Tuesday, November 21, 2023

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

By:   Last Updated: in: ,

 

आज कल मोबाइल फोन का इस्तेमाल कोण नही करता है।  आज के समय में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने के बात किया जाए।  तो हर घर में जितने लोग होते हैं । उतने भी मोबाइल होते हैं।  इसे में आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं।  क्या Keypad mobile क्या Smartphone mobile सभी तरह का मोबाईल इस्तेमाल होते हैं । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

ऐसे में कोण मोबाइल से क्या कर रहा है । ये बात को किसी को मालूम नही होता है । अगर आप किसी के भी किसी भी मोबाइल या सिम कार्ड का कॉल डिटेल्स या कॉल रिकोडिंग निकालना चाहते हैं । तो ये बहुत ही आसान है । Smartphone का call details निकालना बहुत ही आसान है । लेकिन वही पर Keypad mobile का कॉल डिटेल्स निकालना बहुत ही परेशान का बात है । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है। की आप कैसे किसी भी मोबाइल smartphone और Keypad mobile का कॉल डिटेल्स कैसे निकाल सकते हैं । इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी में बात करेंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं।  


किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

आपकों बता दे । की अगर आप Keypad Mobile के call details निकालना चाहते हैं । तो पहले आपको ये जानना होगा । की वो कोण सा सिम कार्ड इस्तेमाल करता है । अगर Vodafone sim card इस्तेमाल करते हैं।  तो आपको VI App को Download करना होगा । 


वही अगर आप Airtel sim card का call details को निकलना चाहते हैं । तो आपको Airtel thanks App को Download करना होगा । दोनो का एक ही प्रॉसेस है । कॉल डिटेल्स निकालने के लिए ये आपको ध्यान में रखना है।  जो में बता रहा हूं । 


स्टेप.1 Airtel thanks App को आप Play Store से Install कर सकते हैं । या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं । 


App download


स्टेप.2 Airtel thanks App को Install करने के बाद आपको open कर लेना है । Open जब आप करोगे।  तो आपको यहां पर ध्यान रखना है।  की आप जिसके भी मोबाइल के कॉल डिटेल्स को निकालना चाहते हैं । उसका मोबाइल नंबर आपको Airtel thanks App में डालना है । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?


स्टेप.3 Number डालने के बाद उस नंबर पर OTP Pin आएगा । जो आपको airtel thanks App में डालना है।  अब आपके airtel thanks App पूरी तरह से खुल चुका है । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?


स्टेप.4 अब आपको इस तरह से दिखाई देगा । जो की आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । तो आपको यहां पर क्लिक करना है । जहा पर तीर लगा हुआ है । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?


स्टेप.5 अब आपके पास नया पेज ओपन हो जायेगा । तो आपको सबसे नीचे में क्लिक कर देना है । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?


स्टेप.6 जब आप क्लिक करोगे । तो आपके समाने पूरे कॉल डिटेल्स निकल कर आ जाएगा । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हो । 

किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?


Jio sim me call details kaise nikale ? 

जियो sim card में किसी का भी कॉल डिटेल्स निकालना बहुत ही आसान है । जो में आपको पहले ही बता दिया हूं।  जियो सिम कार्ड का आप कॉल डिटेल्स कैसे निकाल सकते हैं । इसके बारे में पहले से ही पोस्ट को लिखा हू । 


Read more - Jio sim card ke call details kaise nikale ? 


जिसका लिंक आपको नीचे में दिखाई दे रहा होगा । अगर आप jio sim card का कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं।  Keypad mobile हो या एंड्राइड मोबाइल दोनो एक ही तरीका से कॉल डिटेल्स निकाला जाता है।  जो आपको इस लिंक में पूरी तरह से बताए गए हैं । 


Kisi bhi mobile number ka call details kaise nikale ? 

अगर आप किसी के भी मोबाइल के कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हों।  तो ये भी बहुत ही आसान तरीका है।  इसके लिए आप जिसका भी कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हों । उसका मोबाइल 2 Second के लिए लेना है । और उसके मोबाईल में जो OTP जायेगा । वो आपको अपने मोबाइल में डाल देना है ।


Read more - kisi dusre ke call details kaise nikale ? 


सेम वही तरीका जो में आपको बताया हू । आप उसका कॉल डिटेल्स कहा मैसेज किया है । क्या मैसेज किया है।  ये सारे चीजे तुरंत ही आप निकाल सकते हैं । इसके बारे में पूरी डिटेल्स से समझाया हूं । जिसका लिंक आपको उपर में मिल जायेगा । आप उस पर क्लिक करके जरूर पढ़े । 


( Note ) किसी के भी कॉल डिटेल्स निकालने के लिए हम किसी को बढ़ावा नही देते हैं । अगर आप किसी के भी कॉल डिटेल्स बीना उसके पूछे निकालते हैं।  तो आपके उपर करवाई किया जा सकता है । इसीलिए हुसियार रहे । और किसी के साथ खेलवाड़ ना करें । 


तो दोस्तो आपको ये जानकारी जान कर कैसा लगा । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । अगर आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं । हम आपके हर सवालों का ज़बाब देने के लिए तेयार रहते हैं । 


आज के लिए बस इतना ही अब हम चलते हैं । कल फीर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तक आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । क्योंकि हम इसी तरह का अमेजिंग जानकारी लाते रहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को subscribe कर सकते हैं । 



No comments:
Write comment