Wednesday, January 10, 2024

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो अगर आपके Vodafone idea sim card में इन्टरनेट नही चल रहा है । मतलब आप You Tube Google Open करते हो । तो Google You Tube चल ही नहीं रहा है । तो आप इस प्रॉब्लम को कैसे सही कर सकते हो । तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai

दोस्तो मेरे भी VI का सिम कार्ड है । लेकिन मेरे मोबाइल में net चल नही रहा है । तो में समझा की आज क्यों ना इसके उपर एक पोस्ट लिखा जाए । क्योंकि हो सकता है । की मेरा प्रॉब्लम और किसी को हो सकता है । तो अगर आपके भी Vi sim card में net नही चल रहा है । तो आप इस प्रॉब्लम को कैसे सही कर सकते हो । आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - Airtel ka net nahi chal Raha hai kya karen ? 


Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai

स्टेप.1 अगर आपके vi sim card में नेट नही चल रहा है । तो आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है । इसके लिए आपको अपने मोबाइल के सेटिंग को ओपन करना होगा । क्योंकि हो सकता है । की आपके मोबाइल के सेटिंग से कोई ना कोई प्रॉब्लम हो गया होगा ।


स्टेप.2 Mobile setting में आने के बाद आपको Sim card & mobile Network का option मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.3 इसके बाद आपको अपने सिम कार्ड VI पर क्लिक कर देना है । जो की आप निचे इमेज में देख सकते है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.4 इसके बाद दोस्तो आपको एक option मिल जायेगा । Access point name का तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.5 दोस्तो Access point name में कोई दिक्कत आ सकता है । जिसके वजह से net नही चलता है । तो आपको access point name में आपको नीचे में Reset का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


अगर आप रीसेट करोगे । तो आपके access point name में अगर किसी भी प्रकार का कोई भी दिक्कत होगा । तो वो सही हो जायेगा । 


Read more - Airtel free recharge kaise le ? 


स्टेप.6 इसके बाद आपको Back आ जाना है । आपको Prafad Natwork Type का option आपको देखने को मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.7 तो दोस्तो यहां पर आपको Prefer LTE , Preafer 3G , 2G Only आपके नेटवर्क में सेलेक्ट होना चाहिए । ये आप नीचे इमेज में आप देख सकते हो

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.8 इसके बाद आपको दोस्तो Back आ जाना है । आपको Mobile Network में आना है । और यहां पर ये setting आपके मोबाइल में चालू होना चाहिए । 


स्टेप.9 इसके बाद दोस्तो आपको पुरे back आ जाना है । फिर आपको Setting मिलेगा । Connetion & shareing का तो सिंपल आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Vodafone Ka Net Kyon nahin chal Raha hai


स्टेप.10 Connection shareing पर क्लिक करने के बाद आपको Reset wifi mobile network and Bluetooth का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.11 इसके बाद आपको निचे में Format का option मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । तो आपको अपने mobile का password को आपको डालना है । तो सही हो जायेगा । 


तो दोस्तो इस तरह से आपके vi sim card में आपका इंटरनेट चलना शुरू हो जायेगा । बस आपको हमारे बताए गए टिप्स को follow कर लेना है । तो आपका vi sim card का नेट चलना शुरु हो जायेगा । 


Read more - jio 1Gb free data offer code ? 


और अगर आप दोस्तो एयरटेल का सिम कार्ड को इस्तेमाल करते हैं । और अगर आपके एयरटेल सिम कार्ड में नेट नही चल रहा है । तो इसका भी कोई सिजियेशन है । तो चलिए इसके बारे में भी आपको में बता देगा हूं । 


Airtel sim card me net nahi chal Raha hai to kya karen ? 

दोस्तो अगर आप एयरटेल का सिम कार्ड को अगर आप इस्तेमाल करते हैं । और आपके एयरटेल सिम कार्ड में नेट नही चल रहा है । तो में आपको बता दू । की में इसके उपर पहले से पोस्ट को लिखा हूं । जिसका लिंक आपको नीचे में दिखाई दे रहा होगा । आप इस पर क्लिक करके आप पढ़ सकते हैं । 


Read more - Vi free recharge ? 


इतना ही नहीं अगर आप vi sim card में free internet चाहते हैं । तो इसका भी लिंक आपको उपर में दिखाई दे रहा होगा । आप उस पर क्लिक कर सकते हो । अगर आप के मोबाइल से सिम कार्ड से मैसेज नही जा रहा है । तो इसके उपर भी में पोस्ट को लिखा हूं । जो लिंक आपको में दे दूंगा । आप उस पर क्लिक करके आप जा सकता है । 


Read more - dusre ka sim card band kaise karen ? 


तो दोस्तो मेने आपको एक इंफॉर्मेशन के साथ मेने कई जानकारी दिया जो आपको अच्छा लगा होगा । तो उम्मीद करता हूं । की ये जानकारी आपको अच्छा लगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं । 


क्योंकि हम आपके हर सवालों का जवाब देते हैं । उम्मीद करता हूं । की ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,





No comments:
Write comment