Friday, December 22, 2023

life and death timer ( deathtimer.com )

 

श्री कृष्ण गीता में कहते हैं जिसका जन्म हुआ है, उसकी मृत्यु भी निश्चित है। लेकिन मनुष्य अपनी मृत्यु को हमेशा टालने की कोशिश करता है। वह यह नहीं जानता है कि उसकी मृत्यु अटल है और जब उसकी मृत्यु होने वाली होगी तब उसे स्वयं ही पता चल जाएगा कि उसकी मृत्यु का समय अब निकट ही है । 

life and death timer ( deathtimer.com )

मृत्यु से कुछ समय पहले मनुष्य को एहसास हो जाता कि उसकी मृत्यु अब कुछ ही समय में होने वाली है। मृत्यु आने से पहले कुछ ऐसे संकेत दिखाई देने लगते हैं जिससे मनुष्य को यह पता चल जाएगा कि उसके मृत्यु मात्र 1 घंटे में होने वाली है। श्रीकृष्ण ने ऐसे 5 संकेत बताएं हैं । जिससे मनुष्य अपनी मृत्यु के बारे में पता कर सकता है। 


Read more - अच्छे इन्सान जल्दी क्यों मर जाते हैं 


श्रीकृष्ण के अनुसार इस संकेतों के माध्यम से मनुष्य अपनी मौत के समय का पता करके अपने परिवारजनों और मित्र गणों से अंतिम बातें कर सकता है। जिन्हे मात्र मृत्यु से पहले ही की जा सकती है तो चलिए जान लेते हैं। उन 5 संकेतों के बारे में  । इसके बाद आपको बताएंगे । की आप अपने मृत्यु के तारिक को भी कैसे जान सकते हैं । इसके बारे में भी आपको हम पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


life and death timer ( deathtimer.com ) 

अपने मृत्यू के तारिक बताने से पहले आपको ये बता देते हैं । की मृत्यु के समय क्या क्या होता है । और कीतना दर्द होता है । और मरते समय आत्मा क्या सोचती है । इसके बारे में आपको पहले बताएंगे । 


No.1 जीवन भर के कर्म दिखाई देना 

जिस मनुष्य की मृत्यु होने वाली होती है उस मनुष्य को एक घंटा पहले अपने जीवन में किए गए सभी छोटे-बड़े कर्म दिखाई देने लगते हैं। उसे अपने जीवन में किए गए पाप और पुण्य परिवार और मित्र जनों के साथ बिताए गए पल दिखाई देने लगते हैं । वह मनुष्य ध्यान योग की अवस्था में पहुंच जाता है ।


Read more - आपके आंखे बताएंगे आपके मौत 


जिसमें उसे मात्र उसके कर्म ही दिखाई देते हैं। उसे एहसास नहीं रहता कि वह कहां पर बैठा हुआ है या उसके आसपास कौन बैठा हुआ है यह पहला संकेत कुछ ही समय के लिए होता है जिसके बाद वह मनुष्य वापस चेतना में आ जाता है । 


No.2 सपनों में स्वर्ग और नरक के द्वार दिखाई देना

मनुष्य की मृत्यु का दूसरा संकेत है कि उसे अपने सपने में स्वर्ग और नरक के द्वार दिखाई देने लगते हैं। इस प्रकार के सपने मनुष्य को उसकी मृत्यु से एक दिन पहले ही आने लगते हैं। उसे अपने सपनों में एक स्वर्ग का द्वार और दूसरा नर्क का द्वार बारी-बारी से दिखाई देने लगता है। 


वह मनुष्य उन दोनों के बाहर इंतजार करता हुआ खड़ा रहता है। सपने में मनुष्य को ना तो नर्क में दी जाने वाली सजा दिखती है और ना ही स्वर्ग में मिलने वाला सुख उसे मात्र स्वर्ग और नर्क में प्रवेश करने वाले विशालकाय दरवाजे दिखाई देते हैं।


No.3 यमराज के दूत होने का एहसास 

श्री कृष्ण के अनुसार जिस व्यक्ति की मृत्यु में एक पहर यानी कि 1 घंटे का समय शेष रहता है, उस मनुष्य को अपने आसपास यमराज के दूत होने का एहसास होता है। वह व्यक्ति महसूस करने लगता है। उससे लगता है कि उसके आसपास में परिजनों के अलावा कोई और भी है। लेकिन जिस व्यक्ति की मृत्यु में मात्र 21 Second श्रेष्ठ रह जाते हैं। 


तब उसे यमराज के दूत दिखाई देने लगते हैं जिस कारण कई बार मरने वाला वक्ति इन अमदूत को देख कर रोने लगता है लेकिन उनके परिजन यह समझ नहीं पाते कि व्यक्ति क्यों रो रहा है जिसके कुछ ही समय बाद उसकी मृत्यु हो जाती है। 


No.4 अपने पूर्वजों को सपने में देखना 

गरुड़ पुराण के अनुसार मृत्यु होने का यह सबसे बड़ा संकेत है कि उसकी मृत्यु से कुछ दिनों पहले उसके पूर्वज उसके सपने में दिखाईं देने लगते हैं । जिस वक्ति की मृत्यु होने वाली होती है। उस व्यक्ति के परिवार वाले सदस्य जिनकी मृत्यु हो चुकी है, वह सभी बारी बारी से उस वक्त्ति के सपने में दिखाई देने लगते हैं। कुछ लोग ऐसे पितृदोष मानने की भूल करते हैं  लेकिन पूर्वजों का बार बार सपने में आना मृत्यु का संकेत है। 


No.5 सपने में उल्लू और जली हुई लकड़ी का दिखाई देना 

श्री कृष्ण कहते हैं। जिस व्यक्ति के सपने में उल्लू और जली हुई लकड़ी या दिखाई देने लगती है उस व्यक्ति की मृत्यु निकट ही होती है। ऐसे व्यक्ति की मृत्यु 21 से 51 दिन के भीतर हो जाती है। ऐसे व्यक्तियों को अपना बचा हुआ समय परिवारजनों के साथ बैठकर प्रेम से व्यतीत करना चाहिए और अपने जीवन भर में की गई गलतियों को सुधार लेना चाहिए 


सपने में जली हुई लकड़ी उसकी आर्थि को दिखाती है जबकि उल्लू उसके काल को दिखाता है कि वह निकट ही है । श्री कृष्ण के अनुसार अगर जीवन में ऐसे पांच संकेत दिखाई दे। उसे अवश्य ही समझ जाना चाहिए की उसकी मृत्यू निकट है । 


मृत्यु के समय कितना दर्द होता है 

गरुड़ पुराण में मौत की बंदना के बारे में जिक्र मिलता है। कुछ ग्रंथों में बताया गया है कि व्यक्ति को मृत्यु के समय इतना दर्द होता है कि जीतना कि एक जीवित वक्ति की खाल उतारते समय होता है । मौत के समय यह तकलीफ खासकर पापी लोगों के साथ होती है। 


दोस्तों अब सवाल यह उठता है कि अगर मरने के बाद कोई वक्ति जिंदा नही होता है । तो भला ये कोण बतायेगा । आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि बहुत से ऐसे लोग है । जो पुन जन्म हुआ है । और बहुत से लोग मरने के बाद वापस जीवित हुआ है । उसी ने ये सब बताया है । 


अगर आपको ऐसा लगता है की हम जो आप को बता रहे हैं । तो ये सब झूठ है । तो आप इसके बारे में आप You tube और Google पर भी आप search कर सकते हैं । और ये जान सकते हैं । की मरने के बाद कितने लोग जीवित हो गया है । 


तो दोस्तो ये थे मरने के बाद कितना दर्द होता है । और मृत्यू आने से पहले क्या संकेत मिलता है । लेकीन अब चलिए ये जानते हैं । की आप अपने मृत्यू के तारिक को कैसे जान सकते हैं । इसके बारे में आपको बताते हैं । तो चलिए अब अपने मृत्यू के तारिक को भी जान लेते हैं । 


अपने मृत्यू के तारिक को कैसे जानें 

Google पर एक ऐसी वेबसाइट है । जो दावा करते हैं । की वह वेबसाइट सभी के मृत्यु के तारिक को बता देगा । तो हम आपको उसी वेबसाइट के बारे में जानेंगे । और अपने मृत्यू के तारिक भी जानेंगे । 


स्टेप.1 मौत के तारिक को जानने के लिए आपको Google पर जाकर सर्च करना होगा । www.death-clockorg.com या फ़िर आप हमारे दिए गए लिंक पर भी क्लिक करके आप इस वेबसाइट में जा सकते हैं । 


स्टेप.2 अब आपको एक Form मिल जायेगा । जिसे आपको भरना होगा । इस form में आपको अपने बारे कुछ डिटेल्स fill करना होगा । 


  1. BMI 

  2. Date of birth

  3. Smoking

  4. Alkohal

  5. Name 


स्टेप .3 इसके बाद में आपको नीचे Submit का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको Submit पर क्लिक कर देना है । अब आपके मृत्यु के तारिक बता देगा । 


तो आप इस प्रकार से अपने मौत के तारिक को जान सकते हैं । और अपने मौत के तारिक से पहले मोज मस्ती कर सकते हैं । 


( Note ) लेकिन www.death-clockorg.com वेबसाइट एक फेक है । इसके दिए गए जानकारी को आप दिल पर ना ले । क्योंकि ये एक मनोरंजन के लिए बनाया गया है । अगर आप इसको दिल पर लेते हैं । तो आपको Hart भी हो सकता है । 


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी को धन्यवाद ,,,,,,,,,

No comments:
Write comment