Tuesday, October 15, 2024

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो रूपया एक ऐसा चीज है।  जिसके पास है । और अमीर है । और जिसके पास नही है । वो गरीब है । इसीलिए पैसों की कदर करना चाहिए । और पेसो को बचा कर रखना चाहिए । लेकीन समस्या ये भी है । की हर साल सिक्के पैसे में बदलाव आता है । जिसके कारण सिक्के मार्केट में चलता नही है । 

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर

दोस्तो अगर आपके पास 15 साल 20 साल पुराने सिक्के पैसे है । तो आप उसे बेच कर ज्यादा नहीं तो 1.5 से 2 लाख तक आप कमा सकते हैं । और अगर उससे भी आपके पास ज्यादा पुराना सिक्के पैसे है । तो आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं । 


दोस्तो में आप लोगो के पास कोई मजाक नहीं कर रहा हूं । बल्की सच बता रहा हूं । दुनिया में ऐसे बहुत से sikke है । जो 10 Crore से भी ज्यादा दामों में बिका है । तो में आपको इस सिक्के के बारे में भी बताएंगे । और आपको ये भी बताएंगे । की आप कैसे अपने सिक्के पैसे को बेच सकते हैं । 


Read more - न्यू मूवी डाउनलोड लिंक 


सिक्के बेचने के लिए आपको Whatsapp number और ऐसे कई सारे वेबसाइट के बारे में आपको बताएंगे । जहा पर आप सिक्के को बेच सकते हैं । इसके अलावा आपको करना क्या है । ये भी में आपको बताएंगे । तो अगर आपके पास भी पुराने सिक्के है । तो आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - Online EMI par mobile kaise kharide 


( Note ) दोस्तो इस पोस्ट में आपको सिर्फ सिक्के पैसे बेचने के तरीका और जानकारी देंगे । बल्की अगर आपके नोट है । तो उसके लिए में दूसरे पोस्ट लिखा हूं । आप मेरा वो पोस्ट को पढ़ सकते हैं । नीचे में लिंक दिया गया है । अगर आपके नोट है । और आप उसे बेचना चाहते हैं । तो आप नीचे में दिए गए लिंक पर जा सकते हैं । 


purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर

दोस्तो 7074 साल को एक Hair Sellvar Dollar Coin था । और ये दुनिया के सबसे Hair Sellvar coin में Top पर आता है । जो 70million Dollar में बिका था । मतलब 70 million dollar को रुपया में तुलना करें । तो 70 - 80 Corore में बिका था । 

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर

दोस्तो आपको बता दूं कि india में इतना कोई नहि देता Coin करोड़ों में नही देते हैं । लेकिन लाखो में डेलिंग होती है । इसीलिए अगर आपके घर में साफ सफाई हो रही है । पुराना एक रूपया का सिक्का मिला तो उसे लोग उतना वेल्हू नही देते हैं । लेकीन जब भी coin पुराना Type का मिले तो उसे रखना जरूर । 


Read more - Instagram par Real followers kaise badhaye 


वो Coin जितना पुराना होगा उतना ही अच्छा है । अगर वो Coin ज्यादा पुराना नहीं है । मान लो 10 - 15 साल ही पुराना है । तो उसका अभी उतना वैल्यू नही होगा । लेकीन उसको अगर आप रखोगे । तो उसका वैल्यू बढ़ेगा । क्योंकि Coin जितना पुराना होगा । उतना ही वो Rear Category में आएगा । और उसका वैल्यू बढ़ता रहेगा । 


तो दोस्तो आप ने उपर में सिक्के भी देखा और उनका वैल्यू भी जाना । लेकिन अगर आपके पास पुराना सिक्का है । तो आप उसे कैसे बेच सकते हैं । ये अब में आपको बताते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Read more - Instagram par followers badhne wala website 


पुराने सिक्के बेचने की वेबसाइट

स्टेप.1 अगर आपको अपना Coin को बेचना है । तो आप Google पर indianbyurcoin.in जाकर Search करना है । या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी उस वेबसाइट पर जा सकते हैं । 


स्टेप.2 इसके बाद में आपको बहुत से Option मिल जायेगा । जो में आपको एक - एक करके आराम से बताएंगे । जिससे आप समझ पाएंगे । तो आपके पास एक From आएगा । तो आपको उसे भरना है । 

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर


  1. From भरने के लिए आपको अपना पूरा नाम डालना होगा । 


  1. Email ID डालना होगा । 


  1. Phone number आपको भरना होगा


  1. और message में आपको अपने बारे में । मतलब मेरे पास सिक्के है । जो में बेचना चाहते हैं । इसी तरह आपको भरना है । 


  1. और सबसे नीचे में आपको Submit पर क्लिक कर देना है । 


  1. इसके बाद जब आपके वो message देखेगा । तो आपको Email id या फ़िर mobile number द्वारा सम्पर्क कर लिया जाएगा । 


Quicker website पुराने सिक्के खरीदने वाले का व्हाट्सएप नंबर 

दोस्तो आप किसी भी वेबसाइट में जब आप जायेंगे । तो उसका Whatsapp number और Mobile number दिया रहता है । जेसे इस वेबसाइट मतलब Coin आनी सिक्के खरीदने वाले वेबसाइट वालो को नम्बर दिया गया है । 


Read more - ऑनलाइन मटका कैसे खेले 


अगर आप अपना Coin whatsapp के द्वारा दिखाना चाहते हैं । या फिर आप उससे बात करना चाहते हैं । तो आप ये बहुत ही आसनी से कर सकते हैं । इसके लिए आप उपर में दिए गए इमेज में देख सकते हैं । की आपको 2 option दिखाई दे रहा होगा । 

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर


Whatsapp , calling अगर आपको Whatsapp से message करना है । तो आप whatsapp के option पर क्लिक करेंगे । तो आपके mobile में वो number आ जायेगा । और आप उससे बात कर सकते हैं । 


या फिर आप उससे call पर बात करके अपने सिक्के के बारे में उसे बताना चाहते हैं । तो वो भी आप कर सकते हैं । इसके लिए आपको Calling वाले option पर क्लिक करना होगा । जब आप calling पर क्लिक करेंगे । आपके पास नम्बर आ जायेगा । आप उससे बात कर सकते हैं । 


सिक्के का प्राइस कैसे जानेंगे 

दोस्तो जब आप किसी भी वेबसाइट पर अपने सिक्के को बेचने के लिए जायेंगे । तो वहा पर सभी तरह के सिक्के के Rate दिया जाता है । जेसे की सिक्के बहुत प्रकार का होता है । तो आपके पास कोण से सिक्के है । 


आपकों बहुत से सिक्के दिखाया जायेगा । जिसके अनुशार से उसका Price भी दिया जाता है । तो आप को अपने सिक्के को मिला लेना है । आपका जो सिक्का होगा । उस अनुशार से आपको पैसा मिलेगा । 

purane sikke bechne ki website । पुराने सिक्के बेचने का नंबर


दोस्तो जेसे की मेने नीचे में कुछ पैसे के इमेज दीए है । जिसके अनुशार से उसमे Rate लिखा गया है । ये में नही किया हूं । बल्की जो सिक्का लेता है । वो खुद से लिखा है । तो दोस्तो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो जेसे की मेने आपको उपर में बताया कि जितना पुराना आपका सिक्का होगा । उतना ही कीमती आपको पैसे मिलेंगे । अगर आपके पास कोई पुराना सिक्का है । तो उसे और भी पुराना होने दें । नही तो आप बेच सकते हैं । 


या फिर आपके पास 10 साल पुराना सिक्का है । तो उसे आप 30 साल और पुराना होने दे । इसके बाद बेचे जिससे आपको बहुत ही ज्यादा मुनाफा मिलेगा । तो आज से ही सिक्का रखे । और पुराना होने दे और बेचे । जिससे आपको अच्छा पैसा मिल सकें । 


दोस्तो अगर आपके पास कोई पुराना सिक्का है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । इतना ही नहीं आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल बचा है । तो वो भी हमे आप कॉमेंट बॉक्स में बताएं । 


उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment