Thursday, March 28, 2024

e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

 

E Vidya Vahini झारखंड के सरकारी टीचर आनी मास्टर के लिए बनाया गया ये पर्सनल ऐप हैं । जिसके द्वारा सभी सरकारी मास्टर को अपना attendance पूरा करना होता है । इसके अलावा E Vidya Vahini App में आपको सरकारी स्कूलों के नियम और जानकारी दिया गया है । और भी कई चीजे इसके अंदर दिया गया है । 

e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

जिसका लाभ आप उठा सकते हैं । इसके साथ ही कई ऐसे भी लोग हैं । जो घर बैठे E Vidya Vahini App के मदद से अपना attendance पूरा करते थे । जिससे सरकार को पता नहीं चलता था । की कोन स्कूल में आया है और कोन नही । 


इसी चीज़ को देखते हुए सरकार ने E Vidya Vahini App को upgrade कर दिया है । जो लोग घर बैठे attendance पूरा करते थे । वो अब पुरा नही कर सकता है । अब सभी मास्टर को स्कूल में जाकर attendance पूरा करना ही होगा । 


e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

लेकिन दोस्तो E Vidya Vahini Old Version App अभी भी काम कर रहा है । अभि भी आप घर बैठे अपना  attendance पूरा कर सकते हैं । इसके लिए आपको अपना E Vidya Vahini New Version App को डिलीट कर old Version app आपको डॉउनलोड करना होगा । 


और उसी प्रकार जिस प्रकार से आप पहले इस्तेमाल करते थे । उसी प्रकार से ये App का इस्तेमाल आपको करना होगा । कुछ भी नही बदला है लेकिन कुछ चीजों को आपको ध्यान में रखना है । जो में आपको बताने वाले हैं साथ में आप किस प्रकार से Old Version E Vidya Vahini App download कर सकते हैं इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । और जानते हैं । 


स्टेप.1 E Vidya Vahini Old Version App Download करने के लिए आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करना है । अब आपको किसी दुसरे साइट पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा । 


स्टेप.2 जब आप दुसरे साइट पर जाओगे । तो आपको सबसे ऊपर में ही E Vidya Vahini Latest version app मिल जायेगा । जो नया E Vidya Vahini App है । आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो कर सकते हैं । या फिर आपको नीचे जाना है । 

e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

स्टेप.3 जब आप नीचे जाओगे तो आपको E Vidya Vahini Old Version App मिल जायेगा । जिसे आप डॉउनलोड कर लेना है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं

e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

Counselin 

  1.  जब आप E Vidya Vahini Old Version App को download करते हो । और open करते हो तो आपको Update का ऑप्शंस मिलेगा । तो आपको Update नही करना है । 

  2. e vidya vahini.jharkhand.gov.in login । eVV 2.0 old version download

  1. जब आप Update कर देते हैं तो आपका E Vidya Vahini App New Version में Upgarde हो जायेगा । और आप इस से अपना attendance पूरा नहीं कर पाएंगे । 


  1. इसीलिए जब आपको Update का आप्शन मिले । अपने Mobile का Internet बंद कर देना है । और back आ जाना है । और उसे हटा देना है । फिर उस पर क्लिक करना है । और Net चालू करना है । आपकों अपना काम फास्ट करना होगा । 


  1. फिर Update आयेगा । तो आपको वही काम करना है । Net बंद कर देना है । और Back आकर उसे हटा देना है और फिर उस पर क्लिक करके आपको अपना Net चालू करना है । और फिर से Fast काम करना है । 


  1. साफ़ तौर पर कहा जाएं तो ये App आपको Update करने के लिए परेशान कर देगा । Update का आप्शन आपको ज्यादा मिलेगा । तो आपको कभी भी भूल कर भी Update नही करना है । और App भूल से Update हो जाता है तो आपको फिर E Vidya Vahini App को Unstill आनी डिलीट कर फिर से Old Version App को आपको download करना होगा । और आप को उसका इस्तेमाल करना होगा । 


  1. E Vidya Vahini App का इस्तेमाल करने के लिए आप जानते ही होगे । हमे बताने की जरुरत नहीं है । आपको User ID और Password डालना है । आप Scbool वाले आप्शन पर क्लिक करना है । 


  1. आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जायेगा । सभी को आपको डॉउनलोड कर लेना है । Sync कर लेना है । आपको back आना है । Master attendance वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । 


  1. अब आप अपना Finger लगाकर अपना attendance पूरा कर सकते हैं । साथ ही आपको जो जो काम करना है । वो अब आप E Vidya Vahini Old Version App से कर सकते हैं । 


E Vidya Vahini new app download ? 

आप E Vidya Vahini App New Version वाला डॉउनलोड करना चाहते हैं । तो उसके लिए आपको हम पहले बता चुका हूं । आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करके E Vidya Vahini new app download कर सकते हैं । 


New Vidya Vahini App से आप अपना attendance ( हाजरी ) नही लगा सकते हैं । इसके अलावा आप New Version app से सभी काम कर सकते हैं । आपको सारा ऑप्शन मिल जायेगा । जिसका आप लाभ उठा सकते हैं । 


सो आप इस प्रकार से E Vidya Vahini old version apk का इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकिन वही बात है आपको भूल कर भी Update नही करना है । वरना New Version में अपग्रेड हो जायेगा । इसके अलावा आप New Version app के बारे में भी आप जान गए हैं । 


आपकों ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप E Vidihya vahini app का इस्तेमाल पहले किए होगें । तो आपको भली भांति मालुम है की आप इसका इस्तेमाल किस प्रकार से कर सकते हैं । 


( Note ) हम इलीगल चीजों को बढ़ावा नही देते हैं । क्योंकि सरकार आपको बच्चो को पढ़ाने के लिए पैसे देते हैं । और आप घर बैठे अपना attendance पूरा कर रहें हैं । ये गलत के साथ इलीगल हैं । इसका जुर्म आपको मालुम नही है तो आपको हम बता देते हैं । 


आप घर बैठे अपना attendance पूरा करते हैं और किसी दिन पकड़ा जाते हैं तो आपको अपने नोकरी से हाथ धोना पड़ेगा । क्योंकि ऐसा करना इलीगल हैं । इसके अलावा आपको नौकरी पसंद नही है । तो आप छोड़ सकते हैं । 


लेकिन किसी के साथ धोखाधड़ी ना करें । लोग पैसे कमाने के लिए अपने घर को छोड़ कर बाहर जाते हैं । और कमाते हैं लेकिन आप घर में रह कर ही कमा रहे हैं । दोस्तों हमारा उद्देश है लोगो को सही जानकारी देना । और सही दिशा में ले जाना । 


बल्की आप हमारे बातों को नही मानते हैं और नहीं समझते हैं तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं । जहां तक होगा । हम आपके मदद जरूर करेंगे । लेकिन सरकार के साथ बच्चों के साथ धोखाधड़ी ना करें । 


तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,

No comments:
Write comment