Sunday, March 24, 2024

शिव चर्चा जागा जागा महादेव हो जगा द महादेव likha Hua

  

शिव आज भी गुरु हैं । शिव अनन्त है । इसका कई नाम हैं । और इसे लोग अलग अलग नामों से पुकारा जाता है । शिव आनी महादेव ( महाकाल ) ये कुछ ऐसा नाम है । जो सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है । 

शिव चर्चा जागा जागा महादेव हो जगा द महादेव likha Hua

शिव ऐसा देवता हैं । जिसे सभी लोग भूत प्रेत हिंदू मुस्लिम सभी लोग इसके पूजा और पाठ करते हैं । शिव को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है । बस आपको ॐ नमः शिवाय का जाप करना होगा । और शिव आपसे प्रसन हो जायेगा । 


शिव चर्चा जागा जागा महादेव हो जगा द महादेव likha Hua

दोस्तों आज के समय में भारत के हरेक राज्य के हरेक गांव में शिव चर्चा बडी आबादी के साथ हो रहे हैं । शिव चर्चा में शिव गुरु का पूजा होता है । इस पूजा को सिर्फ लेडिस ( महिलाएं ) करती है । 


शिव चर्चा में शिव गुरु का भजन गाया जाता है । और ढोल जेसे चीज बजाया जाता है और महिलाएं । नाचती हैं । और शिव के मंत्र और कहानिया सभी को सुनाया जाता है । लोगों का मानना है कि ऐसा करने से शिव गुरु बहुत ही जल्द प्रसन्न होता है । 


सो आज हम आप सभी को शिव चर्चा ( शिव गुरु ) आनी भूले नाथ का नया नाम शिव चर्चा की शुरुवात कब हुआ । और इसमें कोन सा मंत्र गया जाता है । साथ ही आप शिव गुरु का Book Pdf के साथ आप इसके कहानी को कैसे download कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


शिव चर्चा की शुरुआत कैसे हुई?

साहब श्री हरिंद्रानंद जी सिन्हा ने शिव चर्चा का निर्माण किया है । ये अलमोरी बिहार के सिवान से 5 Km दूरी गोपालगंज जाने वाले मुख्य मार्ग पर इस्तिथ हैं । 

शिव चर्चा जागा जागा महादेव हो जगा द महादेव likha Hua

साहब हरिंद्रानंद जी सिन्हा का जन्म 1948 बिहार के सिवान जिले के अल्मोरी गांव में हुआ था । ये शिव चर्चा कराके लाखों शिष्या बनाए है । ये भारत के सभी राज्य में जाकर शिव चर्चा कराने का काम करते थे । इनका मकान झारखंड के रांची में इस्थिथ हैं । 


हरिंद्रानंद जी सिन्हा दिल के दौरे आनी Hart Atteck से उसकी मृत्यू रांची में हुआ था । और इसी ने शिव चर्चा का निर्माण 1974 में शुरुवात किया था । लेकिन अब ये इस दुनिया में नही रहा है । 


Shiv charcha geet

आपको बता दूं कि हम Shiv Charcha Geet नही जानते हैं । जिसके कारण हम आपको इसके Geet नही दे सकते हैं । इसके लिए आप हमे माफ करें । इसके अलावा आप ख़ुद Geet जानते हैं । इसके अलावा हम आपको Geet भी लिख दू । तो शायद आपको हमारे Geet आपको समझ में नही आयेगा । 


शिव चर्चा के तीन सूत्र

शिव चर्चा के 3 सूत्र जो आपके और आपके शिष्या दीदी के जीवन को सुधार देगा । लेकिन आपको ये तीन सूत्र का पालन करना है । ऐसा नहीं है । की जब तक शिव चर्चा करो । तभी तक सूत्र का पालन करो । ऐसा आपको नहीं करना है । शिव गुरु के तीन सूत्र आपको हमेशा याद रखना है । 


  1. पहला सूत्र होता है दया माँगना ...

  2. दूसरा सूत्र होता है चर्चा करना ...

  3. तीसरा सूत्र होता है नमन करना 


शिव गुरु का मंत्र

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि शिव जी का सबसे शक्तिशाली मंत्र ॐ नमः शिवाय होता है । इस से सबसे शक्तिशाली मंत्र कोई हो ही नही सकता है । लेकिन फिर आप शिव गुरू का आवाहन मंत्र जाप करना चाहते हैं । तो नीचे पढ़े । 


शिव जी को गुरू मानकर उनके मंत्र का जाप कर आवाहन करे । ॐ वेदादि गुरुदेवाय विद्महे, परम गुरुवे धीमहि, तन्नौ: गुरु: प्रचोदयात् ।।


शिव चर्चा का किताब PDF 

शिव चर्चा किताब PDF आपको बता दूं कि जो लोग शिव चर्चा करते हैं । वो शिव चर्चा के Book में लिखा गया कहानी को पढ़ कर एक दुसरे लोगों को बताते हैं । 


वैसे आप शिव गुरू चर्चा के Book खरीदना चाहते हैं । तो आप Ofline किसी भी पुस्तक भंडार से खरीद सकते हैं । या फ़िर Online किसी भी Shoping Site से खरीद सकते हैं । हमारे साइट पर किसी भी प्रकार के Book अपलोड नही किया जाता है । 


शिव चर्चा किस दिन करना चाहिए ? 

शिव चर्चा सोमवार के दिन करना चाहिए । क्योंकी ये दिन शिव चर्चा के लिए शुभ माना जाता है । इसके अलावा आप मगंलवार और शनिवार को भी आप कर सकते हैं । लेकिन ध्यान रहे की आपको सोमवार ही शिव चर्चा करना चाहिए 


सो आप ने शिव चर्चा के बारे मै जानकारी प्राप्त कर चूके है । इसके अलावा कुछ जानकारी छूट गया हो तो हमे माफ करे । क्योंकि शिव गुरु के बारे में जीतने जानकारी लोगो को देंगे । उतना ही कम है । 


 सो उम्मीद करता हूं कि शिव चर्चा शिव गुरु के बारे में जानकर आपको काफी अच्छा लगा होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । जय भोलेनाथ , जय श्री राम 


No comments:
Write comment