Friday, January 12, 2024

Techno Karan Website

 

Techno karan यह एक ऐसी वेबसाइट है । जो आपको Instagram में फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए App Provide करता है । साथ ही आप उस App का इस्तेमाल किस प्रकार से कर सकते हैं । वो भी आपको बताते हैं । 

Techno Karan Website

Techno Karan Website

Techno karan के नाम से आपको You tube पर लाखों चैनल मिल जायेगा । साथ ही Techno karan के Tik Tok अकाउंट भी हैं । साथ ही इसको अलग अलग नामों से लोग सर्च करते हैं । 


Techno karan नाम से website हैं । जहां पर आपको Tik Tok और Instagram पर किस प्रकार से फॉलोवर्स बढ़ाया जाता है । ये आप सभी को बताते हैं । वैसे आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं । क्योंकी हम भी आपको बहुत ही काम के जानकारी देते हैं । 


सो आज हम लोग जानने वाले हैं कि आप किस प्रकार से Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं । साथ ही फॉलोवर्स बढ़ाने वाले App के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


फॉलोवर्स बढ़ाने वाला ऐप ? 

दोस्तों You tube , Facebook , Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए कई सारे App है । जिससे आप You tube चैनल पर Like , View और Subscribe बढ़ा सकते हैं । साथ ही आप Instagram में फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं । 


लेकिन अगर आप App के मदद से फॉलोवर्स बढ़ाते हैं । तो इसका नुकसान भी आपको हर्जना पड़ेगा । क्योंकी आप You tube Channel के लिए Subscribe बढ़ाने वाला App का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आपका You tube Channel को डेड कर देगा । 


वही पर आप Instagram और Facebook जेसे App में आप फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते हैं । App के मदद से तो आपका फॉलोवर्स तो बढ़ जायेगा । लेकिन आपके Account को डेड कर देगा । क्योंकी मेने भी ऐसा किया और मेरे साथ ऐसा हुआ है । इसलिए हम आपको बता रहे हैं । 


इसीलिए आपको हम Real तरीके से फॉलोवर्स बढाने के लिए बताएंगे । अगर आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करते हैं । तो आपका Real Followers Instagram और You tube पर बढ़ जायेगा । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Real Followers kaise badhayen ? 

दोस्तो सबसे पहले आपको बता दूं कि Followers और Subscribe अलग अलग होता है । लेकिन दोनों को देखा जाएं तो दोनो एक ही होता है । इसलिए जब हम Followers या फ़िर Subscribe लिखे तो आपको एक ही समझना है । 


Trending Topics par Video banayen ? 

दोस्तों अगर आप You tube या फ़िर Instagram पर Video बनाकर अपलोड करते हैं । तो आपको बता दूं कि आपको Trending Topic पर विडियो बनाना चाहिए । आनी आप Song से रिलेटेड Reels अपलोड करते हैं । तो आपको Trending Song पर Reels बनाना चाहिए


क्योंकी लोग Trending Song या फ़िर Viral Video देखना पसंद करते हैं । और एक दुसरे के पास शेयर करते हैं । ऐसे में आपके इंस्टाग्राम या फ़िर You tube पर फॉलोवर्स बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है । 


Video High Quality And Music ? 

दोस्तों अगर आप Video सूट करते हैं । तो आपके विडियो के Quality High होना चाहिए । ताकी लोगो को आपके विडियो देखने में कोई दिक्कत ना हो । साथ ही आपको Music भी अच्छा देना चाहिए । 


लोग अच्छे तरह से जानकारी जो देता है या फ़िर अच्छे तरह से वीडियो बनाते हैं । उसके तरफ लोग ज्यादा जाते हैं । जिससे आपके चेनल को जल्द लोग सब्सक्राइब करता है । 


Trending Hagtags ka istemal ? 

दोस्तों अगर आप विडियो बनाकर किसी भी सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं । तो उसमें सबसे ज्यादा अहम भूमिका Hagtgas निभाता है । अगर आप विडियो में Hagtags का इस्तेमाल नही करते हैं । तो आपका वीडियो वायरल नही होगा । 


लेकिन इसमें सबसे ज्यादा समझने की जरुरत नहीं है क्योंकि Hagtags भी कई प्रकार के होते हैं । View Hagtags , Subscribe ( Followers ) Hagtags , Like Hagtags


आप जो Hagtags का इस्तेमाल करेंगे । वो बढ़ेगा । साथ ही अगर आप ये नही जानते हैं कि Trending Hagtags like subscribe के लिए कोन सा है । तो आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । उसमे आपको सभी जानकारी मिल जायेगा । 


( Note ) दोस्तो हम आपको अभि भी कह रहे हैं कि आप Followers बढ़ाने वाला ऐप या फ़िर सब्सक्राइब बढाने वाला App का इस्तेमाल ना करें । क्योंकी आप ऐसा करते हैं । तो आपको ब्लॉक कर दिया जाएगा । बल्की आप हमारे बातों को नही मानते हैं । तो हम कुछ नही कर सकते हैं। 

सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,


No comments:
Write comment