Tuesday, August 1, 2023

Instagram online help Center

 

Instagram सभी लोग यूज करते हैं । लेकिन Instagram के Policy के खिलाफ कोई Photo और Video अपलोड करता है । तो उसका Account को Instagram Suspended कर देता है । 

Instagram online help Center

सो अगर आपके भी Instgram में किसी प्रकार के कोई समस्या है । और आप Instagram Help center से बात करना चाहते हैं । तो आप हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़े । साथ ही आप सभी को ये भी बताएंगे । की Instagram क्या है । 


Instagram app kya hai ? 

Instagram एक Sosial Midea App और ये App का इस्तेमाल काफी लोग करते हैं । इस App को बनाने का मुख्य उद्देश्य था की लोग इसमें न्यूज पढ़ सके । लेकिन लोग Instagram पर कचरा फेला कर रख दिया है। 


Instagram app के मदद से लोग पैसा कमाते हैं । लेकिन भारत के 75% ऐसे लोग हैं । जो Instgram का यूज Reels और Video के साथ लङकी से Chat करने में समय बीतता है । अगर किसी को कोई काम नहीं है तो वो लोग Instagram पर Reels और लङकी से chat कर समय बरवाद करता है । 


( Note ) अगर आप Instagram का इस्तेमाल करते हैं । तो सही चीजों के लिए करे और Instagram पर समय बरवाद करने से आपको कुछ नही मिलने वाला है । और बाद में आपको पछतावा होगा । इसके अलावा ये आपके उपर डिपेंड करता है कि आप instagram का इस्तेमाल सही चीज के लिए कर रहे हैं या फ़िर खुद को बरवाद करने के लिए कर रहे हैं । 


Instagram online help Center

दोस्तों अगर आप का Instagram account को ब्लॉक या फ़िर सस्पेंड या फ़िर आप फ़ोटो या विडियो अपलोड करते हैं तो Instagram में अपलोड नही हो रहा है। जिसके कारण आप Instagram से chat करना चाहते हैं । तो आप बिलकुल कर सकते हैं । 


लेकिन ध्यान रखें कि Instagram वाले से आप hindi में chat या message नही कर सकते हैं । इसलिए आपको Google पर Hindi to English search कर आप हिंदी में लिख कर उसे English में Translate कर Message कर सकते हैं । तो चलिए अब आपको बता देते हैं कि आप किस प्रकार से Instagram help center से बात कर सकते हैं । 


स्टेप.1 Instagram Help Center से बात करने के लिए आपको अपने Instagram App में जाना होगा । और Profile पर क्लिक करना होगा । 


स्टेप.2 अब आपको Setting का ऑप्शन मिलेगा । या फ़िर Mein Menu पर क्लिक कर आपको setting मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Instagram online help Center

स्टेप.3 इसके बाद आपको Help Center का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 

Instagram help chat

स्टेप.4 अब आपके पास बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो आप अपने अनुसार से कोई भी ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं । या फ़िर Report पर क्लिक करे । 

Instagram help chat

जब आप इतना करोगे आपके account पर report हो जायेगा । और 7 दिन के बाद आपका account सही कर दिया जाएगा । तो आप इस प्रकार से Instagram help center में अपना message कर सकते हैं । 


सो उम्मीद करता हूं ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment