Saturday, February 10, 2024

same blood group marriage problems in hindi - पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?

 

दोस्तों ब्लड ग्रुप के बारे में तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ब्लड ग्रुप से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता चल सकता है। ब्लड ग्रुप नाश् सिर्फ व्यक्ति के सेहत के बारे में जानकारी देता है बल्कि पर्सनैलिटी के बारे में भी बताता है। यह सुनकर थोड़ी हैरानी होगी, लेकिन आपका ब्लड ग्रुप वाकई में ना सिर्फ आपके व्यक्तित्व की आपकी पसंद काम और जीवन से जुड़ी बहुत सारी जानकारी देता है। आज कौन सा ब्लड ग्रुप क्या स्वभाव बताता है ।

same blood group marriage problems in hindi - पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?

चलिए आज के इस पोस्ट में जानेंगे । की कोण सा Blad Group क्या सवभाग बताता है । और हम आपको इस पोस्ट में सारी जानकारी देंगे। दोस्तो भविष्य में हमारी जिंदगी कैसी होगी। बहुत कम लोगों को मालूम होता है कि सिर्फ हाथों की रेखाओं को देखकर अपने बारे में पता नहीं लगाया जा सकता बल्कि आपकी रगों में बहने वाला खून कौनसा है। 


same blood group marriage problems in hindi - पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?

उससे भी आपके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। दरअसल हमारे शरीर में जो खून बहता है वह 4 तरीकों का होता है A Group , B Group AB Group , O Group ।


आपको उस आदमी का ब्लड ग्रुप पता होना चाहिए। हो सकता है कि आपको हमारी बात को अंधविश्वास जैसी लग रही हो। लेकिन दोस्तो यकीन मानिए कि इस पोस्ट को अंत तक देखते-देखते आपको इस बात पर पूरी तरह से भरोसा हो जाएगा। दोस्तों आपको जानकर हैरानी होगी। लगभग पूरी दुनिया के लोग अपने माथे की लकीरों और अपने हाथों की लकीरों को दिखा कर अपने भविष्य के बारे में और अपने व्यवहार के बारे में और अपनी जिंदगी के बारे में करीब से रूबरू होना चाहते हैं।

same blood group marriage problems in hindi - पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?


लेकिन जापान दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जिसने एक्सपेरिमेंट के तहत इस बात का पता लगाया है कि सिर्फ हाथों की लकीर नहीं बल्कि इंसान के ब्लड ग्रुप से भी इंसानों के व्यवहार का अच्छी तरह से पता लगाया जा सकता है। अगर आप जापान जाएंगे तो वहां पर कोई आपके हाथों की लकीर नहीं देखता है बल्कि आपसे आपका ब्लड ग्रुप पूछता है । और उसी से वह पता लगा लेता है कि आप किस तरह के आदमी हैं।


Read more - Same blood group marriage child problem


A  Blad Group ka insan kaise hota hai ? 

आपके शरीर में जो खून बह रहा है, वह A ग्रुप का खून है। दोस्तों बता दे कि जिन लोगों के शरीर में बहने वाला खून A ग्रुप का होता है, वह लोग आमतौर पर बहुत स्मार्ट है और बहुत ज्यादा सेंसिटिव होते हैं। यह लोग चाहे छोटे से छोटे काम को ही क्यों ना कर रहे हो। उस काम को बहुत अच्छे तरीके से सोच समझकर और बहुत ही बेहतरीन तरीके से करने की कोशिश करते हैं। 


A ग्रुप वाले बहुत ही ऑर्गेनाइज तरीके के होते हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि यह लोग बहुत ही मेहनत वाले होते हैं। यह किसी भी काम को बहुत ही सही तरीके से करना पसंद करते हैं और तो और ये लोग किसी भी चीज को बहुत ही सीरियस नहीं लेते हैं जिसका नतीजा यह होता है कि यह लोग बहुत जल्दी इस अत्रेस में आ जाते हैं। इसकी एक वजह और होती है और वह यह है कि A ग्रुप वाले लोगों के खून में स्ट्रेस हार्मोन की क्वांटिटी बहुत ज्यादा होती है ।


और यही वजह है कि इस ग्रुप के लोग अक्सर आपको चिंतित दिखाई देते हैं। A ग्रुप वाले लोगों की सबसे खास बात पता है। क्या यह लोग लड़ाई झगड़े को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं ये अपनी जिंदगी को बहुत ही सुख और शांति के साथ जीना पसंद करते हैं। यह लोग बहुत ही पोलाइट सेंसिटिव और बहुत ही इज्जत वाली जिंदगी जीते हैं। लेकीन ये लोग जितने पोलाइए होते हैं उतने ही अधिक जिद्दी होते हैं। 


A ग्रुप वाले लोगों की एक और खास बात यह है कि आप इन लोगों के ऊपर आंख मूंद कर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि यह लोग किसी भी कीमत पर आपका साथ नहीं छोड़ने वाले हालांकि आप कभी भी उनके इमोशंस को नहीं समझ पाएंगे क्योंकि यह लोग ऐसे होते हैं कि अपने दुख को किसी और के सामने कभी भी आसानी से एक्सप्रेस करते ही नहीं है। 


वह अपने अंदर चीजों को समेट कर रख लेते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे बडा तानाशाह माने जाने वाला एडोल्फ हिटलर एक A ग्रुप वाला इंसान था। जी हा  हिटलर का जो ब्लड ग्रुप था, वह A Group था । जिसने जिंदगी भर अपने इमोसनाल को कभी किसी के सामने जाहिर नहीं होने दिया और अंत में उसने अपने आप को गोली मार ली। 


वैसे अगर आपका भी ब्लड ग्रुप है A तो ऊपर बताए गए अपने कैरेक्टर से वह मैच करता है या नहीं करता। हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । अब तो हो गई, A Group वालो की अब चलिए आज बात करते हैं।


B Blad group wale insan kaise hota hai ?

B Blad ग्रुप वालों A Group वाले से पूरी तरह ऑपोजिट होते हैं। जैसा कि हमने बताया कि ग्रुप वाले लोग किसी भी काम को बहुत ही अच्छी तरीके से सोच समझकर करते हैं। लेकिन B ग्रुप वाले लोग किसी भी काम को करने से पहले कुछ भी नहीं सोचते हैं। ये लोग बीना सोच विचार किए किसी भी काम को अंजाम देते हैं। बड़े-बड़े काम को भी करने के लिए इन लोगों को सोचने की जरूरत नहीं पड़ती है।


वो उस चीज को करने में जुट जाते है एक तरफ जहां एक ग्रुप वाले लोग बहुत ही ऑर्गेनाइज तरीके से अपने काम को अंजाम देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ भी ग्रुप वाले लोग अपने काम को ऑर्गेनाइज तरीके से नहीं करते हैं बल्कि बहुत ही Greative तरीके से करते हैं जैसा कि हमने पहले बताया कि A ग्रुप वाले लोग बहुत ज्यादा स्ट्रेस लेते हैं क्योंकि वह किसी भी चीज को बहुत ज्यादा सीरियस लेते हैं।


लेकिन वहीं दूसरी तरफ हम B ग्रुप वालों की बात करें तो यह लोग हमेशा स्ट्रेस लेने की बजाय फिल में रहते हैं। कुल रहते हैं। उनके दिमाग में सिर्फ एक ही बात चल रही होती है ।  कि भाड़ में जाए दुनिया और क्या B ग्रुप वाले लोगों की सबसे खास बात यह है कि इनका दिमाग कभी भी शांत नहीं रहता है। इनके दिमाग में तरह-तरह की खुराफात चलती रहती है ।


और दुनिया में जितने भी क्रिएटिव लोग हैं, उनमें से अधिकतर लोगों का ब्लड ग्रुप B होता है। इन्ही लोगों का दिमाग ऐसा होता है जिनके दिमाग से नए - नए ideas दुनिया के सामने आते हैं। अगर आपका भी ब्लड ग्रुप B है तो आप हमें बताइए कि हमने जो बताएं क्या वह सच है या फिर गलत या फिर उसके अलावा आपके कोई स्पेशलिटी हो आपके अंदर आप वह भी जरूर बताएं । 


AB Blad Group wale insan kaise hota hai ? 

जैसा कि नाम से ही समझ में आता है कि  A Blad group वाले लोग और B Group वाले लोग को मिक्स होते होंगे । यानी कि ऐसे लोग जिनमें कुछ कैरेक्टर ए ग्रुप वाले होंगे और वहीं कुछ कैरेक्टर B ग्रुप वाले के होंगे और यह है क्योंकि यही वजह है दुनिया में बहुत AB ग्रुप वाले लोगों को मल्टीप्ल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर का रोगी  माना जाता है। 


इन लोगों की सबसे खास बात यह होती है कि जब तक कोई इनके बारे में कोई करीब से  नहीं जानता । वो उनके बारे में कुछ भी नहीं बता सकता है ।ये लोग बहुत ही चार्मिंग होते हैं। बहुत ही आसानी से नए दोस्तों को बना रहे होते हैं। और खास बात ये होती है कि इन लोगों की  यह लोग लोगों की तकलीफ को उनके इमोशंस की बहुत ही ज्यादा कदर करते हैं ।

same blood group marriage problems in hindi - पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?


और बहुत ही अच्छे तरीके से समझते हैं। सामान्य भाषा में यह भी कह सकते हैं कि ए बी ग्रुप वाले लोगों की ओर ऑब्जरवेशन पावर बहुत अच्छी होती है। यही वजह है कि AB ग्रुप वाले लोगों के पास में उन लोगों की संख्या बहुत ज्यादा होती है जो अपने मन की सारी बात इन लोगों को बता देते हैं और हमें पूरा यकीन है कि अगर आप लोगों में से किसी का ब्लड ग्रुप एबी है तो आपके भी ऐसे बहुत सारे दोस्त होंगे जो अपना सारा दुख दर्द आपके सामने रख देते होंगे। 


इन लोगों के बारे में एक और बात है। यह है कि यह लोग बहुत जल्दी रिस्पांसिबल होते हैं। यहां तक कि यह चीजों को बहुत जल्दी भूल जाते हैं। AB ग्रुप वाले लोगों को समझना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि इन लोगों का विहबियार बहुत ही कॉम्प्लिकेटेड होता है। यह कब क्या सोचते हैं, 


किसी को भी मालूम नहीं चल पाता है। आपको बता दो मैं बराक ओबामा और जैकी चैन जैसे लोग AB  ग्रुप वाले लोग भी हैं। अब बारी आती है सबसे लास्ट ब्लड ग्रुप की जिसका नाम है। 


O  blad Group Ke insan kaise hota hai ?

O ब्लड ग्रुप की सबसे खास बात यह है कि यह वही ब्लड ग्रुप है जिसके पीछे सबसे अधिक मच्छर भिंभनाते हैं। मच्छर को खून सबसे ज्यादा पसंद है। अगर आप को सबसे अधिक मच्छर काटते हैं तो ऐसा संभव है कि आपका ब्लड ग्रुप O होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिन लोगों का ब्लड ग्रुप o होगा ।


वह लोग बड़े ही अजीब किस्म के होते हैं। हालांकि अजीब होने के साथ-साथ यह बहुत ही इंडिपेंडेंट विचार वाले होते हैं। यह बहुत ही केयरफ्री सवभाह के होते हैं। इनको क्या करना है, कैसे रहना है, क्या सोचना है। इसके बारे में कोई भी इंटरफेयर नहीं कर सकता। यह जो सोचते हैं जैसा चाहते हैं, इनकी जिंदगी में सिर्फ वही हो सकता है। 


इन लोगों को किसी से कोई मतलब नहीं होता है। यह लोग बहुत ही कम बातचीत करने वाले होते हैं। आसान शब्दों में कहें तो अगर आप इन लोगों को किसी सुनसान अयालेंड  पर भी छोड़ दोगे।  तो जहां पर एक भी इंसान ना हो तो यह लोग वहां पर भी आसानी से अपनी जिंदगी बिता लेंगे। 


लेकीन इन लोगों के साथ एक बुरी आदत यह है कि यह लोग अपने काम के पीछे बहुत पागल रहते हैं। हालांकि आप एक अच्छी आदत के तौर पर देख सकते हैं। जैसे पियक्कड़ दारू जैसी चीज के बिना नहि रह सकता है । वैसे ही O ग्रुप वाले लोग अपने काम को लेकर इतने ज्यादा पागल रहते हैं कि वह उस काम को पूरा किए बिना रह नहीं पाते हैं। 


वहीं लोगों से जुड़ी सबसे खास बात यह है कि अगर यह लोग आपसे दोस्ती करते हैं या फिर आपसे प्यार करते हैं तो यह लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर इतने ज्यादा सीरियस होते हैं और इतना ज्यादा वफादार होते हैं कि यह अपनी जान दे देंगे, लेकिन अपने वफादारी से पीछे नहीं हटेंगे । 


तो हमारे साथ बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,


Same blood group marriage child problem

पति पत्नी का ब्लड ग्रुप सेम होने से क्या होता है?

Husband wife ka blood group same ho to kya hota hai


एक ही ब्लड ग्रुप से शादी क्यों नहीं करनी चाहिए?

पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक जैसा क्यों नहीं होना चाहिए?

पति पत्नी दोनों का ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव ग्रुप होने पर क्या होता है?


अगर पति पत्नी का ब्लड ग्रुप एक है तो बच्चा होता है या नहीं

पति पत्नी दोनों का ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव ग्रुप होने पर क्या होता है?


No comments:
Write comment