Sunday, October 8, 2023

नेट काम नहीं कर रहा है तो क्या करें?

By:   Last Updated: in: ,

 

आज के समय में Internet बहुत धीमी गति से चल रहे हैं । और लोग Internet धीमी गति से चलने के वजह से लोग परेशान हो रहे हैं । Internet धीमी गति से चलने का कारण यह है कि सभी Sim Card Provider अपने अपने Sim Card को 5G से Connet कर रहे हैं । 

नेट काम नहीं कर रहा है तो क्या करें?

जिसके कारण 4G Sim Card इस्तेमाल करने वाले लोगो को Internet इस्तेमाल करने में काफ़ी समस्या आ रहे हैं । इतना ही नहीं Mobile में कुछ गडबड setting होने के कारण भी Internet Slow काम करते हैं  । 


Read more - Jio ka internet nahi chal Raha hai to kya karen 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की अगर आपके भी mobile में Internet Slow चल रहे हैं । तो आप कैसे सही कर सकते हैं । या फ़िर आपके Mobile में कोई Setting गड़बड़ हो गया है । तो आप उसे कैसे सही कर सकते हैं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


नेट काम नहीं कर रहा है तो क्या करें?

Internet Slow चल रहा है । या नही चल रहे हैं । तो इसका मतलब हो सकता है । की आपके mobile के setting में Internet का ऑप्शन गड़बड़ हो । जिसे सही करने के बाद आपका Internet काम करना शुरू कर सकते हैं । 


Internet Connection Settings 

स्टेप.1 आप अपने Mobile के Setting में जाएं और नीचे आए । Sim cards & mobile network का setting मिलेगा । उस पर क्लिक करें । 


स्टेप.2 अब आपके जिस सिम कार्ड में नेट नही चल रहे हैं । आप उस सिम कार्ड को सेलेक्ट करे ।  


Read more - Airtel ka internet nahi chal Raha hai to kya karen 


स्टेप.3 अब आपको Access Points Name का option मिलेगा । तो उस पर आप क्लिक करें । 


स्टेप.4 इसके बाद आपका APNS File Delete हो गए होंगे । जिसके वजह से नेट धीमी गति से चल रहा है । अगर APNS File होंगे । तो यहां पर APNS Show कर रहे होंगे । 

 स्टेप.5 अब आपको आपके भी APNS File नही है । तो इसके लिए निचे में + का icon दिखाई दे रहा होगा । तो उस पर क्लिक करें । इसके बाद आपको बहुत से APNS आ जायेगा । 


तो आपकों अपना Sim Card का नाम और APNS डालना होगा । आप नही जानते हैं। तो आप नीचे में बताएं गए Apns name का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


  1. Authentication type

  2. Apn type

  3. Apn protocol

  4. Apn roming protocol

  5. Apn enable/ deseble

  6. Bearer =LTE

  7. Mvno type 

  8. Mnvo value


ये APNS Name खाली जगह भरना है । जो आपकों उपर में APNS Name दिया हू । अब आपको Save वाले option पर क्लिक करके Save कर दें । 


Samsung mobile me net nahi chal Raha hai 

दोस्तों आपकों बता दूं कि अगर आप Samsung के किसी भी Model के Smartphone का इस्तेमाल कर रहे हैं । तो आपको अपने मोबाइल को Update करना बेहद जरूरी है । 


क्योंकि Samsung हर Update में नया फ्यूचर देता है । और Mobile में कुछ प्रोब्लम हो तो उसे अपडेट करने से सारी समस्या दूर हो जाती है । इसीलिए आपको अपना मोबाइल अपडेट करना जरूरी है । 


Airtel Free Recharge Data Code 


Mobile Reset karen 

दोस्तों आपका मोबाइल सैमसंग का नही है । और किसी दूसरे कंपनी का मोबाइल है । तो आपको अपना मोबाइल Reset करना चाहिए । क्योंकि मोबाइल रीसेट करने से मोबाइल में जो भी समस्या होती है । वो अधिकतर सही हो जाता है । 


( Note ) अगर आप हमारे बताए गए टिप्स और ट्रिक्स का इस्तेमाल किए हैं । और फिर भी आपके मोबाइल में नेट नही चल रहा है । तो इसका सीधा मतलब यह है कि आपके Mobile और Sim Card में कोई प्रोब्लम है । इसके लिए Sim Card और Mobile के अच्छे तरह से जांच करके बदल दे । 


दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । और देश दुनिया से जुडी जानकारी पढ़ना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आपका दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment