Thursday, March 9, 2023

1 दिन में गोरापन इतना ज्यादा बढ़ा देगा ये नुस्खा की सुन्दरता की सीमा नही रहेगी//गोरा होने के उपाय

 

दोस्तो चेहरा पुरे शरीर के महत्पूर्ण भाग है । जब आप किसी से मिलते हैं तो आपके नज़र सबसे पहले उसके चेहरे पर ही जाती है । जब कुसी का चेहरा अच्छा होता है तो उसके और आकर्षित हो जाते हैं और वही पर किसी का चेहरा खराब रहते हैं । तो उसके और आकर्षित नही होते हैं। 

1 दिन में गोरापन इतना ज्यादा बढ़ा देगा ये नुस्खा की सुन्दरता की सीमा नही रहेगी//गोरा होने के उपाय


तो उसी प्रकार आपके चेहरे पर दाग , धब्बे काले  , पिंपल्स के निशान हैं तो आपको इस पर शयन देने के जरुरत है । परेशान आपको होने के जरूरत नहीं है क्योंकि ये नॉर्मल चीज़ है । हम आपको इसे तरीके के बारे में बताएंगे जो आपके स्किन के लिए बहुत ज्यादा कारगर साबित होगा । ये आपके खूब शूर्ति में चमक लायेगा । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


1 दिन में गोरापन इतना ज्यादा बढ़ा देगा ये नुस्खा की सुन्दरता की सीमा नही रहेगी//गोरा होने के उपाय

दोस्तों इस जादुई और घरेलू नुस्खे को तेयार करने के लिए सहद प्याज और चावल के आटे की जरूरत पड़ेगा । प्याज में antioxidant antiseptic जेसे हल्दी पोसक तत्व पाए जाते हैं । जो आपके स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है । ये चेहरे को झाई और झुरियो से बचाते हैं । 


Read more - बुढ़ापा रोकने वाली दवा 


इसी तरह सहद्द भी आपके बॉडी के लिए बहुत ही लाभकारी है । इसके अन्दर भी बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं । जो चेहरे पर निखार लाने का बेहद भूमिका अदा करते हैं । वही चावल के आता चेहरे को जवान बनाने का काम करता है । 


नुस्खा बनाने का विधि 

नुस्खा को तैयार करने के लिए आपको मीडियम साइज के प्याज लेना है । उसे छिलना है। और उसे छोटे छोटे भागों में काट देना है । अब प्याज के रस को एक कटोरी में निकाल लेना है । प्याज के रस को निकालने के लिए आप कपडे का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


अब आपको इसमें 2 चमच चावल के आटे को डाल देना है । अब दोनों को आपको अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है । और अब आपको इसे गर्म कर देना है । और गर्म होने के बाद आपको इस बहार निकाल देना है । 


Read more - घी खाने के फायदे 


अब आपको इसमें एक चमच सहद् मिला देना है । और अच्छे तरह इसको Mix कर लेना है । और अब आपको इसे कोई डब्बे में रख लेना है । अब ये नुस्खा आपका तेयार हो चुका है । अब इसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । 


नुस्खा लगाने का तरीका और समय ? 

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं । हल्का मसाज भी कर सकते हैं । करीब 2 मिनट तक चेहरे पर मालिश करें । ताकी ये स्किन पर अच्छे तरह से मिल जाएं । चेहरे पर ही नहीं वल्कि आप इसे हाथ पैर गर्दन पर भी लगा सकते हैं ।


ताकी चेहरा के साथ साथ आपके काली गर्दन और पैर भी गोरा हो जायेगा । क्योंकि लगातार धूप में रहने से गर्दन में कालापन आ जाता है । इसीलिए काले जगह को भी क्लीन करना जरूरी है । ये आपके खूब श्रुति में चार चांद लगा देगा । ये इतना कमाल के नुस्खा है जो आपको तुरंत गोरापन लायेगा । 


Read more - रात में कच्चा प्याज खाने के फायदे 


नुस्खा लगाने के बाद आधे घण्टे तक सूखने देना है । इसके बाद आप साफ पानी से अपने चेहरे को धो लेना है । अब आप देख सकते हैं कि पहले की तुलना में आपके चेहरा साफ हो चुका है । 


दोस्तो आप इस क्रीम को रोज लगा सकते हैं । कम से कम 1 महीने तक इस क्रीम को जरूर लगाएं । ताकी इसका असर आपको दिखाई दे । उसके बाद हफ्ते में 1 बार इस क्रीम को लगाए ताकी बाहरी तत्वों से आपको बचायेगा । Maitain रखेगा । इसके लिए इस क्रीम को फ्रिज में रख सकते हैं । ये खराब नही होगा । 


तो अगर आप सब कुछ समझ गए हैं तो आप को दूसरा नुस्खा भी बता देते हैं । जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । तो चलिए अब आपको दूसरा नुस्खा के बारे में बताते हैं । 


काली स्किन गोरा कैसे करे

दोस्तों आपको हल्दी , अलबीरा जेल और नींबू ले लेना है । ये नेचुरल है । इसमें ढेर सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं । ये आपके स्किन के लिए फ्यादेमंद हैं । इसमें काफी पावडर का इस्तेमाल किया जाएगा । क्योंकि कॉफी antioxidant होते हैं ये हमारे चेहरे को इंफेक्शन वगैरा से बचाने में मदद करता है । 


इसके अलावा इसमें केलिसियम भी पाया जाता है जिसके वजह से हमे दूसरे कई फायदे मिलते हैं । तो चलिए अब इस नुस्खे को तेयार करने का तरीका भी जान लेते हैं । 


नुस्खा बनाने का विधि 

आपकों एक कटोरी में कॉफी का पाउडर निकाल लेना है इसके लिए आप कॉफी का छोटा सा पॉडवर भी ले सकते हैं । अब इसमें आपको एक चमच पीसा हुआ चीनी मिलाएं । अब आपको दोनो को अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है । इसके बाद आपको चुटकी भर हल्दी का पाउडर मिला देना है । क्योकी हल्दी चेहरे पर निखार लाने का काम करती है । 


अब आपको इसमें करीब एक चमच एलोबेरा जेल डालना है । इतना करने के बाद आपको तीनो को अच्छे तरह से मिक्स कर लेना है । इसके बाद आपको इसमें 2 से 3 बूंद नींबू का रस डालना है । और एक बार फिर से अच्छी तरह से मिक्स करना है । क्योंकि ऐसा करने से सभी तत्व मिल जायेगा । जो आपके चेहरे और स्किन के लिए बहुत जरूरी है । 


नुस्खा लगाने का तरीका और समय ? 

दोस्तो आप अपने अंगुलियों से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं । हल्के हल्के मसाज करें । करीब 5 से 10 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें । जब ये चेहरे पर लग जाय तो आप इसे आधे घण्टे के लिए अपने चेहरे पर छोड़ देना है ।


अब आप चेहरे को साफ़ पानी से धो लेना है । इसे रात सोने से पहले ही चेहरे पर लगाएं ताकि इसके बाद आपको बहार ना निकलना पड़े । इसके ही वजह से ये नुस्खा और ज्यादा कारगार साबित होगा । लेकीन ये नुस्खा को आपको एक बार ही इस्तेमाल करना है । 



जब आप चेहरे पर लगाएं तभी आप बनाए । ऐसा करने से आपके स्किन को नुकसान पहुंच सकता है । इसके अलावा आप इस नुस्खे को रोजाना इस्तेमाल नहीं करना है । आप 2 दिन के बाद लगा सकते हैं । आप 1 महीने तक इस नुस्खे को लगाने के बाद आप इसका फायदा देख सकेंगे । हालाकि ये पहली बार में ही अपना असर आपको दिखा देगा । 


( Note ) दोस्तो जो अभी हम आपको बताए हैं ये एक प्राकृतिक तरीका है अपने स्किन को गोरा करने का । बल्की आपको दुकान में कई प्रकार के क्रीम मिल जाएगा । जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकीन किसी भी फायदे चीज का नुकसान भी होता है ।


अगर आपको इसमें पूरी जानकारी समझ ना आया हो तो आप उपर में दिए गए विडियो को भी देख सकते हैं । या फ़िर आप हमेशा जवान दिखना चाहते हैं । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं देश दुनिया से जुडी जानकारी पढ़ना और देखना चाहते हैं । तो आप अभी You Tube पर @vermanews search करे और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम


No comments:
Write comment