Wednesday, January 3, 2024

मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है - मैसेज सेटिंग कैसे करें

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो क्या आपके मोबाइल में Message नही आ रहा है । क्या आप message ना आने के वजह से आप परेशान हैं । तो में आपको इस समस्या को दूर करने जा हूं । क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको ये बताने वाले हैं । की अगर आपके मोबाइल में Message नही आ रहा है । तो आप इस समस्या को दूर कैसे कर सकते है । और आप अपना मोबाइल का message को कैसे प्राप्त कर सकते है । 

मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है - मैसेज सेटिंग कैसे करें

मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है - मैसेज सेटिंग कैसे करें

लेकिन इससे पहले आपको में बताना चाहूंगा कि आप जिस चीज से Otp या message को लेना चाहते हैं । उसमे आपका Mobile number लिंक है । या नही । या फिर ऐसा तो नहीं है । की आपके दूसरे मोबाइल नंबर लिंक है । और आप किसी दूसरे नंबर पर आप message लेना चाह रहे हैं । 


Read more - Realme mobile se message nahi jaa raha tha ?


जैसा कि आपके आधार कार्ड में किसी दूसरे नंबर दिया गया है । और आपको वो नंबर मालूम नही है।  और आप अपना नंबर दे रहे हैं । और आपको message नही आ रहा है । तो ऐसा नही होगा । आपके मोबाइल नंबर पर message नही आएगा । 


Read more - mobile me hotpot On nahi ho raha hai to kya karen ?


लेकिन दोस्तो आप सही नंबर दे रहे हैं । और आपके मोबाइल नंबर पर Otp या message नही आ रहा है । तो आप इस problam को कैसे दूर कर सकते है।  में आपको नीचे बताने वाले हैं । तो दोस्तो आपको हमारे बताए गए step को follow करना है । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


मैसेज सेटिंग

अगर आपके मोबाइल में दो सिम या एक सिम लगा है और एक Sim पर message आ रहा है और दूसरे number पर Message नही आ रहा है तो आप इस setting सही से कर लो आपके Mobile पर OTP आना सुरु हो जाएगा ।


Read more - mobile number par OTP nahi aa raha hai to kya karen ?


Step .1 सबसे पहले आपने phone के setting पर जाए ओर फिर connection पर click करें । 

मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है - मैसेज सेटिंग कैसे करें


Step :2 आपको sim Card manager पर क्लिक कर करना है उसके बाद text message पर उसके बाद आपको Sim select करना जिस Sim से आपका OTP नही आ रहा है ।

मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है - मैसेज सेटिंग कैसे करें


इस setting को करने के बाद आपके नम्बर पर OTP आना start हो जाएगा । और आपका problam सही हो जायेगा । 


Message Inbox Remove 

पहला वाला settings करने के बाद भी Message नही आ पा रहा है तो आप एक बार आपना पहले वाला सारा message delete कर देना है कई बार message box full होने पर भी message नही आ पाता है । 


Read more - mobile me message nahi aa raha hai to kya karen ?


Message Service Disabled and Block

अगर आपके Sim पर काफी समय से Message नही आ रहा है तो आपके सारे message block हो चुका होगा आ आपने कभी customer care से बात करके message block कराया होगा । इस इस्थिति में आप फिर से customer care के पास call करके message block को Remove करा सकते है । या फिर आपके mobile में Incoming call Band हो गया होगा । इस वजह से भी आपके मोबाइल में मैसेज नही आ रहा होगा । 


Normal Problem

कभी – कभी network problem से भी message नही आ सकता हैं अगर आपके मोबाइल पर network नही है तो आप एक बार मोबाइल को बंद करके फिर से चालू करके देख सकते है आपके mobile पर message  आना सुरु हो जाएगा । 


अगर आपके मोबाइल में यह सारा settings सही फिर भी OTP message नही आ रहा है तो आप निचे comment बता सकते है में आपको problem को 100% solve कर देंगे । या फिर आप उपर दिए लिंक पर क्लिक करे । और अपना message को आना चालू करे । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । क्योंकि हम आपके हर सवालों का ज़बाब देते हैं । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है । फिर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लाग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,


मैसेज सेटिंग

मैसेज खोलो

Jio मोबाइल में मैसेज नहीं आ रहा है

मैसेज गूगल

Whatsapp message nahi ja raha hai


No comments:
Write comment