Tuesday, January 2, 2024

गूगल मेरे खाते में कितने पैसे हैं

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों गुगल एक ऐसा Search Engine है जिसके पास सभी सवालों का जबाव है गुगल से आप कुछ भी पूछते हैं उसका जवाब आपको तुरंत मिल जाता है Google पर लोग ना जाने क्या - क्या search करते हैं । 

गूगल मेरे खाते में कितने पैसे हैं

Google ही एक ऐसा Search Engine है जिसमें आप कुछ भी search करते हैं आपको उसका Replay के साथ आपको आपके द्वारा search किया गया चीज मिल जाते हैं । इसमें आप कुछ भी A To Z search कर सकते हैं और आपको आपके द्वारा search किया गया चीज़ मिल जाता है । 


गूगल मेरे खाते में कितने पैसे हैं 

दोस्तो अगर आप Google पर Search करते हैं कि गुगल मेरे खाते में कितना पैसा है तो इसका जवाब गुगल आपको नही दे सकता है क्योंकि आपके Bank account अलग होता है और Google किसी के भी Bank account का Details अपने पास नही रखते हैं । 


साथ ही Bank account का Details Personal Details होता है जिसके कारण गुगल सार्वजनिक नही कर सकता है इसलिए आपको ये सवाल का जवाब नही मिल सकता है बल्कि आप कुछ भी गुगल से पूछ सकते हैं । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने Bank account का Balance किस प्रकार से Check कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


मेरे खाते में कितने रुपए हैं

दोस्तों आपके खाते में कितने Balance है ये आप खुद ही जान सकते हैं ये हम आपको नही बता सकते हैं लेकिन आप बैलेंस चेक करने के लिए नही जानते हैं तो आप Google pay , Phone Pe के अलावा Patyam से balance Check कर सकते हैं । 


इसके अलावा अगर आप Google Pay , Phone pe यूज नही करते हैं तो आप CSC Centre पर जाकर अपने आधार कार्ड से Bank Balance Check कर सकते हैं । जो जहां पर आप से 5 रुपया लेगा । 


खाता चेक करने वाला नंबर

साथ ही आपके Bank Account में आपके Mobile Number Link है तो आप अपने Mobile से ही Bank Balance Check कर सकते हैं लेकिन उस से पहले आपको बता दूं कि भारत में ना जाने कितने Bank है । 


Read more - Bank balance mobile number se check kaise karen ? 


जिसके कारण सभी लोगों के अलग - अलग Bank में Account होता है साथ ही सभी Bank का अलग - अलग Balance Check करने का Number होता है । में आपको कुछ Bank का Balance Check करने का Number देते हैं जिस पर आप कॉल कर अपने Bank Balance Check कर सकते हैं। 


  1. SBI bank balance check Number - 09223766666


  1. Bank of India Bank Balance Check number - 9266135135


  1. Bank of Baroda Bank Balance Check number - 8468001111


  1. Kotak Bank Balance Check number - 1800 270 7300


  1. HDFC Bank Balance Check Number - 1800-270-3333


  1. iCIC Bank Balance Check number - 9594 612 612


तो दोस्तों मेने आपको कुछ Top Bank का Balance Check करने का Number दिया हुं । जिस पर आप कॉल करते हैं तो आपके Mobile Number Sms आता है और उस Sms को आपको अपने Bank account Confirm करने के लिए कहा जाता है । 


आप अपने Bank account में इस Mobile Number को किस प्रकार से Add कर सकते हैं इसके बारे मै मेने पहले से ही Article लिखा हुं जिसका लिंक आपको ऊपर में दिखाई दे रहा है आप उस पर क्लिक कर जान सकते हैं । की किस प्रकार से Bank Balance Check किया जाता है । 


मोबाइल से पैसा कैसे चेक करें

मोबाइल से पैसा चेक करने के कई जरिया है जैसे Phone Pe , Google Pay , Patyam जेसे ऐप से आप अपने Bank balance को बहुत ही आसानी से चेक कर सकते हैं । 


या फिर आप इन सभी यूज नही करते हैं तो जब आप बैंक एकाउंट ओपन करवाते थे तो उस समय आपको एक ऐप डाउनलोड करना होता है । जेसे अगर आप SBI में Account Open करवाते हैं तो आपको Yono Sbi App Download करना होता है yono sbi App से आप सब कुछ कर सकते हैं । 


Read more - yono sbi login kaise karen ? 


Yono Sbi App को किस प्रकार से यूज करना है इसके बारे में मेने पहले से ही आर्टिकल लिखा हुं जिसे आप पढ़ सकते हैं अपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ ही अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,



No comments:
Write comment