Sunday, November 26, 2023

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale

 

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपका बहुत - बहुत स्वागत है।  दोस्तो आज के इस पोस्ट में हमलोग जानेंगे । की आप किसी भी मोबाइल से किसी के भी फोटो से आप उसका नाम को पता कर सकते है । और जान सकते है । की उसका Real name भी आप जान सकते है ।

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale

दोस्तो हम आपको इस ही कुछ स्टेप आपको बताऊंगा । जिनको आप फॉलो करके किसी भी फोटो का उसका real Naam को जान सकते है । तो दोस्तो इसके लिए आपको हमारे बताए गए स्टेप को फॉलो करना है । और जो हम आपको बताते हैं । ये आपको फॉलो करना है । तो दोस्तो चलिए अब ये जानते हैं । की आप किसी के भी फोटो से उसका नाम क्या है । ये कैसे आप जान सकते है। तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - फोटो से कपड़ा हटाने वाला एप


फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale 

Step.1 दोस्तो अगर आप किसी भी Smartphone इस्तेमाल करते हैं । आनी Android phone आप इस्तेमाल करते हैं । तो सबसे पहले आपको अपने mobile के Chormme brower में जाना होगा । 


Step.2 Chormme Brower में जाने के बाद आपको 3 Dot पर क्लिक करके Desktop mode में जाना है । जो की आप इमेज में देख सकते है । 

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


Step.3 इसके बाद दोस्तो आपको search करना है । image.google.com camera 📷 जब आप ये Chormme Brower पर Search करोगे । तो आपके पास कैमरा का option का option आ जायेगा । जो की आप नीचे इमेज में देख सकते है । 

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


Step.4 जब आप Camera 📷 के option पर क्लिक करोगे । तो आपके पास एक option आ जायेगा । Upload Image तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


Step.5 इसके बाद दोस्तो आप अपने Gallery में आप चले जायेंगे । उसके बाद आपको जिसके भी फोटो का नाम पता करना है । उस फोटो को आपको Upload कर सकते है । और आपको Search के option पर क्लिक कर देना है । जो की आप उपर इमेज में देख सकते है । 


Step.6 इतना करने के बाद आप जो भी फोटो Upload किए होंगे । आनी जो फोटो का नाम पता करने के लिए आप Upload किए होंगे । उसका फोटो आपको उपर में दिखाई देगा । जो की आप नीचे इमेज में देख सकते है । 

फोटो से नाम कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


इसके अलावा आप दोस्तो ये भी देख सकते है । की फोटो के नीचे में उसका नाम भी आपको दिखाई दे रहा होगा । जो आप उपर इमेज में देख सकते है । 


तो दोस्तो अगर आप भी किसी के फोटो से उसका नाम को पता करना चाहता है । तो ये बहुत ही जबरदस्त तरीके हैं । आप इसका इस्तेमाल करके किसी भी फोटो का नाम को पता कर सकते है।  


लेकिन दोस्तो में आपको ये एक बात बता देता हूं कि आप जिस भी वक्तीय के फोटो से उसका नाम को पता करना चाहता है । वो वक्ति Smartphone आनी Android phone का इस्तेमाल कर रहा होगा । तभी आप उसका फोटो से नाम को पता कर सकते है । 


क्योंकि जब कोई वाक्ति बड़ा Smartphone का इस्तेमाल नहीं करता है । तो वो किसी भी तरह का Email Id या फिर किसी भी तरह का Application का इस्तेमाल नहीं करता है । क्योंकि उसको ये सब से कोई मतलब नही है । 


Google आपको तभी फोटो से नाम को बताता है । जब उसका कोई भी Email Id बना होगा । या किसी भी Gooogle App का इस्तेमाल  करता हो । तभी ये मुमकिन हो सकता है । एसके अलावा अगर वो आदमी बड़ा मोबाइल का यूज नहीं करता है । तो आप उसका फोटो से नाम को नही पता कर सकते है । 


अगर वही वो आदमी smartphone का इस्तेमाल करता है । तो आप उसका फोटो से नाम को पता कर सकते है । ये बहुत ही आसन प्रोसेस है । तो आप दोस्तो समझ ही गए होंगे । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । और अगर आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे बताए । और अगर कोई लोग हमे Guest post देना चाहता है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में बता सकते है । 


तो अगर आपको हमारा ये जानकारी अच्छा लगा हो । और आप चाहते हैं कि हम इसी तरह के जानकारी आपको दे । तो आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । इसके अलावा आप हमे You Tube channel को पता Subscribe जरूर करें । 


तो दोस्तो आज के इतना ही अब हम चलते हैं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



image.google.com android

फोटो से नाम पता करना

image.google.com camera

फोटो से नाम कैसे पता करे

फोटो से सर्च कैसे करे?

फोटो खींचकर सर्च करने वाला ऐप

Image google



1 comment:
Write comment