Friday, October 14, 2022

Free educational websites for middle school students

By:   Last Updated: in: ,

 

नमस्कार दोस्तों , आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की आप कैसे पढ़ाई कर सकते हैं । मतलब आप घर में बेरोजगार बैठे हैं । और आप सिर्फ टाइम पास करते हैं । या फिर आप Middle class Family से आप विलोम करते हैं । और अगर आप पढ़ाई करना चाहते हैं ।

Free educational websites for middle school students

 तो इसे में आपको में कुछ ऐसे वेबसाइट के नाम बताऊंगा । जिससे आप पढ़ाई कर सकते हैं । इसके लिए आपको कोई भी पैसे देना नही होता है । इसके अलावा आप अगर हमारे बताए गए वेबसाइट पर काम करेगा । तो आपको उसके बदले आपको पैसे भी दिया जाता है । तो आप इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं । और पढ़ाई के साथ पैसे भी कमा सकते हैं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । और इसके बारे में पूरी जानकारी जानते हैं । 

Read more - शिक्षा के लिए बढ़िया वेबसाइट ? 


Free educational websites for middle school students

  1. Google

  2. You Tube

  3. Hi.Qura

  4. Daliy hunt

  5. Vokal.com

  6. Wikipedia

  7. Verma News


No.1 Google

Google एक बहुत बड़ा सर्च इंजन है । गूगल अमरीका का कंपनी है । Google पर आपको बहुत से Quations का Answer मिलेगा।  आनी आप Google पर कुछ भी Search करोगे।  तो उसका जवाब आपको तुरंत ही मिलेगा।  चाहे वो पढ़ाई से रिलेटेड हो या किसी और भी चीज के बारे में आप लिखोगे।  तो आपको तुरंत ही उसका जवाब मिलेगा । 


Read more - छात्रों के लिए ऑनलाइन पैसा कमाने वाला वेबसाइट ? 


गूगल पर कुछ भी सर्च करने के लिए आपको इसके लिए कोई भी पैसा नहीं देना होगा । ये आप बिलकुल फ्री में कर सकते हैं । इसके लिए आपको कोई भी पैसे देने के जरुरत नहीं है । 


इतना ही नहीं आप Google पर अपना खुद के वेबसाइट को बनाकर पैसे भी कमा सकते हैं । जिस तरह हमने वेबसाइट बनाया है । और आप हमसे जानकारी ले रहे हैं। उसी तरह आपको भी अपना वेबसाइट बनाना है।  और लोगो को सही जानकारी देना है । जिसके बदले Google आपको पैसे देगा । गूगल एडसेंस से रिलेटेड जानकारी आपको उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर देना है । 


Read more - स्पीकर से पानी निकालने वाला वेबसाइट ? 


No.2 You Tube 

दोस्तो You Tube भी अमरीका का ही Apps है । जो आज हम सही लोगो के बीच है । और हमारा सभी काम को आसान कर देता है । आनी की you Tube पर आप कुछ भी सर्च करते हैं । तो उसका जवाब भी आपको तुरंत मिल जायेगा । ये भी बिलकुल फ्री है । इसके लिए आपको कोई भी पैसा देने के जरुरत नहीं है । 


इसके साथ ही You Tube आपको पैसा देता है । अगर आप You Tube पर कोई भी विडियोज को बनाकर Upload करते हैं । और आप Google adsance का अप्रूवल करवा लेते हैं । तो आप You Tube और Google से भी पैसे कमा सकते हैं । मतलब की आप पढ़ाई के साथ पैसा भी फ्री में कमा सकते हो । 


No.3 Hi Quara भी अमरीकन वेबसाइट है । इस में आपको सभी चीजे पढ़ने को मिलेगा । इस में 50000 से भी ज्यादा पोस्ट है । आप कुछ भी सर्च करोगे । आपको तुरंत ही ज़बाब मिल जायेगा । इस वेबसाइट को आप फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं । कोई पैसा देने का ज़रूरत नहीं पड़ेगी ।


खासकर अगर आप कोई वेबसाइट को बनाएं है । और उस में Traffic नही आ रहा है । आनी आप पैसा कमा नही पा रहे हैं । तो आप अपने पोस्ट का लिंक Hi Quara webaite पर शेयर कर सकते हो । अगर आप इस वेबसाइट पर अपना पोस्ट का लिंक को शेयर करते हैं । तो आपको हर 200 से ज्यादा traffic आएगा । 


No.4 Daily Hunt 

आज कल जहा दैनिक जागरण , दैनिक भास्कर जेसे News Reporter Offline है । वही पर Daily Hunt एक online News Reporter है । आज कल आपको सभी के मोबाइल में Daily Hunt App आपको इंस्टॉल मिल जायेगा । न्यूज़ के साथ पढ़ाई के बारे में लोगो के पास शेयर करता है । 


Daily Hunt website में आप अपना Proffile बना सकते हैं । और पढ़ाई के साथ - साथ आप Daily Hunt website से पैसे भी कमा सकते हैं । अगर आपको daily Hunt से पैसा कमाना है । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । उस में आपको पूरी जानकारी मिल जायेगा । 


No.5 vokal 

Vokal भी एक अच्छा विकल्प है । आप इस पर विजिट कर सकते हो । Vokal में आपको पढ़ाई से रिलेटेड सारी जानकारी मिल जायेगा । अगर आप Type नही कर सकते हैं । तो आप Google की तरह Vokal में भी आप बोलकर कुछ भी पढ़ सकते हैं । अगर आपको लिखने में परेशानी है । तो आप सिर्फ बोलो और पढ़ो । 


No.6 wikipedia 

Wikipedia भी Sosial platform Website है । आपकों इस में भी कई तरह का जानकारी मिलेगी । जो आपको अच्छा ही पढ़ने में लगेगा । ये website बिलकुल फ्री है । आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


No.7 vermanews.com 

दोस्तो वर्मा न्यूज में आपको अमेजिंग जानकारी मिलेगी । आनी वर्मा न्यूज मतलब हमारा वेबसाइट में आपको हर दिन अमेजिंग जानकारी मिलेगी । जो आपको बहुत ही अच्छा लगेगा । 


हमारे वेबसाइट में आप बहुत ही अच्छा जानकारी है । तो दोस्तो उम्मीद करता हू । की ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के  अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,



No comments:
Write comment