Friday, January 12, 2024

अगर मुझे एक साल में 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे वॉच टाइम नहीं मिले तो क्या होगा?

  

अगर आपके भी You Tube Channel है । और आप ने अपने You tube Channel पर 1000 Subscribe और 4000 Watch Time 1 Years में पुरा नही कर पाते हैं । तो क्या होगा । 

अगर मुझे एक साल में 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे वॉच टाइम नहीं मिले तो क्या होगा?


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की अगर आपके You tube Channel पर 1000 Subscribe पूरा नहीं होता है । और 4000 Watch Time पूरा नहीं होता है । तो क्या होगा । क्या आपके चेनल कभी Monitaize नही होगा । 


इतना ही नहीं आपको हम ये भी बताएंगे । की आप अपने You tube Channel को 1 महीने में Monitaize कैसे कर सकते हैं । इतना ही नहीं 1 महीने में 1000 Subscribe और 4000 Watch Time 1 महीने में पुरा करके Monitaize कैसे कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


अगर मुझे एक साल में 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे वॉच टाइम नहीं मिले तो क्या होगा? 

दोस्तों अगर आपके You tube Channel पर 1 साल में 1000 Subscribe पूरा नहीं होता है । और 4000 Watch Time पूरा नहीं होता है । तो आप अपने Channel को Monitaize नही करवा सकते हैं । 


इसके अलावा आपके Channel में कम Subscribe है । तो कोई दिक्कत नही है । अगले साल आपका Subscribe जुड़ जायेगा । लेकीन वही पर आपके Channel में एक साल में 3000 Watch Time पूरा करते हैं । तो ये Watch Time दूसरा साल गिनती नहीं किया जाएगा । 


Read article - You Tube Par Subscribe badhane wala Apps 


मतलब आपके चैनल में 4000 में 1000 घट रहा है । और 365 दिन हो चुके हैं । तो आपका 3000 Watch Time खत्म हो जायेगा । आपको अगला साल फिर से 4000 Watch Time पूरा करना होगा । तभी आपके Channel Monitaize होगा । 


1 महीने के चैनल मोनिटाइज कैसे करें 

अगर आप 1 महीने में अपना You tube Channel Monitaize करना चाहते हैं । तो आप कर सकते हैं । लेकीन इसके लिए आपको पैसे भुगतान करना होगा । तभी आपके चेनल एक महीने में Monitaize होगा । तो चलिए आपकों ये भी तारिका बताते हैं । 


पैसा से चैनल मोनिटाइज कैसे करें 

आप You tube को पैसा देकर अपने चेनल को monitaize करवा सकते हैं । You tube आपके विडियो को Ads बनाकर सभी के मोबाइल में वीडियो भेजेगा । जिससे लोग आपके विडियो को देखने के बाद Watch Time बढ़ेगा । और Subscribe


लेकिन इसके लिए आप You tube को paisa Pay करना होगा । तभी आपका वीडियो को Ads बनाकर चलायेगा । लेकीन इस में आपको you tube को 10000 रूपया Pay करना होगा । 


1 महीना में चैनल मोनिटाइज करने का दूसरा तरीका ? 

आप You tube को पैसा Pay करना नही जानते हैं । तो आप किसी दूसरे वक्ती को पैसा देकर अपना चेनल monitaize करवा सकते हैं । लेकीन इसमें 2 बातो का आपकों ध्यान रखना है । 


Read more - You Tube Par Subscribe badhane wala Website 


लोग पैसे से Subscribe 2 तरीके से देता है । High Quality और Low Quality तो आपको High Quality का Subscribe लेना है । High Quality Subscribe और Watch Time लेने के लिए आपको करीब 10000 हज़ार रुपया देना पड़ सकता है । 


वही पर आप Low Quality Subscribe को आप 2000 रूपया में पुरा कर सकते हैं । लेकिन Low Quality Subscribe App के थ्रू होता है । जिस से आपका चैनल बैंड हो जायेगा । 


High Quality Subscribe को पुरा इस तरह से करता है । एक टीम होता है । जिसमे 1000 लोग जुड़े होते हैं । और सभी लोग Subscribe करते हैं और Watch Time पूरा करते हैं । लेकीन वही पर low Quality में ऐसा नहीं है । लोग App से Subscribe पूरा करते हैं । जो eligal है । 


Subscribe badhane wala Apps 

Google पर आपको कई सारे वेबसाइट मिल जायेगा । जिस से आप Instagram और You tube , Fecebook में Followers और Subscribe , Watch Time , Like , View , Comment आप प्राप्त कर सकते हैं । 


Read article - You Tube kitne View ke paise dete hai 


जो Free Version भी है । और Paid Version भी दोनो हैं । लेकीन ये तरीका Eligal हैं । ऐसा करने से आपका Channel डिमेज हो सकता है । लेकीन आप फिर भी इन वेबसाइट का इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो आप कर सकते हैं । 


लिंक आपको ऊपर में दिए गए हैं । आप उस पर क्लिक करके ये जान सकते हैं । की आप किस प्रकार से Subscribe बढ़ा सकते हैं । और वेबसाइट पर भी आप जा सकते हैं । 


( Note ) लेकिन हम आपको यही बताना चाहता हूं कि Eligal तरीके से किया गया काम ज्यादा दिन तक नहीं चलता है । इसीलिए Eligal तरीके से Subscribe ना बढ़ाएं । 


दोस्तों हमारा उद्देश है लोगो को सही जानकारी देकर रूबरू करवाना । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आप कोई हमे सुझाव देना चाहते हैं । या फ़िर आपके मन मे कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग, अमेजिंग , देश दुनिया से जुडी जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment