Thursday, March 28, 2024

E Vidya Vahini teacher attendance app download

By:   Last Updated: in: ,


E Vidya Vahini App Jharkhand सरकार द्धारा बनाया गया Teacher attendance Report app हैं । जिसमे School और Teacher के बारे में पूरी डिटेल्स दिया गया है । 

E Vidya Vahini teacher attendance app download


आज से कुछ दिन पहले E Vidya Vahini App के मदद से Teacher Attendance अपना E Vidya Vahini App के थ्रू ही पुरा करते थे । चाहें वो स्कूल जाए या फ़िर ना जाए । 


E Vidya Vahini teacher attendance app download

E Vidya Vahini App Teacher attendance Report के लिए बनाया गया है । लेकिन पहले जो Teacher School ना जाकर घर पर ही Aadhar Finger के थ्रू अपना Attendance पूरा करते थे । वो अब नही कर सकते हैं । क्योंकि इस App में काफी बदलाव आ चुका है । 


E Vidya Vahini new version app के मदद से सिर्फ आप School आनी सभी चीज़ आप कर सकते हैं । लेकिन आप घर बैठे Attendance पूरा नहीं कर सकते हैं । क्योंकि अब ये System हटा दिया गया है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से आनी पहले जैसा आप घर बैठे अपना Attendance पूरा करते थे । वो अब आप किस प्रकार से कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । 


अगर आप भी Jharkhand सरकारी स्कूलों के Teacher है । तो ये जानकारी आपके लिए फायदे मंद साबित होगा । इसलिए आप हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहे । और ऐसे ही जानकारी आप प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । और जानते हैं । 


E Vidya Vahini old app review ? 

जेसे कि मेने आपको पहले ही बता चूका हूं कि पहले आनी Old Version E Vidya Vahini App में Teacher घर बैठे अपना Attendance पूरा कर सकते थे । लेकिन अब E Vidya Vahini App में Attendeance पुरा करने वाला ऑप्शन हटा दिया गया है । आपको School जाना ही होगा । 


तभी आप अपना हाजरी ( attendance ) को पुरा कर सकते हैं । इसके अलावा E Vidya Vahini App में कोई Change नही किया है । सिर्फ Master Attendance वाला ऑप्शन को हटा दिया गया है । साफ़ तौर पर कहा जाएं Master Attendance वाला ऑप्शन है । लेकिन वो काम नही करता है । और ज्यादा छेड़खानी करने बाद आपको ब्लॉक भी कर सकता है । 


E Vidya Vahini teacher attendance old version app download ? 

दोस्तों लेकिन आप E Vidya Vahini Old Version App को download करते हैं । तो आप घर बैठे अपना Attendance पूरा कर सकते हैं । जिस प्रकार से पहले आप किया करते थे । लेकिन हम आपको User ID password बनाने के लिए नही बताएंगे । 


क्योंकि ये आप ख़ुद जानते हैं । और हमारा आर्टिकल ज्यादा लंबा हो जायेगा । सिर्फ आपको ये बताएंगे । कि आप किस प्रकार से Old Version E Vidya Vahini App का इस्तेमाल कर सकते हो । तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप .1 E Vidya Vahini Old Version App download करने के लिए आपको Google पर जाना है । और Apk pure search करना है । या फ़िर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते हैं ।


स्टेप.2 अब आपको सबसे पहले में ही E Vidya Vahini Latest version app मिल जायेगा । जिसे नया Version E Vidya Vahini App download करना है । वो यहां पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं । अन्यथा आपको नीचे आना है । 

E Vidya Vahini teacher attendance app download

स्टेप.3 जब आप नीचे जाओगे । तो आपको E Vidya Vahini Old Version App मिल जायेगा । जिसे आपकों अपने Mobile में Install कर लेना है । 

E Vidya Vahini teacher attendance app download

Counselin 

जेसे आप E Vidya Vahini Old Version App download करते हैं । और आप Open करते हैं । तो आपको Update का option आ जाएगा । साफ़ तौर पर कहा जाएं तो Update करने के लिए आपको परेशान कर देगा । 

E Vidya Vahini teacher attendance app download

जब तक आप Old Version E Vidya Vahini App को New Version app में Update नही करते हैं । तब तक आपको परेशान कर देगा । तो आपको Update नही करना है । 


  1. सबसे पहले आपको अपने Mobile का Net बंद करना है । और E Vidya Vahini App को ओपन करना है । फिर नेट चालु करना है और पासवर्ड डालना है । 


  1. फिर आपको अपडेट का ऑप्शन मिलेगा । आपको आना है । और उसे हटा देना है । फिर Mobile का net बंद करना है । और फिर उस App में जाना है और फिर Net चालू करना है । Master attendance पर क्लिक करना है । 


  1. Download का ऑप्शन मिलेगा । उसे डॉउनलोड कर Sync कर लेना है । फिर आपको अपडेट का ऑप्शन मिलेगा । आपको आपका net बंद कर देना है । और पुरा बैक आ जाना है Swipe करना है । 


  1. फ़िर उस ऐप में जाना है और नेट चालु कर Master Attendance पर क्लिक करे । और अपना Attendance पूरा करे । इस प्रकार से आप अपना हाजरी पुरा कर सकते हैं । मतलब आपको अपडेट का ऑप्शन बहुत ज्यादा मिलेगा । 


जैसा मेने आपको बताया हू उसी प्रकार से आपको करना है । जब भी आप इस App का इस्तेमाल करेंगे । आपको बस यहीं करना है । तभी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


( Note ) लेकिन दोस्तों अगर आप घर बैठे अपना attendance पूरा करते हैं । तो ये गलत है । क्योंकि सरकार आपको पैसा देता है । लोग पैसे कमाने के लिए अपने फैमिली से दूर होकर रहना पड़ता है । 


वैसे अगर आपको सरकारी स्कूलों में नोकरी नहीं करना है । तो आप नही कर सकते हैं । क्योंकि इस से हमारे शिक्षा पर असर पड़ता है । सरकार आपको पैसा दे रहा है बच्चों को पढ़ाने के लिए तो आप वो काम करे । 


दोस्तो हमारा उद्देश है लोगो को सही जानकारी देना । हम किसी भी प्रकार के कोई भी इलीगल चीजों को बढ़ावा नही देते हैं । हम भारत के नागरिक है और भारत के कानून का सामान्य करते हैं । 


आशा करता हूं आप पूरी तरह से समझ गए होगे । क्योंकि आप समझदार है । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment