Wednesday, February 14, 2024

पाई नेटवर्क कब लॉन्च होगा

 

Bitcoin currency जेसे PI Coin बहुत ही तेजी से अपना पैर पसार रहे हैं । ये Coin पहले विदेशों में ही लॉन्च हुआ था । लेकीन आज के समय में Pi Coin भारत के साथ सभी देशों में अपना पैर पसार रहे हैं । और आगे चलकर PI Coin के Rate भी बढ़ेगा । 

पाई नेटवर्क कब लॉन्च होगा

सो आज के इस पोस्ट में हम लोग PI Network के बारे में पूरी जानकारी जानने वाले हैं । और ये भी जानेंगे की PI Coin किस प्रकार से काम करता है । साथ में आप PI Coin में Login कैसे हो सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले है । तो चलिए शुरू करते हैं । 


PI Network Kya hai ? 

Pi Network एक cryptocurrency और Dsenterlight Digital Currency हैं । जो Paid To Paid Network पर चलता है । जो यूजर्स को ट्रांजेक्शन को वैलिडेट करने और Network की सुरक्षा को मेनटेन करने के द्वारा PI टोकेन कमाने की अनुमति देते हैं । Sharechat me free coin kaise le


Pi Network के शुरुवात Estance for Univercity Group of Scolar ने की थी । जो Block Chain और cryptocurrency पर Research कर रहें थे । Pi Network के Co Founder Dr.nicolas kokkalis , Dr. Chengdiao fan  Vincent Mc Philips हैं । 


PI Network 2019 में लॉन्च किया गया था । और इसका मकसद है । की एक Digital Currency को सभी के लिए Possible बनाया जाएं । Pi Network के users को अपना मोबाइल डिवाइस उपयोग करके माइनिंग करनी होती है । 


PI Network में कोई भी यूजर्स जुड़ सकता है । अभी भी Pi का क्लोज चल रहा है । इसीलिए PI Trending Available नहीं है । लेकीन जब इसका ओपन मेंट लॉन्च हो जायेगा । तब PI पर Trending हो सकता है । और जो Free पर माइनिंग करते हैं । PI उसे सेल करके Withdraw भी कर सकते हैं । 


Pi Network से करोडपति बन सकते हैं या नहीं ? 

Pi Network आप को करोड़पति बना सकते हैं । क्योंकि PI Network अभी के समय में बहुत तेजी से चल रहे हैं । आपको बिस्वास नही है । तो आप PI Network के बारे में डिटेल्स से जानिए 


1.PI Community 

Pi Network में अभि तक 4 करोड लोग Join हो चुके हैं । और इसमें सभी Real लोग हैं । 


2. Pi Ecosystem 

PI Coin बहुत ही Strong Currency हैं । और रोजाना और भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग होता जा रहा है । Market में अभी के समय बहुत ही cryptocurrency हैं । लेकीन उसका Ecosystem Strong नही होने के कारण या फ़िर यूज नहीं होने के कारण वो मार्केट में चल नही पाते हैं । 


लेकीन PI का Ecosystem काफी मजबूत है । इसीलिए PI लॉन्च होने के बाद PI Coin को बहुत ही जोरो शोरो से यूज कर रहें हैं । लेकीन Pi Exchange Replacement शुरू नही हुआ है । लेकीन लोग Paid To Paid PI Exchange कर रहें हैं । 


वही पर Online की बात करें तो PI Chain Mobile जैसा ही E Commerce Site आ चूका है । जहां पर आप PI को देकर के कुछ भी समान खरीद सकते हो । जेसे Filipkart , Amazon 


वही पर Ofline की बात करें तो बहुत सारे ऐसे शॉप या भंडार हैं । जहा पर PI Coin को Accept करने का काम करता है । वाही पर बहुत से लोग PI Coin को Accept करके अपना Bussiness बना चुका है । 


3. Pi Coin Rate 

Pi Coin Rate Lonch होने से पहले ही Pi को खरीदने के लिए लोग 8000 से 10000 में लोग इसे खरीद रहे हैं । और जब PI पूरी तरह से लॉन्च हो जायेगा । तो आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं । की PI का कितना Rate होगा । 


इसके अलावा PI Coin से आप Mobile Recharge , Booking से संबधित इसके अलावा आप PI Coin से सब कुछ कर सकते हैं । जो आप रूपीज से करते हैं । इसलिए लोग PI Network का यूज बहुत ही तेजी से कर रहे हैं । 


तो ये है Pi Network का खाश बात । आप भी PI Coin में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं । और आने वाले समय में आप करोडपति बन जायेंगे । 


( Note ) PI Coin के Email id और Password किसी को आप ना बताए । साथ में आप You tuber हैं । तो इसको आप किसी को डिटेल्स से जानकारी ना दे । और खाश कर अपना Coin को बचाएं


उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment