Monday, November 6, 2023

5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?

By:   Last Updated: in: ,


दोस्तो पैसे सभी के पास होते हैं । लेकीन क्या आपको मालुम है । की आप जिस नोट का इस्तेमाल pahle करते थे । आज उनका क्या Rate है । हम आपको बता दें कि बहुत से पुराने नोट ऐसे हैं । को करोड़ों रुपया में बिका है । आपको एकिन नही होगा । लेकिन ये सच है । 

5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?

दोस्तो अगर आपके पास भी पुराने 5 रुपया के नोट है । या 5 रुपया का सिक्का है । या फिर इस से भी पुराना 25 , 30 साल का पुराना सिक्का है । तो आप उसे बेच सकते हैं । और आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं । 


हम आपको बता दूं कि आप ज्यादा पैसा तो नही कमा सकते हैं । लेकिन 3 , 4 लाख रूपया तो आप 5 रुपया के सिक्का बेच कर पैसे कमा ही सकते हैं । अगर आपके पास भी कोई पुराना पैसा है । और आप उसे बेचना चाहते हैं। तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े । 


क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की आप कैसे अपना पुराना सिक्का बेच सकते हैं । और उसके बदले आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


( Note ) Dosto आगे पढ़ने से पहले आप ये जान ले । की आपके सिक्के के अनुशार ही आपको पैसे मिलेंगे । मतलब अगर आपका सिक्का या नोट ज्यादा पूर्ण नहीं है । या फिर पुराना है । तो आपको उपर में कुछ सिक्के और नोट के फोटो दिखाया जायेगा । 


अगर आपका सिक्का या नोट उससे match करता है । तो उस हिसाब से आपको आपके सिक्के या नोट का पैसे दिया जाएगा । ये आपको वही तय करेगा । बल्की अगर आप चाहोगे । की में 50 लाख में बेचेंगे । तो ऐसा नहीं होगा । 


क्योंकि में आपको पहले ही बता चूके है । की आपके सिक्के के अनुशार ही आपको पैसे मिलेंगे । इसीलिए अगर आपके पास कोई सिक्का या नोट है । तो आप उसे और भी पुराना होने दे । तभी बेचे ताकी आपको और भी ज्यादा पैसे मिल सके । 


अन्यथा अगर आप अभि अपने सिक्के या नोट को बेचना चाहते हैं । तो आ हमारे पोस्ट में दिए गए tips को follow करे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - पुराने सिक्के बेचने के वेबसाइट 


5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?

स्टेप.1 दोस्तो आपको अपने पुराना नोट या सिक्का बेचने के लिए आपको Google पर जाना है । और search करना है । Oldcoinbyur.online या फ़िर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप इस वेबसाइट पर जा सकते हैं । 


स्टेप.2 जब आप उस वेबसाइट पर जायेंगे । तो सबसे पहले आपको उसका mobile number और Email id देखोगे । आप चाहे तो आप call भी कर सकते हैं । या फिर आप Mail भी उसे कर सकते हैं । 

5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?


स्टेप.3 इसके बाद में आपके पास कुछ From आएगा । जिन्हे आपको भरना होगा । इस में आपको कुछ अपना पर्शनल डिटेल्स भी भरना होगा । जेसे - 

5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?


  1. आपको अपना नाम और लास्ट नाम भरना होगा । 


  1. इसके बाद में आपको अपना Mobile number डालना होगा । 


  1. फिर आपको अपना Email id डालना होगा । 


  1. इसके बाद नीचे में आपको अपना Currency का नाम डालना होगा । 


  1. इसके बाद इतना करने के बाद में आपको सबसे नीचे आना है । Submit का option मिलेगा । तो आपको Submit पर क्लिक कर देना है । 


  1. जब आपके mail उसके पास जायेगा । तो आपसे mobile number द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा । या फिर आपको मेल भी कर सकते हैं । 


  1. दोस्तो जब भी वो आपके पास call करे । तो आप उसे अपने नोट के बारे में बताना है । 


मेरे नोट का क्या कीमत है कैसे पता करें 

दोस्तो जेसे की मेने आपको बताया कि आपको आपके नोट के अनुसार ही आपको उसका कीमत मिलेगा । तो जब आप उस वेबसाइट के नीचे जायेंगे । तो आपको कुछ नोट देखने को मिलेगा । आपके पास उस प्रकार का नोट है । तो आपको उसके अनुशार से पैसे दिया जाएगा । आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

5 का पुराना नोट बेचना है । पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?


तो दोस्तो ये थे कुछ पुराने नोट अगर आपके पास इस तरह का नोट है । तो आप कुछ अच्छा पैसा कमा सकते हैं । अपने पुराने नोट को बेच कर । 


पुराने सिक्के बेचने के लिए कैसे संपर्क करें?

दोस्तो मेने आपको उपर में बता ही दिया हू की आप कैसे नोट खरीदने वाले से संपर्क कर सकते हैं । और अपने पुराने नोट को कैसे बेच सकते हैं । लेकिन अगर आपको उसका whatsapp number चाहिए । ताकी आप whatsapp के द्वारा उसे अपना Coin दिखा सके । 


तो उसके लिए आपको इसके लिखे गए पोस्ट में आपको नंबर मिल जायेगा । आप चाहे तो उस number पर call कर सकते हैं । या फिर आप चाहें तो उस whatsapp number पर chat करके अपना Coin उसे दिखा सकते हैं । 


Counsling 

दोस्तो जेसे की आप ने ये तो जान ही गया है । की अगर आपके पास कोई पुराना नोट या सिक्का बेचना है । तो आप कैसे बेच सकते हैं । जिसके बदले आपको बहुत ही ज्यादा पैसा मिलेगा । इसीलिए अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं । तो आप इस नोट को और भी पुराना होने दे । तब बेचे जिससे आपको और भी पैसा मिलेगा । 


तो अगर आपके पास भी कोई पुराना नोट या पुराना सिक्का है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और ऐसे ही Knowladge वाले Information के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । तो दोस्तो आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment