Wednesday, September 13, 2023

Mera bill mera adhikar website । merabill.gst.gov.in

  

GST Department अब आपको 1 Crore या 2 Crore रूपया Lucky Draw के तोर पर इनाम दिया जाएगा । Lucky Draw Scheme निकाली है । Mera Adhikar नाम से GST Department ने जहां पर 6 राज्य और केंद्र शासित राज्यों में ये scheme को पेश कर दिया गया है । 

Mera bill mera adhikar website

GST के website पर आप जायेंगें तो 200 रूपया से अधिक आप के पास कोई भी GST का चालान हो या फ़िर GST का बिल होना चाहिए । चाहें आप ने कही खाना खाया , सामान खरीदा , पेट्रोल पंप से पैट्रोल भराया और आप के पास उसकी Bill Generated है । उसमे GST Number उस पर लिखा हुवा है। 


Mera bill mera adhikar website । merabill.gst.gov.in

200 से अधिक Value है तो आप इस Bill की मदद से mera adhikar नाम के इस team में Lucky Draw योजना में शामिल हो सकते हैं। इसमें आपको Extra Paise नही लगने वाले हैं। 


हर तिमाही में 810 Lucky Draw निकाली जायेगी । 30 Crore Total Amount Functions किया गया है । 1 Crore , 2 Crore के बम्फर Price लोगो को दिया जाएगा । तो आप भी GST Department में Mera Adhikar Site पर Login कर शामिल हो जाएं । क्योंकि ये पैसे जितने का सबसे अच्छा उपाय है । 


वैसे सरकार हर महीने नए - नए Scheme निकालता है । जिसमे आपको भाग जरूर लेना चाहिए । क्योंकि यही एक Crore Pati बनने का अच्छा मौका है । इसके अलावा और कोई अच्छा मौका नहीं है जो आपको Crore pati बना सकें । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से GST Department Scheme Mera Bill Mera Adhikar पर Register हो सकते हैं । और आप इस Scheme में केसे भाग ले सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mera Adhikar login

Mera Adhikar Login करने से पहले आपको ये जान लेना जरूरी है कि GST का Bill अच्छे तरह से दिखना चाहिए । साथ ही आप 25 Gst bill mera adhikar Portal पर अपलोड कर सकते हैं । हर महीने 8000 हज़ार Lucky Draw निकाला जाएगा । 


और आपको हर महीने Gst bill upload करना होगा । आप का number lucky Draw में आ जाता है । तो आपको message दिया जाएगा । साथ ही इसके बारे में आपको पुरी जानकारी Profile वाले ऑप्शन में मिल जाता है । 


स्टेप.1 Mera Adhikar App आपको Play Store पर मिल जायेगा । जहां से आप डाऊनलोड कर सकते हैं । इसके अलावा आप Mera Adhikar Portal पर जाना चाहते हैं । तो आप नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक कर के भी आप जा सकते हैं । 

Mera Adhikar login

               Mera Adhikar 


स्टेप.2 जब आप mera adhikar Portal पर जाते हैं । तो आपको Mobile number मांगा जायेगा । जो आपको नही डालना है । क्योंकि सबसे पहले आपको अपना Account Create करना होगा । तभी आप आगे जा सकतें हैं । इसके लिए नीचे में आपको Sign Up का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Mera bill mera adhikar website

स्टेप.3 अब आपके पास एक Form मिल जायेगा । जिसमे आपको सही - सही जानकारी भरना है । जो Government Id में नाम होगा । वही आपको भरना है । वरना आपके Application को रिजिक्ट कर दिया जाएगा

Mera Adhikar login

  1. First name ( As per gov.id ) 

  2. Middle name ( as per gov.id) 

  3. Last name ( as per hob.id ) 

  4. 10 Digit Mobile number 

  5. Your state 


स्टेप.4 जब आप ये सब सही - सही भर देते हैं । तो नीचे में आपको Turm and conditions को Accept करना होगा । और Continue पर क्लिक करना होगा । 


अब आपके Mobile number पर OTP जायेगा । जिसे आपको डाल देना है । तभी आप आगे जायेंगे । 


स्टेप.5 अब आपका account create हो जायेगा । आपके पास 3 option मिलेगा । Camera , Gallery , pdf आप इन तीनों में से किसी को भी सेलेक्ट कर Gst bill upload कर सकते हैं । 

Mera Adhikar Registration

यही नीचे में आपको Profile , notification , home , my invoice , help center वगैरा मिल जायेगा । आप यही से सारे चीज की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । और आप यहां से भी Lucky Draw का Notification प्राप्त कर सकते हैं । ये आप ध्यान में रखें ।


स्टेप.6 आप का Gst Bill Pdf में बना है । तो pdf upload कर सकते हैं । या फ़िर Gallery में Gst Bill Save है । तो आप gallery पर क्लिक कर Photo Uplod कर सकते हैं । या फ़िर Camera के मदद से भी फोटो अपलोड कर सकते हैं । Gst bill फोटो अपलोड करने के बाद gst bill का पुरा डिटेल्स आपको मिल जायेगा । 

Mera Adhikar Registration

ध्यान रखें कि GST में जो नाम है उसी नाम आपको डालना है । इसमें आपको कोई गड़बड़ लग रहा है । तो आप Edit कर सकते हैं । सही जानकारी डालने के बाद ही आपको Submit करना है । 


इसी प्रकार यही पर आकर आपको हर महीने Gst Bill Upload करना है । और Lucky Draw जीता है या नहीं इसे check करने के लिए आप Notification check कर सकते हैं । और आपके Mobile number पर भी sms कर दिया जाएगा । जहा से आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


Gst Bill Lucky Draw केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई स्कीम है । GST Department इस स्कीम को निकालने का मकसद है ताकी लोग Gst bill भरे । और वो करोड़ पति बन सकें । 


( Note ) दोस्तों सरकार हर महीने नए - नए Scheme निकालता है । जो बिलकुल फ्री है। आपको कोई भी पैसे देने की जरुरत नहीं पड़ते हैं । बल्कि आप इस Scheme से रातों - रात करोड़पति बन सकते हैं । 


सरकार द्धारा चलाएं गए सभी स्कीम के बारे में जानना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर Scheme का नाम search कर सकते हैं । आपको आपके द्वारा Search किया गया स्कीम के बारे मै पूरी जानकारी मिल जायेगा । 


सरकार द्धारा चलाएं जानें वाले सभी स्कीम के बारे में आप जानना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें । क्योंकि हमारे ब्लॉग पर आपको हमेशा न्यू जानकारी दी जाती है । जो आप सभी लोगो के लिए बहुत ही फायदे मंद साबित होता है । 


तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment