Sunday, January 28, 2024

Keypad mobile ki call recording apne mobile par kaise sune । कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुने

By:   Last Updated: in: ,

 

आज कल कीपैड मोबाइल कोण नही यूज करता है । दुनियां में 30 % लोग इसे है जो कीपैड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं । इसे में Smartphone का Call Recoding को अपने mobile में सुनना बहुत ही आसान है । लेकिन कीपैड मोबाइल का कॉल रिकॉडिंग सुनना उतना आसान नहीं है । जीतना Smart phone का है । 

Keypad mobile ki call recording apne mobile par kaise sune । कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुने

आज कल सिर्फ स्त्री लोग ही कीपैड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं । लेकिन समस्या ऐसा होता है । की पुरुष जब घर में नही होता है । तो ना जानें स्त्री मोबाइल से किस - किस के पास कॉल करते हैं । इसे में इतना तो फर्ज बनता है । की हमारे पत्नी या लड़की मोबाइल से किस के पास कॉल करती है । और किस के पास बात करती है । ये जानना चाहिए । 


Read more - किसी भी कीपैड मोबाइल के कॉल डिटेल्स कैसे निकालें ? 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे । की आप किसी भी कीपैड मोबाइल के कॉल डिटेल्स कैसे निकाले । इसके बारे में आपको में स्टेप बाई स्टेप जानकारी बताएंगे । जिसे आपको जरूर फॉलो करना चाहिए । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Keypad mobile ki call recording apne mobile par kaise sune । कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुने

दोस्तो सबसे पहले तो आपको ये जानना है । की आपके मोबाइल में कोण से कंपनी के सिम कार्ड लगा है । Airtel , Vodafone Idea  , ये आपको देखना है । इसके बाद आपको अपने कीपैड मोबाइल में कोड को डालना है । जो में आपको बता रहा हूं । 


स्टेप.1 आपको अपना कीपैड मोबाइल को अपने हाथो में लेना है । 


Read more - girlfriend किस से बात करता है ये कैसे पता लगाए ? 


स्टेप.2 और कोड को डालना है । ** 21*mobile number # डालना है । 


स्टेप.3 आपको वो मोबाइल नम्बर डालना है । जिस पर आप call recording को सुनना चाहते हैं । इसके बाद में आपको Call कर देना है । 


स्टेप.4 जब आप कॉल कर दोगे । तो आपके कीपैड मोबाइल के call recording आपके दुसरे मोबाईल में चला जायेगा । 


कीपैड मोबाइल के कॉल रिकोडिंग बंद कैसे करें ? 

दोस्तो अब तो आप ने call recording तो चालू कर देगा । लेकीन आपको कभी जरूरी पढ़ जाए।  की आपको कॉल रिकोडिंग बन्द करना है । तो आप क्या करेंगे । इसके लिए आपको में बताएंगे । की आप कैसे कॉल रिकोडिंग को बंद कर सकते हैं । 


आपको अपने कीपैड मोबाइल में जाना है । और डायल करना है । ****121*mobile number # और आपको कॉल लगा देना है । इस से अपके mobile के कॉल रिकोडिंग बंद हो जायेगा । 


क्या सच में किसी के कॉल रिकोडिंग को सुन सकते हैं ? 

दोस्तो अगर में आपको सच्चाई के बात करे तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है । किसी भी Apps या किसी भी sim card या किसी का भी आप call recording को नहीं सुन सकते हैं । ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं है । जिससे आप कॉल रिकोडिंग को किसी के मोबाइल को आप सुन सकते हैं । 


आपको You Tube और Google पर आपको लाखो वेबसाइट मिल जायेगा । जो लोगो को बता रहे हैं । की आप किसी के भी मोबाइल के कॉल रिकोडिंग को आप कैसे सुन सकते हैं । लेकीन ऐसा नहीं है । 


( Note ) हमने आपको जो Codee बताया है । वो Code Call फॉरवेडिंग का है । जब आप ये Code को अपने किसी भी mobile में डालोगे । और कॉल करोगे । तो जिसका भी आप नंबर को डालोगे । उसके mobile में आपके कीपैड मोबाइल का कॉल चला जायेगा ।


मतलब जब भी आपके कीपैड मोबाइल में कोई कॉल करेगा । तो आपके दुसरे मोबाईल में उसका कॉल चला जायेगा । आपके कीपैड मोबाइल में किसी का भी कॉल नही आएगा । लेकीन वही पर जब कीपैड मोबाइल से कही पर कॉल करेगा । तो आपको इसके जानकारी भी नही आएगा । 


मतलब जिस mobile का आप call forwarding किया है । उस मोबाइल में जब कोई कॉल करेगा । तो आपके पास कॉल आ जायेगा । लेकिन वही पर जब आपके कीपैड मोबाइल से कही पर कॉल जाता है । तो वो call नही आएगा । आप ये नही जान सकते हैं । की कीपैड मोबाइल से कहा पर बात हो रहा है । 


कोण से मोबाइल नंबर पर बात हो रहा है । किस आदमी से बात हो रहा है । ये आप नही जान पाओगे । ये में आपको पहले ही बता देता हूं । ताकी आप बाद में हमे ये ना कहना की आप ने हमे इसके  बारे में पहले क्यों नहीं बताया । 


दोस्तो अगर में आपको काहू । तो ऐसा Jio sim card में होता है । आप jio sim के call details को आप घर बैठे निकाल सकते हैं । उसके मोबाईल में किसने message किया और क्या message किया है । ये सब आप पढ़ सकते हैं । इसके अलावा दूसरे नंबर पर कितने घंटा बात हुवा है । ये सब आप जान सकते हैं । इसके बारे में आपको दूसरे पोस्ट में बताएंगे । 


तो दोस्तो ये जानकारी आपको कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आपके मन में कोई सवाल होगा । तो वो भी आप हमे बताएं । उम्मीद करता हूं।  की ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment