Saturday, March 23, 2024

किसी भी फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं?

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों PDF से भेजा गया Image Quality हमेशा HD होता है । आप कोई भी चीज़ को PDF बना सकते हैं । चाहें वो Image हो या फ़िर कोई भी चीज़ है । आप उसको PDF में Convert कर सकते हैं । और खाश बात यह है कि PDF Safe होता है । 

किसी भी फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं?

आप PDF में Lock लगा सकते हैं । किसी को आप PDF भेजते हैं । तो वो Open नही कर सकता है । जब तक आप उसे अपना Lock नही बताते हैं । ऐसे में आप किसी के Mobile में कुछ भी PDF बनाकर भेज सकते हैं । और Password आपको बता देना है । 


जब वो Password डालेगा । तो वो आपके PDF को पढ़ सकेगा । जेसे आपने Aadhar card PDf Download किया होगा । तो आपको पता चल गया होगा । क्योंकि Aadhar card Download PDF में Lock लगा रहता है । जिसे डालने के बाद ही Open होगा । 


किसी भी फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं?

सबसे पहले आपको बता दूं कि PDF बनाना बहुत ही आसान है । और आप आसानी से PDF बना सकते हैं । तो चलिए आपको PDF बनाने का तरीका बताते हैं तो आपको हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करना है । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Photo se PDF

दोस्तो गुगल पर कई सारे वेबसाइट है । जो Photo से PDF बनाने के काम करती है । कोई भी Photo आपको अपलोड करना है । उसका pdf आपको बंकर दे दिया जायेगा । जिसके बाद आप शेयर कर सकते हैं । उसी के से एक I love Pdf आप किस प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं । इसी के बारे में बात करने वाले है । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको गुगल पर जाना है और I Love PDf Search करना है । या फ़िर आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते हैं । 

किसी भी फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं?

स्टेप.2 अब आपके पास बहुत तरह के pdf बनाने वाले आप्शन आ जायेगा । तो आप जिस प्रकार के पीडीएफ बनाना चाहते हैं । आप उस पर क्लिक कर देना है ।  

Gallery se pdf kaise banaye

स्टेप.3 अब आपको आगे भेज दिया जाएगा । आपकों salect to pdf File के नाम से ऑप्शन मिल जायेगा । जिस पर आपको क्लिक करना है । आपको Gallery का ऑप्शंस मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Gallery se pdf kaise banaye

स्टेप.4 Gallery में Transfer कर देने के बाद आपको Photo Salect करना है । जिसको आप PDf बनाना चाहते हैं । उस के बाद आपको Ok पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.5 Photo Save होने के बाद आपको Convert to pdf का ऑप्शन मिल जायेगा । आपकों उस पर क्लिक कर देना है । 

Photo ko pdf kaise banaye online

स्टेप.6 Photo Pdf बनना शुरू हो जायेगा । कुछ सेकंड आपको wait करना है । और फिर आपको Download का ऑप्शन मिल जायेगा । जिस पर आप क्लिक करके Pdf Download कर सकते हैं । या फ़िर आप शेयर कर सकते हैं । 

Photo ko pdf kaise banaye online

सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,

No comments:
Write comment