Saturday, March 9, 2024

जियो फोन में मौसम ऐप कैसे डाउनलोड करें

 

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है । की आप अपने किसी भी मोबाइल में मौसम को कैसे चेक कर सकते है । इतना ही Jio phone जेसे कई Keypad mobile जिसमे Internet का इस्तेमाल होता होगा । आप उसमे कैसे मौसम को देख सकते है । 

जियो फोन में मौसम ऐप कैसे डाउनलोड करें

आज के इस पोस्ट में हम आपको इसी चीज के बारे में आपको में पूरी डिटेल्स से जानकारी देंगे । जिन्हे आपको फॉलो करना चाहिए । क्योंकि आजकल बिजली बहुत ज्यादा गिर रहा है । और इसे में सबको सतर्क रहना चाहिए । क्या मालुम आप घर से बाहर निकल गए हैं । और आपको ये नही मालुम की बिजली जेसे आनी पानी बरेशेगा । या बिजली गिरेगा । 


Read more - आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश आएगा या तूफान आएगा ? 


ये तो आपको मालुम ही नही है । ऐसे में आपका मौत भी हो सकता है । तो दोस्तो में आपको इस चीज से रिलेटेड और अगर आप घर से बाहर निकले हुए हैं । बिजली बहुत ज्यादा गर्ज रहा है । तो आपको इस से कैसे बचना चाहिए । ये सारे डिटेल्स आपको में इस पोस्ट में बताने वाला हूं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं ।


जियो फोन में मौसम ऐप कैसे डाउनलोड करें

दोस्तो jio phone में या किसी भी मोबाइल में आपको Play Store पर जाना है । और मौसम App को आपको Search करना है । आपके सामने App आ जायेगा । तो आपको Download कर लेना है । 

जियो फोन में मौसम ऐप कैसे डाउनलोड करें


दोस्तो आप नीचे में Screnshot photo में देख सकते है । आपको बहुत सारे Weather App आनी मौसम को आप cheack कर सकते हैं।  या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी Weather App को Download कर सकते हैं । 


Google se live mosam check kaise kare ? 

दोस्तो अगर आप Live में मौसम को चेक करना चाहते हैं । पाणी और बारिश कब होगा । इसके साथ ही आपको हवा कितना रहेगा । ये सब आप बहुत ही आसान तरीका से चेक कर सकते हैं । 

जियो फोन में मौसम ऐप कैसे डाउनलोड करें


इसके लिए आपको Google पर जाना है । और Mosam live आपको Search करना है । फीर आपको आपके इलाके का सभी मौसम इसके साथ हवा , बारिश , पानी सब आपको दिखाई देगा । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । अब चलिए आपको ये बताते हैं । 


मौसम विभाग काम कैसे करता है ? 

दोस्तो मौसम विभाग का काम करने का बहुत आसन तरीका है । जिससे वो ये बात का पता लगाता है।  की बारिश कब होगा । कितना होगा । और ये आपको पहले से आपको जानकारी देगा । 


दोस्तो अगर आप और भी डेटिल्स से ये जानना चाहते हैं । की Mosam विभाग के लोग कैसे काम करता है । तो इसके बारे में अगर आप और भी deatils से जानकारी चाहते हैं । तो आप नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । आपकों सभी जानकारी detials से पढ़ने को आपको मिल जाएगा । 


बिजली गिरने से कैसे बचें ? 

दोस्तो बिजली उसी के उपर गिरता है । जो पाणी में रहता है । और उसके हांथ में मोबाइल होता है । अगर आप पाणी में नही है । सूखे जमीन में है । तो आप को चिन्ता करने का कोई जरूरत नहीं है । क्योंकि आपको बिजली का कोई खतरा नहीं है । 


वैसे में अगर आप पुरे डिटेल्स से देखना चाहते हैं । की आपको बिजली के बचाव करने के लिए आपको क्या करना है । तो आप निचे में वीडियो को देख सकते है । आपको ये वीडियो में पूरे डेटियल्स से आप समझ पायेंगे । 

दोस्तो क्या आपके गांव में कभी ऐसा घटना हुआ है । क्या आपके गांव मे कभी किसी के उपर बिजली गिरा है । या फिर आपने कभी ये सुना है । की बिजली आदमी के उपर गिरता है । तो आप नीचे में कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


दोस्तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । इसके अलावा आप हमको सभी Sosial midea App पर आप मुझे Follow कर सकते हैं । दोस्तो हम आपको पैसा कमाने का बहुत आसन तरीका बताते हैं । जो आपको follow करना चाहिए । 


आज के लिए इतना ही हमारे साथ इस ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

Weather app


मौसम का हाल दिखाने वाले मैप ऑफ बड़ौदा

बारिश का पता लगाने वाला ऐप कौन सा है?




No comments:
Write comment