Friday, January 12, 2024

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कम हो रहे हैं तो क्या करें?

 

दोस्तो Instagram का इस्तेमाल आज कल सभी लोग करते हैं । मतलब 90% ऐसे लोग है । जो Instagram का इस्तेमाल करते हैं । बल्की 10% लोग instagram का इस्तेमाल नहीं करते हैं । लेकीन क्या आपको पता है । Instagram पर एक बहुत बड़ी समस्या आ गया है । 

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कम हो रहे हैं तो क्या करें?

Instagram का followers कम हो रहे हैं । और किसी का instagram account बंद हो रहा है । दोस्तो अगर आप भी Instagram इस्तेमाल करते हैं । और आपके भी फॉलोवर्स कम हो रहे हैं । या आपके भी Instagram account बंद हो गया है । तो इसका क्या कारण हैं । 


Read moreInstagram me Followers badhane wala website 


इसके बारे में आपको में पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप देंगे । में आपको ये भी बताएंगे । आपके Follwers कम क्यों हो रहे हैं। और आपके account को ब्लॉक क्यों कर दिया गया है । और आप इस से कैसे बच सकते हैं । 


इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कम हो रहे हैं तो क्या करें? 

दोस्तो आप तो ये जानते हैं । की गंदी पोस्ट और गंदा Content इसके अलावा भीड़ कायु जेसे Eligal चीज़ को आप कही पर पोस्ट और Publish नही कर सकते हैं । तो सबसे पहले हम इस चीज को समझते हैं । की Instagram account को Block क्यों किया जाता है । 


  1.  दोस्तो आप तो ये पहले से ही जानते होगें की गंदा Content post करने से किसी भी Sosial media Platforms उस Account को बन्द कर दिया जाता है । जिससे Content Publish हुआ है । 



  1. अगर आप instagram में ऐसा पोस्ट नही किया है । तो आपको बता दूं । की 2022 में सरकार ने सभी Sosial midea Platform के CEO को ये सूचित किया गया है । अगर कोई किसी के खिलाफ गाली गलौज करता है । और वो पोस्ट Instagram जेसे सभी Sosial mieda App में Publish करता है। तो उसे block कर दिया जाता है । 


  1. अगर आप ने ऐसा नहीं किया है । तो हो सकता है । की आपके किसी के पोस्ट पर Ganda Comment किया होगा । तभी आपका account को बन्द कर दिया जाता है । 


कैसे जाने इंस्टाग्राम ब्लॉक है या अनलॉक 

अगर आपका Instagram account Block होगा । या फीर Suspend किया होगा । तो आप इस प्रकार से पता कर सकते हैं । 


Read more - Instagram par Real followers kaise badhaye 


जब आप अपने Instagram में Post Publish करोगे । तो वो पोस्ट नही आएगा । आपको बताया जाएगा।  की आपका अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है । 


Sosial midea Accoung suspend hone se kaise bachaye 

दोस्तो आपके किसी भी Sosial midea app में ज्यादा follwers हो गया है । तो आप सोचते होगें । की में किसी भी प्रकार का पोस्ट करूंगा । और लोगो को बताएंगे । मेने ये किया हूं । 


गाली गलौज पोस्ट को पब्लिश कर रहे हो । किसी के खिलाफ वीडियो पब्लिश कर रहे हों। या फिर आप किसी को गलत कमेंट कर रहे हों । तो इसे में आपका account को ब्लॉक कर दिया जाता है । 


अगर आपको आपके Sosial midea account को बचाना है। तो मैने जो आपको बताया हू । इस टिप्स को आपको follow करना है । तभी आप का अकाउंट को सस्पेंड नहि करेगा । बल्की आप उस तरह का पोस्ट करते हैं । तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा । तो चलिए जानते हैं । आपका फॉलोवर्स कम क्यों हो रहा है । 


Instagram me Followers kam ho raha hai to kya karen

दोस्तो अगर आपके Instagram में Followers कम हो रहा है । तो आप ने अपने अकाउंट के साथ कोई छेड़खानी किया है । तभी आपका Followers कम हो रहा है । तो आपने क्या किया है । में आपको बता देता हूं। 


  1. दोस्तो आपने Eligal तरह से अपने Instagram account में Followers बढ़ाया है । 


  1. Google पर ऐसे कई सारे वेबसाइट है । जो Instagram और You Tube , TIK TOK में Fake Followers , Like , Comment देता है । 


  1. इतना ही नहीं Play Store पर भी ऐसे कई सारे App है । जो fake followers देता है । 


  1. तो सयाद आपने Fake followers का इस्तेमाल किया होगा । जिसके वजह से आपका followers कम हो रहा है । 


  1. अगर आपने Fake followers का इस्तेमाल नहीं किया है । तो आपका followers वापस आ जायेगा । ये जरा सा Instagram में समस्या है । 


दोस्तो कोई भी ऐसा इंसान नही है । जो चाहता हो । मेरे चीजों का इस्तेमाल ना करे । अगर आपके साथ ऐसा हुआ है । जो मेने बताया हू । तो इसका मतलब है । आपने कुछ गलती किया है । 


( Note ) दोस्तो अगर आपको भी अपने You Tube channel , Tik Tok , Facebook , में आपको Fake followers चाहिए । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करके दुसरे पोस्ट को पढ़ सकते हैं । 


दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है।  तो आप हमे बता सकते हैं । हम आपके हर सवालों का जवाब देते हैं । 


इसी तरह से आपको न्यू जानकारी और अमेजिंग जानकारी चाहिए । तो आप हमारे ब्लॉग को subscribe करे । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment