Monday, May 15, 2023

Article no received message

By:   Last Updated: in: ,

 

India Post office के द्वारा भेजा गया Article Message काफी महत्पूर्ण साबित होता है । क्योंकि इस Message के थ्रू ही आप किसी भी Book Product को Track कर सकते हैं । 

Article no received message

आज आपको बताने वाले हैं कि आपके Mobile में Article Sms क्यों नहीं आया है । और इसका क्या मतलब होता है । साथ ही इसका कुछ फायदा भी बताएंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Article no received message

अगर आप के नाम से कोई Product आया है । या फ़िर आप book किया है । और आपके Mobile में Message नही आया है । तो इसका मतलब है की आपका Mobile number उस से Link नही है । 


इसके अलावा किसी भी प्रकार के कोई छेड़खानी के वजह से Message आना बंद हो जाता है । वैसे में आप Message nahi aa raha hai । इस पर क्लिक कर सकते हैं । आपके समस्या सही हो जायेगा । 


India post article means

अगर आप कोई भी चीज Book करते हैं । तो आपको Message भेजा जाता है । उसी प्रकार से सरकारी चीज से रिलेटेड कोई चीज़ आप Book कर रहें हैं । तो आपको Article वाला Sms आता है । 


और इसी Article वाला Message के अन्दर Tracking Number दिया जाता है । जिस के मदद से आप अपने Product को Track कर सकते हैं । आप नही जानते हैं कि किस प्रकार से Article number का इस्तेमाल किया जाता है । तो आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 


India Post fake message

जिस प्रकार आज Online का दौर आ गया है । उसी प्रकार से Froud Cyber Crime का काफ़ी चलन आ गया है । वैसे में Cyber crime के लोग हमेशा कुछ न कुछ करता है । और लोगो को अपने जाल में फसाता है । 


Cyber Crime के लोग लोगों को लूटने के लिए हमेशा नया तरीका निकालता है । और किसी ना किसी को अपना शिकार बनाता है । तो इस से आपको बच कर रहना है । 


दोस्तों Website का जमाना आ गया है । ऐसे कई सारे वेबसाइट है । जहा से Cyber Crime के लोग इस प्रकार के फालतू message भेजते हैं । और साथ ही उस message में लिंक भी देते हैं । 


जब आप उस लिंक पर क्लिक करते हैं । तो आपका पूरा Mobile को Hack करके आपके सारे Bank account के साथ सारा डाटा चुरा लेता है । और बाद में आपको Black mail करता है । वैसे आप भी इस तरह का Site का इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते है । 


Article message se kaise bache ? 

अगर आप किसी भी प्रकार के कोई भी Product Book नही किया है । तो आप इस प्रकार के Message में दीए गए लिंक पर क्लिक ना करें । 


और आपको ऐसा लगे कि आपके नाम से कोई प्रोडक्ट आया है । तो EN Number को आप Copy कर के India Post Office के Site में जाकर आपको Paste कर देना है । जो भी आपके ना पर delivery होगा । वो आपको देखने को मिल जायेगा । 


सो आप Article Message के बारे में सब कुछ समझ गए होगे । और आप इस से कैसे बच सकते हैं । ये भी आपको बता दिया हूं । आज के लिए इतना ही हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment