Monday, February 5, 2024

फ्री शादी वेबसाइट । फ्री शादी कॉम लोगिन

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों आप सभी को भली भांति मालुम होगा । कि आज के समय में हमारे देश में लडके के संख्या ज्यादा है । वही पर लड़कियां की संख्या बहुत ही कम है । जिसके कारण बहुत से लडके शादी नही कर पा रहे हैं । इसका बहुत से कारण है ।

फ्री शादी वेबसाइट । फ्री शादी कॉम लोगिन

लडका पढ़ा लिखा है नौकरी वाला है । अच्छा पैसा कमाता है तो वो शादी कर सकते हैं । लेकिन जो लडके गरीब है पढ़े लिखे नही है मजदूरी करता है । वो लडके कभी नही शादी कर पाते हैं । हालाकि Bihar , jharkhand में ऐसा नही होता है । लेकिन कई जगह ऐसा हो रहा है । 


फ्री शादी वेबसाइट । फ्री शादी कॉम लोगिन

लेकिन बहुत से ऐसे लडके होते हैं जो अपने मन पसन्द के लड़कियां से शादी करना चाहते हैं । पहले वो Datting करते हैं । और एक दुसरे को अच्छा लगे । तो वो फिर दोनो Shadi कर लेते हैं । जो एक तरफ से देखा जाए तो बहुत ही अच्छा है । 


लेकिन आप भी Online लड़कियां ढूंढ कर शादी करना चाहते हैं । तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े । क्योंकि आज हम आपको 10 ऐसे Top Site बताने वाले हैं । जिसके मदद से आप देश विदेश की लड़किया से शादी कर सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Top 10 Shadi site online ? 

आज सब कुछ Online हो चूका है खाना से लेकर Mobile और Car जेसे चीज़ सब कुछ आप Online घर बैठे book कर सकते हैं । जिसके कारण आप Online Girl ढूंढ कर शादी मिल कर एक दुसरे के साथ शादी कर सकते हैं । तो चलिए आपको हम कुछ Shadi कराने वाला Site का नाम बता देते हैं । 


  1. Shadi .com

  2. Jeven sathi.com

  3. Tinder 

  4. Shadikeriste.com

  5. Vivah.com

  6. Life partner.in

  7. Freemareige.com

  8. And Etc. 


दोस्तों इसमें से आपको 3 Site का इस्तेमाल लङकी ढूढने के लिए करना है । Shadi.com . Jeevansathi.com . Tinder क्योंकि यही तीनों भरोसा लायक साइट है । अब चलिए आपको इन तीनों को यूज करने का तरीका आपको बता देते हैं । 


Tinder Se Online GF kaise banaye ? 

TInder एक Datting विदेशी App है । जिसके कारण आपको Tinder पर ज्यादा विदेशी लड़कियां मिलती है । अगर आपकों विदेशी लड़कियां से शादी करना है । तो आप Tinder का इस्तेमाल कर सकते हैं । Tinder का इस्तेमाल Crore लोग कर रहे हैं । 


लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आप Tinder का इस्तेमाल करते हैं । तो इसके लिए आपको इसका Subscription Primium लेना होगा । जिसके लिए आपको पैसे Pay करना होगा । तभी आप Tinder का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


Tinder का इस्तेमाल किस प्रकार से करना है । और आप इसका यूज कैसे कर सकते हैं । इसके बारे में हम पहले से ही Article लिखा हूं । जिसका लिंक आपको ऊपर में दिखाई दे रहा है । आप उस पर क्लिक कर Tinder का इस्तेमाल किस प्रकार से किया जाता है । ये आप जान सकते हैं । 


Shadi.com se online shadi kaise karen ? 

स्टेप.1 Shadi .com App आप को Play Store से अपने Mobile में Install कर लेना है । 


स्टेप.2 इसके बाद आपको Open करना है । इसके लिए आपको एक Account बनाना होगा । इसके लिए आप Sign up with Google के ऑप्शंस पर क्लिक करना है । आपके Mobile में जितने भी Gmail ID होगा । वो सब आ जायेगा । तो आप अपने हिसाब से Gmail ID Choice कर लेना है ।

फ्री शादी वेबसाइट

स्टेप.3 अब आपके पास एक Form आ जायेगा । जिसे आपको भरना है । जैसा कि 


  1. Profile for आनी कि आप किसके लिए Profile बना रहे हैं । 


  1. Mobile number

  2. Date of birth


स्टेप.4 इतना करने के बाद आपको Create Account पर क्लिक करना है । आपको अपना Account Bild करना होगा । इसके लिए आपको फिर से form भरना होगा । 


  1. State Salect 

  2. City Salect

  3. Marital status Salect 

  4. Hight Salect

  5. Fat Salect 


स्टेप.5 इसके बाद आपको Counties पर क्लिक कर देना है । उसके बाद आपको फ़िर से form आएगा । जिसे आपको fill करना है । जेसे - 


  1. Qualification

  2. Work

  3. Anumal income 


स्टेप.6 इतना fill करने के बाद आपको Counties पर क्लिक कर देना है । अब आपके पास एक Box मिलेगा । जिसमे आपको अपने बारे में कुछ लिखना होगा । और Create Profile पर क्लिक करना है । 


स्टेप.7 अब आपका Profile Create हो चुका है । अब आपको Add Form Gallery का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । जो भी फ़ोटो आप add करना चाहते हैं । उसे सेलेक्ट कर लेना है । और अपलोड पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.8 अब आपको अपना Family Details Upload करना होता है । उसके लिए भी आपको Form मिलेगा । जिसे आपको fill करना है । 


उसमे आपको अपने पिता जी के Status डालना होगा । और फिर आप कितने भाई बहन हैं । कितने का शादी हो गया है । ये सब आपको Fill करना है । और Next पर क्लिक कर देना है। 


स्टेप.9 अब आपके Mobile Number पर OTP जायेगा । जिसे आप Fill कर देना है । और Verify पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.10 अब आप को कुछ परमिशन मांगा जायेगा । जिसे आपको दे देना है । और फिर Next पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.11 अब आपके पास सभी लड़कियां के Profile आ जायेगा । जिसे आप add कर लेना है । 


स्टेप.12 इसके बाद Shadi .com पूरी तरह से Open हो जायेगा । जिसके बाद आप अपने हिसाब से यूज कर सकते हैं । इसमें आपको Chat , Video Call , जेसे सारे चीज मिल w । जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । 


इसके अलावा इस App में बहुत सारे जानकारी और Setting दिया गया है । जिसे एक एक कर नही बताया जा सकता है । इसलिए आप ऊपर में दिए गए विडियो को देखे । ताकी आप पुरी तरह से समझ सकें । 


Shadi .com 

Shadi.com पर आपको सभी धर्म के लड़की और लडके मिल जाते हैं । यहां तक कि आपको सारे Cast के लोग भी मिल जायेंगें । जिस से आप Shadi कर सकते हैं । लेकिन ध्यान रहे । कि Shadi .com के नाम से धोखाधड़ी करने वाले लोग भी मार्केट में आ गया है । 


इसलिए आप इन सभी Online Shadi आनी की Datting site का इस्तेमाल अपने रिस्क पर करे । सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग vermanews पर विजिट करें । 


उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । 



No comments:
Write comment