ruppess पर क्लीक करोगे । तो आपको इस तरह का ऑप्शन मिलेगा । जो आप देख सकते है कि इस App से आपका mobile recharg नही होगा । जो आप नीचे इमेज में देख सकते है। 

BSNL 19 Plan details in Hindi - STV 19 BSNL How to activate

स्टेप.8 तो दोस्तो आप BSNL App से Recharge नही कर सकते है। इसके लिए आप किसी दूसरे App का इस्तेमाल करना होगा । जेसे Phone pe, Google Pay , Patyam pe , 


स्टेप.9 अगर आप YONo SBI से mobile Recharge करना चाहते हैं। तो इसके लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते है । और आप हमारे चैनल को Subscribe जरूर करें। 


स्टेप.10 दोस्तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप कोई भी App से इस 19 Recharge का Plan करना चाहते हैं। Google Pay , Patyam ,Phonepe आप कही से भी इस Plan को Active नही कर सकते हो। 


दोस्तो BSNL के अंदर 19 Ruppess वाला Plan सिर्फ शो करता है। बल्कि इस Plan BSNL Sim card में काम नही करता है। BSNL का Sim card चालू रखने के लिए आपको 75 Ruppesss का Recharge करना होगा । 


तो दोस्तो ये 19 रुपया वाला Plan काम नही करता है। बल्कि ये plan सिर्फ शो करते है । अगर आप 19 रूपया वाला Recharge कर भी लेते हैं। तो ये पैसा आपका मोबाइल में नहीं आएगा । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा। तो क्या आपके मन में कोई सवाल है। तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें। तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फीर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



BSNL 1499 plan details in Hindi

BSNL 19 plan Validity

BSNL validity recharge UP EAST 94

BSNL Recharge Plans 4G

BSNL recharge plan Bihar

BSNL Customer Care Number

बीएसएनएल 21 आरएस रिचार्ज क्या है?

एक महीने के लिए बीएसएनएल रिचार्ज प्लान क्या है?

बीएसएनएल में वॉयस वाउचर क्या हैं?

बीएसएनएल में 19 रुपये का प्लान क्या है?



No comments:
Write comment