Saturday, November 25, 2023

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye

  

इस पोस्ट में हम अपने फोटो की विडियो कैसे बनाएं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं । बहोत लोग अपने फोटो की विडियो बनाने चाहते हैं ।‌ अब फेसबुक , इंस्टाग्राम , युट्युब , व्हाॅट्सॲप स्टेटस जैसे सोशल साइट्स पर हमें फोटो के विडियो देखने को मिलते हैं । लेकिन कुछ लोगों को फोटो की विडियो कैसे बनाएं इसके बारे में पता नहीं होता हैं । इसलिए हम इस पोस्ट में अपने फोटो की विडियो कैसे बनाएं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं । 

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye


Kinemaster App 

Kinemaster App यह Photo की Video बनाने के लिए एक बहोत ही अच्छा App हैं । इस ॲप में आपको विडियो एडिटिंग के बहोत प्रोफेशनल फीचर देखने को मिलेंगे । आप इस ॲप के मदद से बहोत अच्छी विडियो बना सकते हैं । पहले यह ॲप सिर्फ एंड्रॉइड में उपलब्ध था लेकिन अब यह ॲप आईफोन में भी उपलब्ध हैं । इस ॲप की मदद से आप बहोत अच्छी तरह से अपने फोटो की विडियो बना सकते हैं । अब सबसे पहले हम जानकारी लेते हैं की Kinemaster App कैसे डाउनलोड करें - 

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye


• Kinemaster App डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल प्लेस्टोर ओपन करना हैं । 


Read article - Video banane wala camera


• गुगल प्लेस्टोर के सर्चबाॅक्स में आपको Kinemaster App यह नाम type करना हैं और search करना हैं । 


• अब आपके सामने Kinemaster App आ जाएगा । उसको इंस्टाॅल और डाउनलोड करें । 


Kinemaster App से Photo की विडियो कैसे बनाएं  

Kinemaster App डाउनलोड होने के बाद आपको इस ॲप को ओपन करना हैं और मिडिया इस ऑप्शन पर क्लिक करना हैं । इसके बाद आप जिस फोटो की विडियो बनाना चाहते हैं उसको सिलेक्ट करें । इसके बाद अगर आपको अपने फोटो की विडियो में कोई Music लगाना हैं तो आप लगा सकते हैं । आपको Zoom , volume , speed control , trim , clip graphics यह विकल्प दिखाई देंगे । आप इन विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं । आपकी विडियो बनाकर पूरी होने के बाद आप अगर विडियो शेयर करना चाहते हैं तो शेयर इस बटन पर क्लिक करके विडियो शेयर कर सकते हैं । 


MBit video status maker and editor 

इस ॲप की मदद से आप फोटो में म्युझिक लगाकर बहोत अच्छी विडियो बना सकते हैं ‌। यह ॲप आपको प्लेस्टोर से डाउनलोड करना हैं । प्लेस्टोर में MBit App सर्च करके इंस्टाॅल और डाउनलोड करें ।  इस ॲप में आप Birthday , Travel , Love , wish , sport आदी category के विडियो बना सकते हैं । इस ॲप में आपको बहोत सारे Template भी मिल जाते हैं । 

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye


इसके मदद से आप Template चुनके बहोत अच्छी और आसानी से विडियो बना सकते हैं । इस ॲप में Template उपलब्ध होते हैं इसलिए आपको विडियो बनाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती । अगर आप Manually विडियो बनाना चाहते हैं तो निचे दी गई स्टेप्स फाॅलो करें - 


सबसे पहले MBit App खोलें 

• इसमें आपको Plus (+) के उपर क्लिक करना हैं और आप जिस फोटो की विडियो बनाना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करना हैं । अगर आप चाहते हैं तो फोटो को क्राॅप भी कर सकते हैं । 


• इसके बाद आपके सामने विडियो edit करने के लिए बहोत सारे ऑप्शन आ जाएंगे । 


• इसके बाद आपको जो category चाहिए वह चुननी हैं । जैसे की अगर आप Love की विडियो बनाना चाहते हैं तो आपको Love category को सिलेक्ट करना हैं ।अब आपके सामने Love category के बहोत सारे effects आ जाएंगे । इनमें से आपको जो अच्छा लगे वह सिलेक्ट करें । 


• इसके बाद आपको Add music पर क्लिक करना हैं । आप जिस category का चाहते हैं उस category का गाना सिलेक्ट करें । 


• इसके बाद फोटो में Transition डालें ।‌


• इसके बाद अगर आप text डालना चाहते हैं तो डाल सकते हैं । 


• editing होने के बाद save बटन पर क्लिक करें । इसके बाद आपकी विडियो save हो जाएगी । 


mAst music status video maker 

mAst music status video maker ॲप भी बहोत लोकप्रिय हैं । इस ॲप के मदद से आप फोटो की विडियो बनाकर उसमें गाना भी डाल सकते हैं । इस ॲप का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले यह ॲप प्लेस्टोर से डाउनलोड करना हैं । इस ॲप को 5 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं । इस ॲप को 4.4 रेटिंग मिली हैं । इस ॲप में भी पहले से ही Template मिल जाता हैं ‌। इसके मदद से आप आपकी विडियो बना सकते हैं । इस ॲप की मदद से विडियो बनाने के लिए निचे दी गई स्टेप्स फाॅलो करें -

अपने नाम का स्टेटस कैसे बनाएं । Apni Photo se Status Kaise banaye


• सबसे पहले आपको mAst App प्लेस्टोर से डाउनलोड करना हैं । इसके बाद आपको यह ॲप ओपन करना हैं । 


• इसके बाद आपको जो Template अच्छा लगेगा उसे सिलेक्ट करना हैं ।‌ 


• Template सिलेक्ट करने के बाद use पर क्लिक करें । इसके बाद आपको जिस फोटो की विडियो बनानी हैं वह सिलेक्ट करें ।‌


• Photo सिलेक्ट करने के बाद confirm बटन पर क्लिक करें ।‌


• confirm बटन पर क्लिक करने के बाद आपकी विडियो पूरी हो जाएगी ।‌


• अगर आपको आपके विडियो में Music चाहिए तो आप Music भी लगा सकते हैं । Music लगाने के लिए आपको Music icon पर क्लिक करना हैं । इसमें से आपको जो Music चाहिए वह सिलेक्ट करना हैं ।‌


• आपकी विडियो बनाकर पूरी होने के बाद Export पर क्लिक करके विडियो अपने मोबाइल में सेव्ह‌ कर सकते हैं । 


Lyrical.ly video status maker 

यह भी एक लोकप्रिय विडियो बनाने का ॲप हैं ।‌ इस ॲप में आपको पहले से ही विडियो Template मिल जाता हैं । इसको Edit करके आप अपना फोटो लगा सकते हैं । इसके बाद आप अपने विडियो में जो चाहिए वह गाना भी लगा सकते हैं ।‌ इस ॲप में विडियो बनाने के लिए आपको Birthday , love , friends , reels जैसी बहोत category मिल जाती हैं ।‌ इस ॲप से विडियो बनाने के लिए आप नीचे दी हुई स्टेप्स फाॅलो कर सकते हैं - 


• इस ॲप से विडियो बनाने के लिए आपको सबसे पहले प्लेस्टोर से यह ॲप डाउनलोड करके ओपन करना हैं ।‌


• ॲप ओपन करने के बाद आपको जिस category में विडियो बनानी हैं वह category ओपन करनी हैं । 


• उस category में आपको बहोत सारे Templates देखने को मिलेंगे । उसमें से आपको जो Template अच्छा लगता हैं उसे सिलेक्ट करना हैं । 


• उस Template को खोलने के बाद आपको उसमें फोटो सिलेक्ट करने के लिए ऑप्शन मिल जाएगा । आपको जिस फोटो की विडियो बनानी है वह सिलेक्ट करें और Next इस बटन पर क्लिक करें । 


• इसके बाद आपको जो Music चाहिए वह आप सिलेक्ट कर सकते हैं । Music सिलेक्ट करने के बाद Next बटन पर क्लिक करें ‌। 


• अगर आपको विडियो में से वाॅटरमार्क हटाना हैं तो आपको एक ad देखना होगा । अगर आपको वाॅटरमार्क नहीं हटाना हैं तो आप No thanks इस बटन पर क्लिक कर सकते हैं । 


• इसके बाद आपकी विडियो तैयार हो जाएगी और मोबाइल में सेव हो जाएगी । 


 Magisto 


एंड्रॉयड और आयफोन यूजर्स के लिए फोटो की विडियो बनाने के लिए Magisto app बहोत ही अच्छा ऑप्शन हैं । इस ॲप के मदद से आप बहोत ही अच्छी फोटो की विडियो बना सकते हैं ।‌ यह ॲप आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ।‌ इस ॲप को आज तक प्लेस्टोर से 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हैं और इस ॲप को 4.3 की रेटिंग मिली हैं। 


इस ॲप में स्लाइडशो का विकल्प भी बहोत अच्छा होता हैं । इससे आप जो चाहते हैं वह इमेज सिलेक्ट करके उसकी स्लाइडशो विडियो बना सकते हैं । इस ॲप में आप फिल्टर भी लगा सकते हैं । आप युट्युब पर विडियो या शाॅर्ट विडियो बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


Quik 

अगर आपको युट्युब या इंस्टाग्राम पर विडियो बनानी हैं तो यह ॲप आपके लिए अच्छा हैं । यह ॲप आप प्लेस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं । इस ॲप को आज तक 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हैं । इस ॲप को 4.7 की रेटिंग मिली हैं ।  इस ॲप में बहोत सारे फिचर्स उपलब्ध हैं । इसके मदद से आप कम समय में अच्छी विडियो बना सकते हैं । 


video editor of photos with music and video editor 

यह ॲप बहोत लोकप्रिय हैं । इस ॲप की मदद से आप बहोत ही आसानी से फोटो से विडियो बना सकते हैं । यह ॲप आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं । यह ॲप आज तक 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हैं । इस ॲप को 4.6 की रेटिंग मिली हैं । इस ॲप में आपको दुसरे ॲप की तुलना में अलग फिचर्स देखने को मिलेंगे । इस ॲप में आपको टेक्स्ट और फोंट , व्हिडिओ रोटेट , बॅकग्राउंड म्युझिक , कट ॲंड ट्रिम जैसी सुविधाएं मिलती हैं । 


इस पोस्ट में हमने आपको फोटो से विडियो कैसे बनाएं इसके बारे में जानकारी दी । हमारी पोस्ट शेयर जरुर किजीए । धन्यवाद !



No comments:
Write comment