Wednesday, August 30, 2023

Android phone test code ( All mobile secret code pdf )

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे Code के बारे में बताने वाले हैं । और ये Code Samsung , OPPO , Vivo , Real Me , One Plus , xoimi , Poco Users के लिए  । दोस्तो आप ये नही जानते हैं की Android Phone में ऐसे कई Secret Code है । जिसका इस्तमाल आपको अपने मोबाइल के लिए करना चाहिए

Android phone test code ( All mobile secret code pdf )

सो इस पोस्ट के माध्यम से आपको सभी Android Phone Users के लिए Secret Code Provide करने वालें हैं । जिससे आपका मोबाइल अच्छा रहेगा । और आप अपने मोबाइल को खुद से बना सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Android phone test code ( All mobile secret code pdf )

दोस्तो में आपको एक - एक करके सभी Mobile के Secret Code के बारे में बताएंगे । ताकी आपकों समझने में और हमे बताने में आसानी हो । 


Read more - Instagram par par Followers badhane wala Apps 


Samsung Phone Secret Code 

Samsung mobile में आपको डायल करना है *#1234# ये Secret Code आपको बताता है कि आपके पास जो Samsung का Phone है । उसका Original Model क्या है । 


Samsung The Most Important Secret Code 

*#0*# ये Code आपके Samsung Mobile को Test करता है । इस कोड का इस्तेमाल करने से आप अपने मोबाइल के बारे में जानकारी पा सकते है । जेसे - 


  • Display काम कर रहा है या नहीं

  • स्पीकर काम कर रहा है या नहीं

  • मोबाइल सेंसर काम कर रहा है या नहीं

  • Mobile Camera काम कर रहा है 

  • इसी प्रकार से आप अपने मोबाइल के सभी पार्ट्स काम कर रहे हैं या नहीं ये आप जान सकते हैं । 


Samsung Battery Test Code 

*#0228# इस कोड के मदद से आप अपने Mobile के Battery को Check कर सकते हैं । Battrey में कितना Voltage आ रहा है । आपके मोबाइल कितना चार्ज है । किस प्रकार से आपके Mobile चार्ज होता है । ये सभी डिटेल्स आप इस सीक्रेट कोड के मदद से आप चैक कर सकते हो । 


Read article - Film Dekhne wala website 


Samsung Software And Hardware Check Code 

*#12580*369# इस Code के मदद से आप ये जान सकते हैं कि आपके Mobile में जो Hardwear और Softwear है । उसका Verison क्या है । हालाकी ये Secret Code सभी के काम नही आते हैं । सिर्फ उन्ही लोगो को काम आता है जो Mobile Engineering होता है और जो Mobile Repairing करता है । 


Samsung USB Code Setting 

*#0808# ये Code जब आप अपने mobile में डायल करते हैं । तो आपको 2option मिलेगा । MPP/ RINDISCM+DM 


MPP ( Midea Transfer Protocol ) अगर आप इसको सेलेक्ट करते हैं तो आपके फ़ोन को Computer से Connet करते हैं तो आपके Computer में जितने भी Photo , Video , PDF , Data है । आप उसे अपने mobile में बहुत ही आसानी से Access कर सकते हो । 


R+DM अगर आप इस Option पर क्लिक करते हैं तो आप अपने मोबाइल को अपने Laptop या Computer System से Connect करेंगे तो आपका मोबाइल USB के तरह काम करेगा । और आप अपने मोबाइल को PC या Comptuer से Connect कर सकते हैं । 


Read article - New Best Movie Download Site 


All China Mobile Secret Code 

Realme , OPPO , VIVO , One Plus , Poco , And Etc . क्योंकि दोस्तो ये सभी mobile एक ही कंपनी के है । दोस्तो आपको बता दूं कि Samsung के अलावा जितने भी Compnay के Mobile है । वो सारे BBK Electric के Under आते हैं और सभी का मालिक एक ही है । और इन सभी मोबाइल के लिए आप Same ही Code यूज कर सकते हैं । और सभी Smartphone में Code काम करता है । 


Realme / OPPO Secret Code 

*#776# ये Code डालने के बाद आप Mobile के बारे में सभी details आप प्राप्त कर सकते हैं । जेसे की 


  • Mobile Version

  • Model version

  • Android version

  • Basic 

  • Corneal

  • Builds Number

  • OTA Version

  • PVC Number

  • And Etc . 


दोस्तो  ये Code आपके Mobile के सभी Details के बारे में आपको बता देता है । ये Code Samsung के अलावा । Realme , OPPO , VIVO , One Plus , Poco जेसे Smartphone में काम करता है । आप इसे Micromaxx में भी Test कर सकते हैं । 


Real me , Vivo , OPPO Secret Code 

*#899# इस कोड का इस्तेमाल करने से mobile के Engineer Mode Open हो जाता है । इस Code के मदद से जो भी Engineer Test करते हैं Phone में वो सारी के सारी चीजे आप Phone में चैक कर सकते हैं  । 


अगर आप ये देखना चाहते हैं कि आपके Mobile के फंक्शन काम कर रहा है या नही । तो आपको ओटोमेटिक पर क्लिक करना है । अब आपको Otometic Test का option मिल जायेगा आपको उस पर क्लिक करना है । 

 

अब ये फ़ोन ओटोमेटिक Display चेक करेगा । Sound Check करेगा । Sound Quality इसी प्रकार से पूरी तरह आपके Mobile काम कर रहा है या नहीं ये चैक करके आपको बता देगा । 


One Plus , Realme , Oppo Coman Code 

*#1234# ये Code अगर आप अपने Mobile में Type करते हैं । तो आपको ये बतायेगा की आपके mobile में कोन सा Softwear Verison है । और ये Code सभी Compnay के Mobile में काम करता है Samsung के अलावा । 


Xiamoi & POCO Secret Code 

*#*#4636#*#* और ये Secret Code जेसे आप अपने Mobile में Type करते हैं । तो आपको 3 option मिल जायेगा । 


  1. Phone information 1 

  2. Phone Information  2 

  3. Wifi information 


Phone Information 1 पर आप क्लिक करेगें तो आप अपने Phone के EMI Number Check कर सकते हो । या फ़िर Mobile में जो Sim Card लगा हुआ है उसका नंबर क्या है ये भी आप चैक कर सकते हो । 


इसके अलावा Phone Infomation 2 में आकर आप Network Mode भी सेलेक्ट कर सकते हैं । LTE , CDF , या फिर आपको LTE Only Network चाहिए  । इसके अलावा आपको More का option मिलेगा । उस पर क्लिक करते हैं तो view Sim Card Adress का option मिल जायेगा । तो आप Adress Boom check कर सकते हैं । 


Fixx Dilling Phone Number Check कर सकते हैं । या फ़िर आपको Data Connection को Eneble करना है तो वो सारे के सारे Option यहां पर आप के Phone। से रिलेटेड आपको जानकारी मिल जायेगा । इसके अलावा आपको तीसरा option भी देखने को मिल जायेगा  


Wifi Information 

Wifi Information पर क्लिक करने से आपको Wifi Status पर क्लिक करेगें तो आप यहां पर आकर Check कर सकते हैं की आपका Wifi किस से Connected है । इसकी spped क्या है । उसका SSD ID क्या है । इसके अलावा Make , Adress , Ip Address क्या है । 


इसके साथ आपके Mobile जिस Wifi से Connected है । वो wifi काम कर रहा है या नहीं आप ये भी चैक कर सकते हैं । इसके साथ ही Wifi से रिलेटेड आपको जितने जानकारी चाहिए सब आपको इस Code में मिल जाएगा । 


Xiamoi & pocco Test Secret Code 

*#*#663#*#* जेसे आप इस Code को Type करेंगे तो Trust Mode On हो जायेगा । और इस Code के मदद से आप Xiamoi और Pocco में ये चेक कर सकते हैं की आपके मोबाइल कही कुछ गडबड नही है । 


इसके अलावा Sim Card काम कर रहा है या नहीं । SD Card काम कर रहा है या नहीं । Mobile Display काम कर रहा है या नहीं इसी प्रकार आपके पास बहुत से Option आ जायेगा । तो आप सभी पर क्लिक करके जान सकते हैं आपके mobile के कोन सा Part काम नही कर रहा है । 


दोस्तो आप ये चीज भली भांति जानते हैं की सभी चीज़ के एरिया होता है । उसी प्रकार मोबाइल के अलग अलग पार्ट्स को चैक करने के लिए अलग - अलग code होता है । तभी आप सभी चीजों को चैक कर सकते हैं । हालाकी में आपको उपर में सभी कोड दे दिया हू । आप उस कोड का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल को अच्छे प्रकार से चैक कर सकते हैं । 


( Note ) अगर आपको अपने मोबाइल को Root करना चाहते हैं । तो आप बेहद ही आसानी से कर सकते हैं। लेकिन जिस मोबाइल को आप root करेंगे । वो मोबाइल दोबारा सही नही होगा । इसके अलावा आप के अलावा और भी कोई लोग आपके मोबाइल हैक करके एक्सेस कर सकते हैं । लिंक आपको उपर में मिल रहा है उस पर क्लिक करके ये आप जान सकते हैं की मोबाइल को किस प्रकार से रूट किया जाता है । 


आपको ये जानकारी कैसा लगा हमे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । इसी प्रकार के आप हर दिन नया अपडेट चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़ सकते हैं । और आप इस पोस्ट को अपने दोस्तो के पास जरूर शेयर करे । ताकी आपके भी दोस्त Mobile के Secret Code के बारे में जान सके । धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment