Wednesday, August 2, 2023

Kundli gpt app download

By:   Last Updated: in: ,

 

इस पोस्ट में हम आपको कुंडली जीपीटी क्या हैं , कुंडली क्या हैं ,कुंडली के लाभ कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कैसे करें और कुंडली जीपीटी का लाभ क्या हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं । दोस्तों आपने भी कुंडली जीपीटी का नाम जरुर सुना होगा। अभी कुंडली जीपीटी की बहुत चर्चा चल रही हैं। अगर आपने कुंडली जीपीटी के बारे में नहीं सुना हैं तो इस पोस्ट के मदद से आपको कुंडली जीपीटी के बारे में पुरी जानकारी प्राप्त होगी। दोस्तों कुंडली जीपीटी यह एक ज्योतीषी चॅटबाॅट हैं। यह ज्योतीषी जानकारी देने के लिए विशेष रुप से बनाया गया हैं। यह ज्योतीषी सलाह देने का कार्य करता हैं । कुंडली जीपीटी के बारे में पुरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी यह पोस्ट अंत तक जरुर पढ़िए। 

Kundli gpt app download

कुंडली क्या हैं ? 

कुंडली को जन्म कुंडली और जन्म पत्रिका इस नाम से भी जाना जाता हैं। कुंडली यह एक संस्कृत भाषा का शब्द हैं। कुंडली को अंग्रेजी में होरोस्कोप कहा जाता हैं। जब कोई बच्चा जन्म लेता हैं तब उसके जन्म के समय आकाश में ग्रहों की और नक्षत्र , राशियों की जो स्थिती होती हैं वह जन्म कुंडली में दिया जाता हैं। हर व्यक्ती के कुंडली में बारह खानों का समावेश होता हैं और इस खानों में अलग अलग ग्रह और राशीयां बैठे हुए होते हैं इसके माध्यम से व्यक्ती का भविष्य बताया जाता हैं। 


कुंडली के लाभ 


• कुंडली को देखकर आपको आपके सभी भविष्य की जानकारी पता चलती हैं जैसे की आपका करियर, संबंध,आर्थिक स्थिति, आयु , शक्तीयां, कमजोरियां यह सब बातें पता चलती हैं।


• कुंडली देखकर सभी बातें पता चलने के बात आप आपके भविष्य के निर्णय सहीं से ले सकते हैं। 


कुंडली जीपीटी क्या हैं ? 


कुंडली जीपीटी यह एक जीपीटी AI एप्लीकेशन हैं। कुंडली जीपीटी यह एक ज्योतीषी चॅटबाॅट हैं। यह ज्योतीषी जानकारी देने के लिए विशेष रुप से बनाया गया हैं। यह ज्योतीषी सलाह देने का कार्य करता हैं । कुंडली जीपीटी हमारी व्यक्तीगत जानकारी देखकर भविष्यवाणी बताता हैं जैसे की करियर, संबंध, शक्तीयां, कमजोरियां, गुण आदी। कुंडली जीपीटी आपके ज्योतिष विषयक प्रश्नों के भी जवाब देता हैं।


मान लीजिए की आपको आपके करियर के क्षेत्र का चुनाव करने के लिए आपकी कुंडली देखनी हैं तो आपको कुंडली जीपीटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आपकी व्यक्तिगत जानकारी देनी हैं जैसे की आपका नाम , जन्म तारीख , लिंग , जन्म स्थान आदी जानकारी देनी हैं । इसके बाद कुंडली जीपीटी आपके सामने जीवन की विभिन्न जानकारी जैसे की करियर, संबंध, शक्तीयां, कमजोरियां, गुण आदी देगा। इसमें आपका करियर किस क्षेत्र में अच्छा हो सकता हैं यह भी जानकारी आपको मिल जाएगी । आपको आपके करियर संबंधित और कुछ सवाल पुछने हैं तो आप टाइप बाॅक्स के मदद से पुछ सकते हैं। इस तरह से आपको किसी भी विषय में जानकारी चाहिए वह आप कुंडली जीपीटी से प्राप्त कर सकते हैं। 



कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कैसे करें ?


• कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले कुंडली जीपीटी के आधिकारिक वेबसाइट kundaligpt.com पर जाएं। 


• अब आपके सामने कुंडली जीपीटी वेबसाइट का होमपेज ओपन हो जाएगा।


• अब आप किस भाषा में कुंडली जीपीटी वेबसाइट का उपयोग करना चाहते हैं वह भाषा आपको सिलेक्ट करनी हैं।


• अब आपको AI ज्योतिषी को अपनी व्यक्तीगत जानकारी देनी हैं। इसमें आपको आपका नाम, जन्म का समय, जन्म की तिथि यह सब जानकारी देनी हैं।


• अब आपको फुलस्क्रीन पर जाना हैं इसमें आपको नक्शा दिखाई देगा उसमें आपको आपके जन्म का स्थान सिलेक्ट करना हैं। 


• इसके बाद "विवरण सहेजे" इस विकल्प पर क्लिक किजिए।


• अब कुंडली जीपीटी आपके जन्म का विवरण जैसे की जन्म का समय,दिनांक , स्थान का इस्तेमाल करके आपको ज्योतिषीय चार्ट बनाके देगा‌। 


• अब कुंडली जीपीटी आपके कुंडली का विश्लेषण करने के लिए तैयार हुई होगी अब आपके सामने प्रश्नों के विकल्प आते हैं। अगर आप कोई विशेष सवाल पुछना चाहते हैं तो टाइप करके पुछ सकते हैं।


• इसके बाद एंटर बटन पर क्लिक किजिए । अब आपके सामने जानकारी प्राप्त हो जाएगी। 



कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कौन कौन कर सकता हैं ? 


जिसे जिसे कुंडली विषयक सलाह चाहिए वह सभी कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल करने को लिए कोई भी आयु मर्यादा या और कोई भी विशेष मर्यादा नहीं रखी गई हैं। जो जो व्यक्ती कोई भी ज्योतिषी सलाह प्राप्त करना चाहता हैं वह कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कर सकता हैं। 



कुंडली जीपीटी के लाभ क्या हैं ?



• कुंडली जीपीटी के मदद से आप आपकी कुंडली निकाल सकते हैं । कुंडली जीपीटी के मदद से आपको आपके कुंडली के बारे में जो भी जानकारी चाहिए वह प्राप्त होती हैं।


• कुंडली जीपीटी का सबसे महत्वपूर्ण लाभ व्यक्तीगत सेवा हैं। कुंडली जीपीटी आपको आपके कुंडली की रिपोर्ट तैयार करके देती हैं।


• कुंडली जीपीटी के मदद से आप आपके भविष्य को अच्छे से समझ सकते हैं। 


• कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हैं। कुंडली जीपीटी के मदद से कुंडली विषयक सलाह लेने के लिए आपको अपाॅइमेंट लेने की भी जरूरत नहीं होती।


• जब आप बाहर किसी ज्योतिषि के पास आपकी कुंडली निकालने या कुंडली विषयक सलाह लेने जाते हैं तब आपको आपकी व्यक्तीगत जानकारी ज्योतिष को बतानी पड़ती हैं लेकिन अगर आप कुंडली जीपीटी के मदद से कुंडली विषयक कोई भी जानकारी प्राप्त करते हैं तब आपको किसी को भी आपकी व्यक्तीगत जानकारी बतानी नहीं पड़ती। AI आपको सभी जानकारी देता हैं।


• जब कुंडली जीपीटी आपको आपके कुंडली का रिपोर्ट देता हैं तब उसमें जीवन की विभिन्न जानकारी शामिल होती हैं जैसे की करियर, संबंध, शक्तीयां, कमजोरियां, गुण आदी। इससे आपको आपके भविष्य में निर्णय लेने में बहुत मदद मिलती हैं। 


FAQ



1) कुंडली जीपीटी क्या हैं ? 


Ans- कुंडली जीपीटी यह एक ज्योतीषी चॅटबाॅट हैं। यह ज्योतीषी जानकारी देने के लिए विशेष रुप से बनाया गया हैं। यह ज्योतीषी सलाह देने का कार्य करता हैं ।


2) कुंडली जीपीटी की आधिकारिक वेबसाइट कौनसी हैं? 


Ans - kundaligpt.com यह कुंडली जीपीटी की आधिकारिक वेबसाइट हैं ।


3) क्या कुंडली जीपीटी से हमें जल्दी सलाह मिल जाती हैं ? - 


Ans- नहीं। कुंडली जीपीटी से आपको जल्दी सलाह नहीं मिल सकती। क्योंकी कुंडली जीपीटी को आपके सवालों का विश्लेषण करने के लिए थोड़ा वक्त लगता हैं।


4) क्या कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल करना सुरक्षित हैं


Ans- हां । कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल करना सुरक्षित हैं। इसे विशेष रुप से ज्योतीषी सलाह देने के लिए प्रशिक्षित किया गया हैं और इसे सुरक्षित तरीके से संचालित किया जाता है। 


इस पोस्ट में हमने आपको कुंडली जीपीटी क्या हैं , कुंडली क्या हैं , कुंडली के लाभ , कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल कैसे करें, कुंडली जीपीटी के लाभ इसके बारे में जानकारी दी हैं। हमारी पोस्ट शेयर जरुर किजिए। धन्यवाद !


No comments:
Write comment