Thursday, August 24, 2023

कछुआ खरीदने वाले का नंबर । 20 nakhun wala kachua price

 

दोस्तो अपने कई तरह के कछुआ को देखा होगा । जेसे 16 नाखून वाला 20 और 21 नाखून वाला । ऐसे बहुत से कछुआ होता है । जिसका कम या ज्यादा नाखून होता है । जिसका भाव एक होता है । शायद 10 - 20 रूपया का फर्क होता है । 

कछुआ खरीदने वाले का नंबर । 20 nakhun wala kachua price


International market में कछुआ की कीमत करोड़ों में है । और भारत में भी कछुवा 2 - 4 लाख में बिकता है । तो दोस्तो क्या सच में कछुआ की क़ीमत करोड़ों रुपए में है । और हम क्या कछुआ को बेच सकते हैं । और ऐसा है । तो कछुआ आपको कहा मिलेगा । ये सारी जानकारी आपको हम इस ब्लॉग में देने वाले है। 

  

कछुआ खरीदने वाले का नंबर । 20 nakhun wala kachua price

दोस्तो कछुआ को अलग अलग नामों से जाना जाता है । जेसे बिसा या फोर व्हीलर के नामों से भी जाना जाता है। 20 नाखून वाला कछुआ बहुत ही दुर्लब प्रजाति का होता है । और बहुत ही मुस्किल से मिलता है । इसीलिए इसकी कीमत Internattional market में सबसे ज्यादा है । यहीं कारण है कि तस्कर लोग इसको खरीदने और बेचने के चक्कर में जेल तक पहुंच जाता है । लेकीन हम दोस्तो आपको बता दें कि किसी भी प्रजाति के जीव को बेचना या खरीदना कानूनी जुर्म है । और ऐसा करने पर पकड़ा जानें से आपको जेल तक भी हो सकता है । 


Read more - Mobile se Typing karke paisa kaise kamaye 


तो चलिए आपको इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कछुआ की विश्षता क्या है । और अगर आपके पास भी कछुआ है । तो आप उसे कैसे बेच सकते हैं । और आपको कछुआ कहां पर मिलेगा यह सारी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे और कछुए से रिलेटेड हम आपको सारी जानकारी देंगे हम तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 

 

कछुआ कौन खरीदता है?

कछुआ एक ऐसा प्राणी जीव है। जो बहुत से बिमारी में काम आता है । इतना ही नहीं आप कछुआ को खा भी सकते हैं । इसके अलावा कुछ की दवाई और तेल बनता है । जो अलग अलग बीमारियों में काम आता है । ऐसा नहीं की आपकों बुखार हो और आप कछुआ का तेल का इस्तेमाल करना शुरू कर दे । क्योंकि कछुआ का इस्तेमाल बड़े बड़े बिमारी में किया जाता है । 


Read more - पैसा कमाने वाला गेम 


इसीलिए कछुआ को लोग इतने महंगे में खरीदता है । क्योंकि मेने आपको पहले ही बता दिया हू की कछुआ से तेल निकालता जाता है । और उस तेल को बीमारी में इस्तेमाल किया जाता है । इतना ही नहीं और कछूवा को खाया भी जाता है । 


कछुए की कीमत से जाने खजाने का पता

दोस्तो कछुआ की कीमत उसके नरम कवच और कड़वे कवच के हिसाब से भी लगाई जाती है । लोगो को कहना यह हैं। यदि कोई उन्हे यह कछुआ देगा । तो वह उसे मालामाल कर देगा ।  , छत्तीसगढ़ के बिस्तर में तांत्रिकों ने सब लोगों को कह दिया कि यदि कोई उन्हें कछुआ लाकर देगा तो वह गड़े धन का पता लगा सकते हैं और लाने वाले को मालामाल कर सकते हैं । 


रायगढ़ के कुछ लोगो ने त्रांत्रिक को 20 नाखून वाला कछुआ दिया । जिसके बाद उसने बताया कि उसका खजाना कहा पर है । और सभी लोग उस खजाने को ढूंढने में लग गए । और अभी तक ढूढते ही है । 


कछुआ खरीदने वाला का नंबर 

दोस्तो में आपके पास किसी भी तरह का कोई भी Number Provide नही करूंगा । क्योंकि हो सकता है आपसे कछुआ ले ले । और आपको पैसा ना दे । तो इसमें आप हमे खराब कह सकते हैं । इतना ही नहीं किसी भी वक्ती के पास online सौदा करते हैं । 


तो वो आपसे आपके पुरे डिटेल्स लेते हैं । जिसके अनुशार आप ठर्की का शिकार हो सकते हैं । इसीलिए हम आपको किसी भी तरह का कोई भी किसी का नंबर प्रोवाइड नही करते हैं।   


कछुआ बाजार 

दोस्तो ये सच है।  की कछुआ से दावा बनाया जाता है । इतना ही नहीं अगर आपको बिमारी है । तो आप कछुआ को खा भी सकते हैं । लेकीन ये गलत है की कछुआ को बेचने से आपको कोई करोड़ों या लाखो रूपया दे सकता है । 


और खाश बात यह है कि कछुआ का कोई बाजार ही नहीं लगता है । जहा पर आप कछुआ को बेच सकते हैं । ऐसा कोई market नही है । और ऐसा कोई जगह नही है । जहां पर आप कछुआ को बेच सकते हैं । और उसके बदले आप पैसे कमा सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो ऐसा कोई भी व्यक्ति नही है । जो कछुआ को खरीदे । क्योंकि लोग डॉक्टर के दवाई पर बिस्वास करते हैं । कोई जड़ी बूटी पर नही । इसीलिए कछुआ को खरीदा या बेचा नही जा सकता है । क्योंकि इसको कोई खरीदता ही नहीं है । और बेचना भी कानून जुर्म है । दोस्तो अगर कछुआ को कोई खरीदता या बेचता तो हम आपको जरूर बताते लेकीन ऐसा होता ही नही है । 


निचे कॉमेंट बॉक्स में अपना mobile number और Email id ना डाले । क्योंकि कोई Cyber crime के भी लोग आपसे आपके कछुआ के बारे में पूछ सकता है । और आपको आपका Details भी ले सकता है । जिससे आप Cyber crime का शिकार भी हो सकते हैं । इसीलिए आप अपना मोबाइल नम्बर और ईमेल आईडी कमेंट बॉक्स में ना डाले । 


दोस्तो हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देना । ताकी लोग किसी भी तरह का कोई भी फालतू चीजे सर्च ना करें । और किसी भी प्रकार का कोई ठर्की का शिकार ना हो । और सभी इस चीज से बच सकें । 


दोस्तो हमारा द्वारा दिया गया जानकारी किसी भी तरह का कोई गलत नही होता है । क्योंकि हम किसी को गलत जानकारी देते नही है । और हम किसी भी Eligal काम को बढ़ावा नही देते हैं । क्योंकि हम एक भारतीय है । और अपने देश का सामान्य करते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा।  अगर आप के मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है या आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



1 comment:
Write comment
  1. Mare pas 20 nakhun bala kachua ha please contact me
    Mal Rajabhai08079@gmail.com

    ReplyDelete