Friday, December 15, 2023

LambdaTest Login । Bard google link । Bard ai chatbot link । Google bard link । Bard ai link in hindi

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों AI आनी की Artificial intelligence मतलब Robot यह एक ऐसी System है । जो किसी भी चीज़ को कर सकते हैं । मतलब इन्सान जो काम नही कर सकते हैं। और इंसान से भी ज्यादा फास्ट काम AI करता है । वैसे Bard AI Google का है । 

LambdaTest Login । Bard google link । Bard ai chatbot link । Google bard link । Bard ai link in hindi

और दुसरी तरफ Microsoft के Chat GPT जो OpenAi ने लॉन्च किया है । Bard और Chat GPT का काम दोनो सेम है । हालाकी Chat Gpt से ज्यादा ताकतवर Google Bard है । तो चलिए आपको ये पहले बताते हैं । की Google Bard और OpenAi Chat GPT किसमे कितना ताकतवर है । 


Chat GPT ke baare me janakari 

दोस्तों कुछ दिनों पहले ही घर जगह Chat GPT के नाम का Chat Boot का मुकाबला Google Search Engine के साथ किया जा रहा था । जिसे Open AI ने लॉन्च किया था । November 2022 में । 


Read more - मृत्यु के तारिक बताने वाला वेबसाइट 


Chat GPT लॉन्च होते ही ये Internet यूजर्स का फेवरेट बन गया था । Chat GPT ने केवल 5 दिनों में अपने 1 Million यूजर्स को कंप्लीट किया । जो अपने आप में बहुत बडा Record है । दोस्तो इसके पास हर सवालों का जवाब है । वो भी एक Science Technology के तरह और ये बहुत जल्द Google को टक्कर देना वाला था । 


Google Search Engine Ke baare me janakari 

दोस्तों आप ये भली भांति जानते हैं की Google को टक्कर देने वाले बहुत आए और गए लेकीन गूगल को कोई टक्कर नही दे पाया है । और आज Google सभी Android Mobile में सबसे उपर में दिखाई देता है । 


Chat GPT kaise kaam karta hai 

दोस्तों जब आप गूगल पर जाते हैं । और आप कोई चीज सर्च करते हैं । तो गूगल आपके पास लाखो website दिखाता है । लेकीन Chat Gpt में आप कुछ Search करते हैं। तो आपको Chat Gpt तुरंत आपको जवाब देता है । और साधारण भाषा में आपको जानकारी देता है । Chat GPT से आप कुछ भी चीज प्राप्त कर सकते हैं । और इस से आप लिखवा भी सकते हैं । 


Read more - Chat Gpt का यूज कैसे करें 


मतलब ऐसा है । की आप इसमें लिखिए और जानकारी पाइए । इसीलिए Chat Gpt लोगो को बहुत पसंद आया । लेकीन दोस्तो Google ने Chat GPT को देखते हुए Google ने Bard Ai को लॉन्च किया है । दोस्तों Bard Ai सिर्फ एक Compnay हैं । यही Compnay ने Lamda Chat को बनाया है । जो Google के Bard AI ने बनाया । 


LAmda ka full form kya hai 

Lenguage model for Dialogue Application 


LAmda को Google ने 2021 में लॉन्च किया था । लेकीन Lamda चर्चे में नही था । क्योंकि सभी लोग Google का इस्तेमाल करते थे । लेकीन जब से Chat Gpt आया तब Google के Seo ने Bard Ai Lamda के बारे में सभी को बताया । 


Bard Lamda कितना पावर फूल है 

इतना ही नहीं Google 2014 से ही Chat Gpt जैसा AI बनाने का काम कर रहा है । दोस्तों bard भी Chat Gpt जैसा काम करेगा । और जो Chat Gpt नही कर सकता है । वो Bard करेगा । 


Read more - सावधान हो जाएं क्योंकि आपका आवाज कॉपी हो सकता है 


जेसे की किसी भी सरकारी वेबसाइट मूवी , सरकारी योजना जेसे वेबसाइट का लिंक Bard Lamda आपको तुरंत देगा । इतना ही नहीं Bard आपको Guide भी करेगा । लेकीन Bard के सभी फ्यूचर को रिलीज नही किया गया है । 


दोस्तो Google के फाउंडर जल्द ही लगभग 20 Artificial Intelligence Product लॉन्च करने वाले है । और Google का कदम Chat Gpt के लॉन्च ने Google में आलम रेस किया है । Google में बहुत हलचल हुए हैं । December , January महीने में जिसका कारण सिर्फ Chat Gpt है । 


Chat GPT गलत ज़बाब देता है 

दोस्तों Chat Gpt Google से Connect नही है । Chat GPT Facebook , Instagram , जेसे Sosial midea App से Connect है । और Chat GPT के पास 2021 तक के ही Knowladge हैं । 


Read more - मिलिए अपने हमशक्ल से 


जिसके कारण Chat Gpt से कोई पुराना सवाल करते हैं । तो बताता है । Soory माफ करना हमे मालुम नही है । या फ़िर Chat Gpt गलत जानकारी देता है । इतना ही कोई Eligal चीजे Chat Gpt पर Search करने के बाद Chat Gpt उसका जबाव कुछ नही देता है । 


क्योंकि Chat GPT Free Data पर निर्भर करता है । उसी Information और Lenguage को Modified करके Quairy का Answer करता है । और उसी खामी का फायदा उठाते हुए Google के Blog Post में लिखा है । की Google के Bard आपको सभी प्रकार के सही जानकारी देता है । 


how do i use google bard ai chatbot

दोस्तो अगर आप Bard के Lamda Chat इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो आपको बता दे । की अभी आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं । क्योंकि Bard अभी सिर्फ़ Testing के लिए Lonch किया है । Bard अभी इस्तेमाल करने का लायक नही है । 


Read more - जानिए आपके मृत्यु कब और कैसे होंगे 


Google पर जितने भी वेबसाइट इंफॉर्मेशन होता है । उस चीज़ से Bard को Connect करेगा । और Bard Google के सभी data के मुताबिक़ सभी को इंफॉर्मेशन देगा । 


दोस्तो Lamda 2017 में ही लॉन्च कर दिया था । लेकीन इसको डेप्लमेंट करने में देरी हो गया । Bard के Scientist के मुताबिक़ Lemda Filling को समझ सकता है । और इंसान के तरह सोच भी सकता है । और ये सब कर सकते हैं । जो एक इंसान नही कर सकते हैं । 


दोस्तों Bard को Testing से निकाल कर Publish के लिए यूज किया जाएगा । इस खबर को सुन कर Chat Gpt के मालिक Microsoft बहुत ही परेशान हैं । तो दोस्तो आप ही बताए आपको Chat Gpt या Lamda अच्छा लगा । 


Lamda Official website link 

दोस्तों जेसे आपको बताया कि Lamda अभी सिर्फ़ Testing के लिए Lonch किया है । बल्की इसको बहुत ही जल्द Publish करेगा । अगर आप फिर भी Lamda के offical website पर जाना चाहते हैं । तो नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 


         Lamda Official website 


Lamda Official website पर जानें के बाद आपको Google से लॉगिन करना है । या फ़िर आप अपना Email id और Password डाल कर भी लॉगिन कर सकते हैं । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

LambdaTest Login । Bard google link । Bard ai chatbot link । Google bard link । Bard ai link in hindi

( Note ) दोस्तो Google के Bard इंसान के साथ Publish ना करने के ये सबसे बडे़ कारण है । की जब Lamda को Google Publish करेगा । तो इससे सभी को नुकसान होगा । जितने भी लोगो के वेबसाइट से पैसे कमा रहे हैं । वो पैसे नही कमा पाएंगे । क्योंकि lamda सभी काम करता है । 


जिस प्रकार से इंसान सोचता है । बोलता है । Sad Filling , जैसे इंसान को होता है । उसी प्रकार से Lamda को भी होता है । जिसके कारण Google इसको अभी लॉन्च नहीं कर रहा है । साथ में जब Chat Gpt Google पर भरी पड़ेगा । तो लास्ट में Lamda को लॉन्च किया जायेगा । 


वैसे आपको बता दूं कि Chat Gpt अभी काम नही कर रहे हैं । मतलब Chat Gpt अब login नही हो रहा है । हो सकता है । की Chat Gpt का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़े । 


लेकीन अभी तक आप Chat Gpt का इस्तेमाल नही किया है । तो आप कर सकते हैं । इसके लिए आपको उपर में लिंक मिल रहा है । उस पर क्लिक करके Chat Gpt का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही दुनिया के सभी जानकारी और देश दुनिया से जुडी जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे साथ इस ब्लॉग पर विजिट करे । हम आपको सभी प्रकार के जानकारी प्रोवाइड करते हैं । 


आपको ये जानकारी कैसा लगा । क्या आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । या फ़िर आपके मन में lamda या Chat Gpt को लेकर कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment