Sunday, February 11, 2024

marry now pay later

  

अगर आप शादी करना चाहते हैं । और आपके पास पैसे नहीं हैं । तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है । अब आप आसानी से शादी कर सकते हैं । बहुत से ऐसे लोग होते हैं । जो शादी धूम धाम से शादी करना चाहते हैं । लेकिन उसके पास इतने पैसे नही होते हैं । 

marry now pay later

ऐसे लोगो को परेशान होने की बिलकुल भी जरुरत नहीं है । दर्शल आप शादी करने के लिए लोन ले सकते हैं । इस  लोन का भुगतान आप बाद में बहुत ही आसानी से EMI पर कर सकते हैं । 


marry now pay later

अभि तक Online , House , Shoping जेसे चीजे लोग लोन पर खरीदते हैं । इसकी EMI देते हैं । इसके लिए BUY Now Pay later Facility मिलती है । अब लोग लोन लेकर शादी भी कर सकते हैं । 


शादी के लिए Merry now pay later Facility शुरू हो गई है । शादियों का मोसम आने वाला है । जिसको देखते हुए । Finch tuch Company, SanKash ने इस सुविधा के लिए रेडिशन होटल्स से समझोता किया है । 


कंपनी का कहना है कि आने वाले समय मे ये Facility पूरे देश में उपलबंध कराने का उनका प्लान है । इस facility में Weding Spaces , Radition Hotels में मिलेगा । कंपनी का इरादा जो है । वो MNPL Skim को पुरे देश में शुरू करते का है । 


SanKash के CEO और जो Co Founder हैं । Aakash दईया के मुताबिक अभी तक उनके पास Play Now Later था । इस इसके बाद Merry Now Pay later आया । उन्होंने Radiation के साथ मिलकर Stay Pay now Later की सुवीधा जोड़ी और शुरू किया है । 


Merry now pay later Ki suvidha kaha hai ? 

दोस्तो इस में Marriage Market की बढ़ती भूमिका हैं । वही कंपनी ने दिल्ली NCR में इस Plan की शुरुवात की थी । और अभी ये राजस्थान और मध्य प्रदेश में उपलब्ध है । लेकिन बहुत ही जल्द इस योजना को पूरे देश में उपलब्ध कराएगा । इस साल के अंत तक सभी होटल्स के Radiation मिलनी शुरू हो जायेगा । 


Marry now pay later Me kitna fund le sakta hai ? 

दोस्तो इस स्कीम के तहत कोई भी व्यक्ति अधिकतम 25 लाख रुपया तक का फंड ले सकता है । इस फंड को 6 से 12 महीने में चुकाने का समय दिया जाता है । 


आपको बता दूं कि फंड के लिए 4 से 6 घण्टे में अप्रूवल मिल जाता है । इसके बाद कंपनी कस्टमर के नाम पर पैसे Radiation को Payment कर देती है । 


Merry now pay later instead Rate ? 

दोस्तो 6 महीने के लिए फंड पर किसी भी तरह का Instread Rate नही लिया जाता है । वही Custmer अगर 12 महीने का Pre Payment चुनता है । तो उसे हर महीने 1% का बयाज चुकाना पड़ता है । 


SanKash के Plan के बाद ये भी माना जा रहा है कि ऐसे योजना लेकर कई और Company जल्द ही मार्केट में आने वाली है । जिस से Customer को और भी नई नई Facility मिलेगी । जहां आज शादी ऐसा कार्यक्रम बन गया है । जिस में घर वाले जो होते हैं वो खर्च की चिंता नहीं करते हैं । उसके लिए लोन लेने में कोई संकोच नहीं करते हैं । 


Travel now pay later

दोस्तों Merry now pay later की तरह ही हमारे देश में कई और भी सुविधा उपलब्ध है। जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । जेसे - Travel now pay later ये आपको पूरी दुनिया में घूमने का मोका प्रदान करता है । 


Travel now pay later की मदद से आप दुनिया में कही पर भी घूम सकते हैं । आपको 6 से 12 महीने में पैसे Pay करना होगा । हालाकि कुछ Instread Rate लेगा । लेकिन बहुत ही कम लेगा । 


Marry now pay later ka nuksaan ? 

दोस्तो आप किसी भी चीज का लोन ले रहे हैं । तो उसमें कोई नुकसान नहीं है । लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप Date फेल होने के बाद पैसे Pay करते हैं । तो आपके Credit खराब कर दिया जाता है । साथ ही आप पैसा नही भरते हैं । तो आपको जेल भी हो सकता है । 


कुल मिलाकर बात करें । तो इसका कोई भी नुक्सान नहीं है । आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकिन आपको समय समय पर पैसे Pay कर देना होगा । अन्यथा आपके ऊपर करवाई की जायेगी । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment