Sunday, May 21, 2023

पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?

By:   Last Updated: in: ,

 

Punjab National Bank एक ग्रामीण क्षेत्रों का बैंक है । इस Bank में आपको सभी लोगो का बैंक एकाउंट मिल जाएगा । क्योंकि ये Bank सरकारी बैंक है । और इसमें सभी प्रकार के योजना और सरकारी पैसे आते हैं । इसीलिए इस बैंक में आपको सभी के बैंक एकाउंट मिल जायेगा । 

पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?

सो आज के इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं । की Punjab National Bank के Atm card कितने दिनों में आता है । और Atm card लेने का कितना उम्र होना चाहिए ताकि आपको Atm card बहुत ही आसानी से मिल जायेगा । तो चलिए शुरू करते हैं । 


एटीएम कार्ड लेने के लिए कीतना उम्र होना चाहिए 

अगर आपके उम्र 18 साल से कम है । और आप खाते खोलवा लिए हैं । और आप Atm card लेना चाहते हैं । तो आपको atm card नही मिलेगा । बल्की आपके उम्र 18 साल हो गया है । और 18 साल के बाद आप खाता open करवा रहे हैं । तो आपको Atm card मिल जायेगा  । 


Read more - Pen card घर पहुंचने में कितना समय लगता है 


पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?

अगर आपने कम उम्र में खाते खोलवाये हैं । और अब आपका उम्र 18 साल हो गए हैं । तो आप Atm card के form भरकर और Aadhar card के Photo Copy लेकर अपने Bank में जमा कर सकते हैं । जिसके बाद आपको 1 घण्टे में तुरंत आपके Bank account से लिंक करके आपको atm card दे देगा । 


लेकीन ये Atm card प्लेन होगा । इसमें आपका नाम नही लिखा होगा । सिर्फ Atm Number , CVV Number , Expairy date इतना ही लिखा होगा । बल्कि आप इससे कुछ भी कर सकते हैं । इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होगा । 


जीतना नाम वाले Atm card के काम होते हैं। उतने प्लेन Atm card के भी काम होते हैं । आपकों इससे कोई भी दिक्कत नही होगा । आप इस Atm card से पैसे निकाल भी सकते हैं और डाल भी सकते हैं । अब चलिए दूसरे atm card के बारे में आपको बताते हैं ।


Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है 

अगर आपके उम्र 18 साल हो गए हैं । और आपने अभि खाते खोलवा रहें हैं । और Atm card के लिए Apply कर दिया है । तो आपको बता दूं कि आपके Atm card के साथ Cheqebook दोनो साथ आयेगा । 


Read more - atm card से पैसे कैसे निकालें? 


नया Atm card Apply किया है । तो आपके घर तक आने में कम से कम 7 से 15 दिन का समय लगेगा । इसके बाद आपके Post Office में जायेगा । Post Office से आने में आपके घर जीतना समय लग सकता है । 


इसीलिए 15 दिन के बाद आपको अपना Post Office जरूर जाना चाहिए और पूछताछ करना चाहिए । अन्यथा 15 दिन हो गए हैं और आपके atm card आपके तक नहीं पहुंचा है । तो आप अपने बैंक में जाकर आपको पूछताछ करना चाहिए 


( Note ) 7 से 15 दिन में आपके घर तक Atm card नही पहुंचा है । तो इसका मतलब है की बैंक वाले आपके Docoment को procces में रखा है । इसीलिए आपको बैंक वाले से संपर्क करना चाहिए और उसे बताना चाहिए 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही नॉलेज वाले जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को अभि subscribe करें । या फ़िर हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment