Saturday, March 2, 2024

ISKCON website । ISKCON Temple near me


भारत संस्कृत धार्मिक स्थल है । यहां पर सभी देवी देवताओं का जन्म हुआ है । और लाखो करोड़ों की संख्या में लोग भगवान की पूजा करते हैं । जो सही है । भगवान की पूजा करना है । 

ISKCON website । ISKCON Temple near me

भगवान की पूजा करने से अकाल मृत्यु मोक्ष की प्राप्ति और सुख शांति भगवान आपको देता है । भगवान आपके साथ हमेशा रहता है । इसलिए दोस्तों भगवान की पूजा करना चाहिए और हो सके तो तीर्थ यात्रा करने जरूर जाएं । 


लेकिन आप भगवान की दर्शन करने नही जा पाते हैं । तो इसके लिए आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है । क्योंकि ऐसे कई संस्था है जो आपको Online पूजा पाठ का सुविधा प्रदान करता है । जो बहुत अच्छे बात है । 


अपना मन्दिर एप क्या है ? 

अपना मन्दिर एप है जो आपको आपके नजदीकी मंदिर में पूजा पाठ को आपको Live दिखाता और सुनाता है । इसके साथ ही Astrology जेसे राशिफल और भी कई चीजों को देखने को मिलता है । जो बहुत ही अच्छा बात है और खाश बात यह है कि अपना मन्दिर एप में आपको भजन , कीर्तन , मंत्र जेसे चीज भी आपको मिल जायेगा । 


ISKCON website । ISKCON Temple near me

ISKCON धार्मिक अस्थलो के बारे में चर्चा चलाने वाले संथा है । जो आपको भारत के सभी राज्य में जितने भी भगवान हैं । वो सभी के बारे में आपको जानकारी देता है। कीर्तन भजन जेसे चीज आपको प्रोवाइड करता है । 


भारत के सभी राज्य आनी आप जिस भी राज्य से है । आपके भी राज्य के पॉपलर मंदिर के बारे में आपको जानकारी मिल जायेगा । Iskcon आपको 33 Crore देवी देवताओं के बारे में जानकारी देता है । साफ़ तौर पर कहा जाएं । 


तो भगवान की पूजा क्यों करना चाहिए । भगवान की पूजा क्यों करते हैं । और कोन से भगवान की दर्शन करने से लाभ प्राप्त होता है । कोण से भगवान सपने पुरा करते हैं । आनी भगवान से जुडी सारे जानकारी आपको Iskcon देता है । 


लेकिन आप Iskcon Temple नजदीक में ढूंढ रहे हैं तो आप इसमें गूगल का मदद लें सकते हैं । क्योंकि हम ये नही जानते हैं कि आपका घर कहा है और आपके नजदीक में कोन सा मन्दिर मिलता है । इसीलिए आप गूगल का इस्तेमाल करें । आपका मदद गूगल करेगा ।


ISKCON India

दोस्तों आपको हम पहले ही बता चूके है कि Iskcon आपको भारत के सभी धार्मिक ग्रंथों और सभी देवी देवताओं के बारे में आपको जानकारी देता है । आप अपने राज्य के पॉपलर मंदिर की दर्शन करना चाहते हैं या फिर आप उनके बारे में आप जानना चाहते हैं । 


तो आपको गूगल पर जाना है और IskconBihar org , Iskonjharkhan org , Iskongujrat .org , iskonjaipur org , मतलब आपको Iskcon और राज्य का नाम डाल कर Org लगाना है । जिस से आपके राज्य के मंदिर के बारे में आपको जानकारी मिल जायेगा । 


Iskcon use kaise karen ? 

Iskcon Website पर जाएं आपको सभी मंदिर के Location जाने को कहा जायेगा । आप जिस भी मंदिर के लोकेशन जानना चाहते हैं आप उस पर क्लिक सर्च कर आप जान सकते हैं । 


इसके अलावा आपको भक्ति योगा , Study Group , News , और Live Chat का सुवीधा आपको देता है । 

ISKCON website । ISKCON Temple near me

जब आप को Live Chat करना है । तो आप Live Chat पर क्लिक करना है । आपको नाम और Subject Questions और Email id डालकर आपको Send Email पर क्लिक कर देना है । जब आपके Email को देखा जायेगा । तो आपको उसका जवाब मिल जायेगा । 

ISKCON website । ISKCON Temple near me

Iskcon books ? 

Iskcon सभी देवी देवताओं से जुडे पावरफुल मंत्र और जुड़े रहस्य मई जानकारी अपने Books में Iskcon Books में दिया गया है । जो आप Iskcon Books Website में जाकर आप ऐसे Download कर सकते हैं । 


( Note ) लेकिन दोस्तों यह भी सच है कि Iskcon लोगो द्धारा चलाया गया एक संस्था है । और लोगों का यह भी कहना है कि जो Iskcon का मालिक है वो लाखों करोड़ों रूपया इस संस्था से कमा रहे हैं । लेकिन ये कितना सही है ये कहा जाना बहुत ही मुस्किल है । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं और देश विदेश की खबर पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment