Tuesday, March 5, 2024

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


एसबीआई एक गवर्नमेंट द्वारा बनाया गया बैंक है । एसबीआई मैन फास्ट काम होता है । इतना ही नहीं बजाज फाइनेंस की तरह ही एसबीआई में भी Credit कार्ड लांच कर दिया गया है और क्रेडिट से आप Loan ले सकते हैं । इसके अलावा आप Creadit card से पैसे भी ले सकते हैं । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number

पहले बार जब आप Credit Card लोगे तो 1 लाख का limit दिया जाता है । जब आप 1 लाख पुरा कर देंगे । तो आपको 2 लाख मिलता है । इसी प्रकार जीतना आप Credit Card से पैसे लेंगे । उतना ही आपका limit बढ़ता जाता है । 


Read more - Yono Sbi Login problem in hindi 


अब आप सोच रहे होगे की क्या 1 लाख फ्री में देता है । तो हम आपको बता दें कि 1 लाख का सामान या फ़िर Cash लेते हैं । Credit card से तो उसे चुकाने के बाद आप 2 लाख रूपया ले सकते हैं । इसी प्रकार से आप करोड़ो रूपया ले सकते हैं । 


लेकिन दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानने वाले हैं कि अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड का नंबर कंपनी का नंबर चाहते हैं तो आप कहां से ले सकते हैं इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number

SBI Credit Card Customer Care Number लेना बहुत ही आसान है । आप चाहें तो Bank जाकर भी SBI Customer care number ले सकते हैं । या फिर Online भी आप Number ले सकते हैं । इसके अलावा SBI से Releted कोई सवाल है । तो आप SBI Manger के पास अपना शिकायत दर्ज करवा सकते हैं । 


Read more - पेंशन का पैसा चैक कैसे करें 


1) आपकों SBI के Offical website पर जाना है । या फ़िर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप SBI Offical Website पर जा सकते हैं । 


             Sbicard 


2) इसके बाद आपको Login का option मिल जायेगा । तो आपको इस वेबसाइट में login हो जाना है । तो इसके लिए आपको Login पर क्लिक करना है । और आप अपना Mobile number और Card number डाल कर Login हो जाना है । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


अगर आपके पास कोई Card नही है । तो आप User पर क्लिक करना है । और अपना YOno SBI App का User Id और password डालकर Login हो जाना है । अगर आपको User Id मालूम नही है । तो आप Card पर क्लिक करके अपना Card number डाल कर Get OTP पर क्लिक करना है । आपके mobile में OTP आएगा । वो आपको डाल देना है । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


3) इसके बाद आपको सबसे नीचे की ओर आना है । आपकों 4 Option मिल जाएगा । जो आप निचे इमेज में देख सकते हैं । इसके अलावा आप निचे पढ़ सकते हैं । और 4 Option का क्या मतलब है । ये भी आप पढ़ सकते हैं । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


  1. Contact Us

  2. Midea Contact

  3. Help

  4. Feq


Contact Us 

अगर आपका सवाल इतना बड़ा है की बीना Call किए Solve नही हो सकता है । तो आपको Contect Us के option पर क्लिक करना है । फिर आपको निचे आना है । और आपकों वहा पर SBI Customer care number आपको मिल जाएगा । आप Call कर सकते हैं । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


आपकों 4 number मिल जायेगा । आप चाहें तो Call पर भी बात कर सकते हैं । और आप चाहें तो Whatsapp के थ्रू भी Chat करके अपने समस्या को दूर कर सकते हैं । 


Midea Contact 

अगर आप SBI Customer care number पर Call नही करना चाहते हैं । और आप सोचते हैं की Facebook , Instagram , Twitter के जरिए बात करके अपना समस्या का हल कर सकते हैं । तो आप फिर Midea contact का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


HELP 

अगर आप SBI में कुछ आपका Docoment गड़बड़ हो जाता है । या फिर किसी भी प्रकार का कोई आप SBI के द्वारा Help चाहते हैं । तो आप Help पर क्लिक करके अपना सहायता ले सकते हैं । 


FAQs 

अगर आप SBI Customer care से कोई सवाल करना चाहते हैं । तो आप FAQ पर क्लिक करके उससे अपना सवाल पूछ सकते हैं । आपका ज़बाब तुरंत मिलेगा । आप कभी भी पूछ सकते हैं । आप जो भी सवाल पूछेंगे । आपको वही ज़बाब मिलेगा । 


आपकों अपना समस्या लिखने के जरूरत नहीं है । बल्कि वो ख़ुद लिखकर आपको देगा । सिर्फ आपको अपना समस्या को salect करते जाना है । जिसके बाद आपका समस्या को दूर कर देगा । 


4) अगर आप SBI से कोई Offer चाहते हैं या फिर कोई Rewards चाहते हैं । या फिर कोई चीज़ Apply करना चाहते हैं । तो आप कर सकते हैं । आपको option मिल जाएगा । आप उस पर क्लिक करके आप अपना समस्या को दूर कर सकते हैं । 

sbi credit card customer care । uco sbi credit card customer care number


दोस्तो अगर में आपको 1 , 1 करके पुरा जानकारी दूंगा । तो 10 दिन लग जाएगा । फिर भी जानकारी नहीं दे पाएंगे । इसीलिए आप ख़ुद सभी option का इस्तेमाल करे । अगर आपको समझ में नहीं आता है । तो आप उस चीज़ के बारे हमे बता सकते हैं । हम उस पर article लिख कर लायेंगे । जो आपके समस्या को दूर कर सकें । 


5)SBI Bank passbook या कोई भी सवाल SBI से रिलेटेड आपके मन में है । तो आप SBI के Offical website पर जाएं । और वहा से आप अपने समस्या को दूर कर सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो अगर आप Google पर Search कर रहे हैं । SBI Customer Care Number या फ़िर आप किसी भी Compnay का Customer care number Google पर Search कर रहे हैं । और आप किसी के वेबसाइट open किया और उसमे दिए गए Number पर आप Call कर रहे हैं । 


तो आप एक बहुत बड़ा खतरा में फसने वाले हैं । आपका साथ Frod हो सकता है । क्योंकि किसी भी वेबसाइट बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है । और जो वेबसाइट में Real Number दिया होता है । वो Fake आनी Frod का Number का number होता है । 


और जब आप उस Number पर Call करके अपना समस्या बताते हैं । तभी आप फस जाते हैं । और आपसे आपके Bank account का पुरा details ले लेता है । और आपका bank account खाली कर देता है । ये बात आपको हमेशा ध्यान में रखना है । 


अगर आपको सच में SBI Customer care number की जरुरत है । तो आप Bank जाकर या SBI के offical website से Number ले सकते हैं । जेसे मेने आपको बताया । 


दोस्तो हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देना । बल्की अगर आपको हमारा बात गलत लगता है । और आपको ऐसा लगता है कि मेने आपको गलत जानकारी दिया है। तो कोई बात नही है आप उसी नंबर पर कॉल कर सकते हैं । और आप frod के शिकार होते हैं । तो इसमें हमारा कोई जिमेवार नही है। 


तो दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment