Thursday, July 27, 2023

Instagram message problem today

 

दोस्तों क्या आप भी Instagram का इस्तेमाल करते हैं । और आप अपने किसी दोस्त को message करते हैं । तो उसके पास मेसेज नही जा रहा है । तो आप ज्यादा परेशान होने की ज़रूरत नहीं है । 

Instagram message problem today

क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि अगर आप किसी को message कर रहे हैं । और उसके पास message नही जा रहा है । तो आप इसको कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Instagram message problem today

Instagram से किसी के पास message नही जा रहा है । तो इसका कई कारण हो सकता है । तो में आप सभी को सभी कारण के बारे में बताएंगे । अगर आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करते हैं । तो मेसेज जाना शुरु हो जायेगा । 


Instagram app update karen ? 

बहुत से ऐसे लोग हैं । जो Instagram या फ़िर Mobile का इस्तेमाल करना जानते हैं। बल्कि उन्हे Update करना नही जानते हैं । जिसके कारण Mobile में और सभी App में कई सारे प्रोब्लम आ जाता है । 


यदि आप instagram या फ़िर किसी भी App को Update करते हैं । तो App में होने वाले समस्या सभी सही हो जायेगा । इसलिए आपको अपना सभी App को Update करना होगा । App Update करने से आपके mobile के कुछ भी चीज डिलीट नही होता है। 


App Update करने के लिए आपको Play Store पर जाना है । और Instagram search करना है । आपके पास Instagram App आ जायेगा । तो आप उस पर क्लिक कर देना है । आपकों Update का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर आप अपडेट कर सकते हैं ।  


जब आप अपने Mobile के किसी भी App को Update करते हैं । तो वो Fast Work करेगा । आनी सभी चीज जल्द खुलेगा । तो आप अपने Mobile के सभी App को हर महीने जरूर Update करें । 


Internet problem 

अगर आपके mobile में Internet की प्रोब्लम है । तो ऐसे स्तिथ में Message नही जाता है । तो आपके अपने Mobile के Internet पर जरूर ध्यान दे । 


Mobile update ? 

दोस्तो सबसे बडा खेल Mobile के ऊपर होता है । क्योंकि Mobile के अन्दर ही सभी App Download होता है । अगर Mobile नही होता तो आप किसी भी App को Download नही कर सकते हैं । 


इसलिए Mobile को हर महीने Update करना चाहिए । Mobile update करने से Mobile नए मोबाइल के तरह ही हो जाता है और सभी चीज Fast काम करता है । आनी की Mobile में न्यू Softwear Update होता है । 


और आपके Mobile में किसी भी प्रकार के कोई समस्या है । तो वो सही हो जाता है । बल्कि Mobile को Update करने से आपके mobile के कोई भी data delete नही होता है । ये बात आप ध्यान में रखे । अगर आप mobile update करने के लिए नही जानते हैं । तो आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । उसमे आपको सभी जानकारी मिल जायेगा । 


App sarver down 

इसके अलावा आप जिस App का इस्तेमाल कर रहे हैं । उसका सर्वर डाउन है । तो ऐसे स्तिथ में मेसेज नही जायेगा । तो ऐसा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है । अपने आप सही हो जायेगा । 


सो आप हमारे बताए गए टिप्स के मदद से आप Instagram में message सभी के पास भेज सकते हैं । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आप हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं । या फ़िर आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही नॉलेज वाले आर्टिकल को पढ़ना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment