Thursday, March 7, 2024

Bina ATM ke Paytm Kaise chalaye

 

नमस्कार दोस्तों , आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है। की आप कैसे बिना ATm card के Paytm का इस्तेमाल कर सकते है। इसके बारे में आपको full Guide बताने वाले हैं। जिन्हे आपको पढ़ना चाहिए। 

Bina ATM ke Paytm Kaise chalaye

दोस्तो क्या आपके उम्र कम है। और आपके पास कोई भी ATM card नही है। लेकिन फिर भी आप Patyam App का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप बिलकुल कर सकते है।  अगर आपके पास कोई भी ATM CARD नही है।  लेकिन आपको Patyam चलाना है । तो आप कैसे बीना atm card के Patyam का इस्तेमाल कर सकते है।  इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । लेकिन उससे पहले में आपको Patyam के बारे में कुछ जानकारी दे देते हैं। 


Read more - दूसरे के बैंक एकाउंट से पैसे कैसे निकाले?


Paytm kya hai 

दोस्तो Paytam एक UPI Application है । इस से आप किसी के पास भी पैसे को भेज सकते है। इसके साथ ही आप कही से भी पैसे ले सकते है।  लेकिन एक बात का आपको ध्यान रखना है। की Patyam में पैसा लेना । या पैसा कही पर भेजना सिर्फ आप भारत के अंदर ही पैसे कही पर Patyam से भेज सकते है । 


Read more - बिना एटीएम के मोबाइल रिचार्ज कैसे करें? 

अगर आप भारत के अलावा किसी दुसरे देश से Paytam में पैसा मंगवाना चाहते हैं । या भेजना चाहते हैं।  तो आप नही भेज सकते है । और दूसरे देश का पैसा patyam में नही ले सकते है । सिर्फ आप भारत का ही पैसा patyam में ले सकते है । 


Patyam ka use kis kaam me hota hai? 

Patyam से आप Parsnol loan ले सकते है । इसके अलावा आप Mobile Recharge , DTH Recharge , Pay loan Bike Insurance , Car Insurance के साथ आप और भी कई अन्य चीजों का फायदा का लाभ उठा सकते है । 


Read more - bina Atm card ke Paytam kaise chalaye ?


अगर हम सीधा - सीधा बात करे । तो Patyam एक बहुत ही अच्छा App है । आपके गांव में या सहर में इसका इस्तेमाल सभी लोग करते हैं । क्योंकि Patyam बहुत ही अच्छा Appliction हैं । आप को भी इसका इस्तेमाल करना चाहिए । तो चलिए आपको अब ये बताते हैं । की patyam को आप बीना ATM CARD के कैसे चला सकते है । 


Bina ATM ke Paytm Kaise chalaye

दोस्तो Paytam एक बैंक है । जेसे Bank of India , State Bank of India ये सब एक बैंक है । इसी तरह Patyam भी एक bank है । आप इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई भी ATM card का कोई जरूरी है । 

Bina ATM ke Paytm Kaise chalaye


दोस्तो अगर आपका उम्र कम है । और आप Atm लेना चाहते हैं।  तो आप Airtel payments bank App का इस्तेमाल करना चाहिए । क्योंकि आपको ये सब App को इस्तेमाल करने के लिए कोई भी ATM card के जरूरत नहीं पड़ता है । 


इसके अलावा आप India Post Bank 🏦 में भी आप अपना Account को open करवा सकते है।  आपको साथ ही में आपको ATM दे दिया जाएगा । आपका उम्र कम है । और आपको atm का जरूरत है । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करे । 


अगर आपको Paytam का ATM देखना चाहते हैं । तो आप नीचे इमेज में देख सकते है । आपको Patym का ATm card आपको निचे दिखाई दे रहा होगा । 


बल्कि आपको इसका इस्तेमाल कैसे करना है।  आपको उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करे । आपको वहा पर सारी जानकारी दिखाई देगा । क्योंकि हम इसके उपर पहले से ही पोस्ट को लिखा हूं । जिसका लिंक आपको में दे दिया हूं ।


बिना एटीएम के गूगल पे कैसे बनाये

बीना ATM CARD के Google Pay App चलाना बहुत ही आसान है । आप बीना ATm card के Google pay app का इस्तेमाल कर सकते है । इसके उपर में पहले से ही पोस्ट को लिखा हूं । जिसका लिंक आपको नीचे में दिखाई दे रहा होगा । आप क्लिक करके पढ़ सकते हैं ।


बिना एटीएम के फोन पे कैसे बनाये

इसे बहुत सारे App है । जो आपको ATM card देता है । इसके आलावा sab App secure है । इसे में आप Patyam App का इस्तेमाल कर सकते है । क्योंकि मेरा expreince है । में करीबन 4 सालो से Patyam App का इस्तेमाल कर रहा हूं । अभी तक सही चल रहा है । 


Patyam के बारे में और भी पूरी जानकारी पढ़ने के लिए आपको उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करना चाहिए । ताकि आप और भी डिटेल्स से Patyam App के बारे में जा सके । 


अगर आपके घर में कोई Patyam App का इस्तेमाल करता है । तो आप हमे comment box में जरूर बताएं । ताकि मेरा expreince सही हो सके । इसके अलावा आपके मन में जो भी सवाल है । आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ताकि हम आपके हर सवालों का ज़बाब दे सके । 


तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है । फिर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,


बिना एटीएम के गूगल पे कैसे बनाये

बिना एटीएम के फोन पे कैसे बनाये

Google pay bina ATM card

Bina ATM Card Ke UPI Pin Kaise Banaye


No comments:
Write comment