Friday, May 26, 2023

मोबाइल में आवाज नही आ रहा है ठीक कैसे करें ? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों इन्सान ने सब कुछ बनाया है और सोचने समझने की छमता इंसान के पास होता है । वो बीमार हो जाता है । तो Mobile तो Electronic चीज है । ये कभी भी खराब हो सकता है । 

मोबाइल में आवाज नही आ रहा है ठीक कैसे करें ? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

वैसे आपकों बता दूं कि आज के समय में इंसान के लिए सबसे महत्वपूर्ण Mobile बन गया है । लोगो को खाना मत खाने दो सो मंजूर है । लेकिन Mobile दे दो । मोबाइल के बीना रह नही सकते हैं । क्योंकि लोगो को ऐसा लगता है कि उसके लिए Mobile ही सब कुछ है । 


वैसे में Mobile खराब हो जाएं या फ़िर Mobile का Spekar खराब हो जाएं । तो उस इंसान के ऊपर क्या बीतता होगा । वो ही समझ पाएं । लेकिन कोई बात नहीं है आपको ज्यादा परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है । 


मोबाइल में आवाज नही आ रहा है ठीक कैसे करें ? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

Mobile के अंदर कई प्रकार के खराबी हो सकता है । जिस प्रकार इंसान के अंदर कई प्रकार के बिमारी होती है । उसी प्रकार मोबाइल खराब हो जाना नॉर्मल सी बात है । और ऐसा होता है । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं । जहां पर आपको मोबाइल से जुडी सारी जानकारी दिया गया है । 


सो आपके Mobile खराब हो गया है । या फ़िर आपके Mobile के Spekar में पानी चला गया है । जिसके कारण Mobile me aawaz nahi aa raha hai । तो ज्यादा परेशान होने के जरूरत नहीं है । क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से Mobile में आवाज ना आ रहा हो । तो उसे कैसे सही कर सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mobile sound settings 

Mobile में आवाज नही आ रहा है । तो Sound Problem हो सकता है । इसके लिए आपको Mobile के Setting में जाना है । और Sound and Vebretion वाला ऑप्शन पर क्लिक करें । और देखे की कोई आप्शन बंद नहि है । और बंद है तो उसे आप चालू कर दे । 


अगर आपके Mobile के Setting में Sound Problam होगा । तो वो इस Setting के करने के बाद सही हो जायेगा । लेकिन Setting Problam नही है । तो सही नही होगा । इसके लिए आप नीचे में बताए गए टिप्स को फॉलो करें । 


Mobile Reset karen ? 

कभी कभी ऐसा होता है कि Mobile में ज्यादा छेड़खानी करने के बाद Mobile में ज्यादा परेशानी आ जाता है । और हमे मालूम नहीं होता है कि हमे करना क्या चाहिए । उसे सही कैसे करें । वैसे में आप mobile को Restart कर सकते हैं । 


Mobile Reset करने से आपके Mobile के सभी Data Clear हो जाता है । ओर सभी setring सही हो जाता है । लेकिन आपके Mobile में जो भी data मौजूद है । वह डिलीट हो जायेगा । ये बात आपको ध्यान रखना हैं । मोबाइल किस प्रकार से restart किया जाता है आप नही जानते हैं । तो हमारे ब्लॉग पर search कर सकते हैं । 


दोस्तों इतना करने के बाद भी Mobile में आवाज नही आ रहा है । तो इसका समस्या बडा है । और आप घर बैठे सही नही कर सकते हैं । इसके लिए आप नीचे बताए गए टिप्स को फॉलो करें । 


Mobile Repairing Shop Jaayen ? 

हमारे बताए गए टिप्स से आपके Mobile के Aawaz नही आ रहा है । तो आपको अपने नजदीकी mobile Repairing Shop जाना है । और mobile के Spekar को Change कराना है । 


क्योंकि आपका स्पीकर खराब आणि फट चुका है । जिसे सही कराना होगा । उसके बदले आपसे 100 या 150 रुपया चार्ज करेगा । जिसके बाद आपके Mobile में आवाज आना शुरू हो जायेगा । तो आपको ऐसा करना है । 


Mobile speaker me Pani chala jaye to kya kare ? 

सावन के महीने में Mobile में पानी जाना आम सी बात है । लेकिन Google पर Fix my Speaker नाम से Site हैं । जो Mobile में गए हुए पाणी को बाहर निकालने का काम करता है। वैसे आप Fix My स्पीकर Site पर जाना चाहते हैं । और किस प्रकार से उसको यूज करना है । 


ये जानना चाहते हैं । तो ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं । और उस Site पर जाना जा सकते हैं । Mobile से पानी निकालने का सबसे बढ़िया जारिया Fix my Speaker हैं । जिसका आप आज के समय में सभी लोग कर रहे हैं । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । Mobile से जुडी कोई समस्या है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । या फ़िर आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । और हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,


फोन में आवाज नहीं आ रही है क्या करें

मोबाइल का स्पीकर कैसे ठीक करें


No comments:
Write comment