Tuesday, March 19, 2024

जीबी व्हाट्सएप अपडेट लिंक । जीबी व्हाट्सएप लिंक

 

दोस्तो ( GB WhatsApp Update kaise kare ) GB WhatsApp Normal WhatsApp के तुलना में काफ़ी अच्छा है । जो लोग GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं । या कर रहें हैं । उनको GB WhatsApp के बारे में भली भांति मालुम है । की GB WhatsApp का इस्तेमाल करने में कितना मजा आता है ।

जीबी व्हाट्सएप अपडेट लिंक । जीबी व्हाट्सएप लिंक

लेकीन सबसे बड़ी परेशान वाली बात यह है कि GB WhatsApp Play Store पर मौजूद नही है । जिसके वजह से GB WhatsApp को Update करने में काफी समस्या होती है । 


सो आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने GB WhatsApp को Update कैसे कर सकते हैं । साथ ही में आप GB WhatsApp को डॉउनलोड करना चाहते हैं । तो आप किस प्रकार से Download कर सकते हैं । इसके बारे में आपको हम सम्पूर्ण जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


जीबी व्हाट्सएप अपडेट लिंक । जीबी व्हाट्सएप लिंक

लेकीन दोस्तों GB WhatsApp में सबसे खराब बात यह है कि आप GB WhatsApp को Update नही कर सकते हैं। क्योंकि ये App Play Store पर मोजूद नही है । लेकीन आप फिर भी GB WhatsApp को Update करना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करना होगा । 


Read more - विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कैसे चलाएं ? 


तो चलिए GB WhatsApp को आप कैसे Update कर सकते हैं । किस प्रकार से GB WhatsApp को Update करना है । इसके बारे में जान लेते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


GB WhatsApp Update kaise karen ? 

Gb WhatsApp का इस्तेमाल जो लोग करते हैं । उन्हे ये मालुम ही होगा । की GB WhatsApp में हमेशा न्यू न्यू Update आते रहते हैं । जिसका लाभ उठाने के लिए हमे अपडेट करते रहना पड़ता है । कोई भी App को Update करने से उसमे New Version चढ़ता है । और App Fast काम के साथ न्यू फ्यूचर अपलोड होता है । इसलिए लोगो को App Update करना चाहिए 


Read more - WhatsApp Open nahi Ho Raha hai to kya karen ? 


1. Pop Notification

GB WhatsApp को POP Notification के जरिए । काफी आसन तरीके से Update कर सकते हैं । जब आप GB WhatsApp को Open करते हो । या फ़िर GB WhatsApp Update का POP Notification आता है । तो आप उस क्लिक करके अपने GB WhatsApp को Update कर सकते हैं । 


लेकीन आप POP Notification के जरिए अपने Whatsapp को Update नही करते हैं । तो आपको फीर से GB WhatsApp के Latest Version को डाउनलोड करके अपने Mobile में इंस्टॉल करना होगा । लेकीन ये कुछ ही दिनों का होगा । फिर से आपको Update मांगा जायेगा । इसीलिए GB WhatsApp को Update करने का तरीका समझ ले । 


2. Check Update

जब भी आपको ऐसा लगे कि आपके GB WhatsApp में Update आया है । या फ़िर आपकों पता चले । की GB WhatsApp को Update करना है । तो आपको Setting में जाना है । और काफी आसानी से आप ये चैक कर सकते है । इसके साथ ही setting के जरिए अपने GB WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं । 

 

3. GB Website Update

इतना करने के बाद भी GB WhatsApp को अपडेट नही कर पा रहे हैं । तो आपको GB WhatsApp के ऑफिशियल वेबसाइट में जाना है । और GB WhatsApp को अपने Mobile में Install कर लेना है । आपका GB WhatsApp Update हो जायेगा । 


GB WhatsApp Download kaise karen ? 

GB WhatsApp का इस्तेमाल आप कभी नही किए हैं । लेकीन अब आप GB WhatsApp Download करना चाहते हैं । तो आप बिलकुल कर सकते हैं । इसके लिए आपको नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 


GB WhatsApp Normal WhatsApp के तुलना में काफ़ी बेहतर फ्यूचर प्रोवाइड करता है । GB WhatsApp में आपको Amezing Setting और Intrest चीजे मिल जायेगा । जो आपको काफी पसंद आयेगा । साफ़ तौर पर कहा जाएं तो GB WhatsApp के जीतने भी तारीफ करें । उतना ही कम है । 


Gb WhatsApp Safe hai ya nahi ? 

Google पर आपकों जीतने भी Apps मिलते हैं । वो सब एलिगल होता है । या फ़िर Data चोरी करने वाला App होता है । इसीलिए जो भी App आपको Play Store पर नही मिल रहा है । उस App को आपको Google से डॉउनलोड नही करना चाहिए


क्योंकि Google पर जीतने भी Apps होते हैं । वो सब इलीगल होते हैं। जो सरकार द्धारा बैंड किया गया होता है । वही Play Store पर जीतने भी App होते हैं । वो सब Safe होते हैं । Play store किसी भी इलीगल App को अपने Store पर अपलोड नही करता है । वैसे में आप कभी भी कोई App Install करे तो Play Store से ही डाउनलोड करें । 


Read more - WhatsApp Send Message link ? 


क्योंकि आपको ये भली भांति मालुम है जो भी चीज़ अच्छा होता है । उसके अंदर उतना ही खराब चीजे होता है । उसी प्रकार GB WhatsApp हैं । आप GB WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं । या फ़िर करना चाहते हैं । 


तो आपको बता दूं कि GB WhatsApp इलीगल हैं । अगर आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं । और आपके साथ कोई भी फ्रॉड होता है । तो आप इसका खुद जिम्मेदार है । 


( Note ) हम आपको GB WhatsApp इस्तेमाल करने का सुझाव नही दे रहें हैं । आप अपने रिस्क पर GB WhatsApp का इस्तेमाल करें । क्योंकि हमारा उद्देश्य है आपको सही जानकारी देना । भारत के नागरिक है और भारत के कानून का सामान्य करते हैं । 


सो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । या फ़िर आप देश दुनिया की खबर पढ़ना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । या हमारे You tube Channel को Subscribe करे । 


हमे कोई आप अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । या फ़िर आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment