Sunday, March 3, 2024

Call aane par ringtone nahi baj raha hai

 

दोस्तों जब कोई Call करता है तो आपके Mobile में Ringtone नही बजता है । अगर आपके भी mobile में ringtone नही बजता है । तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है । क्योंकि ये आपके सेटिंग में प्रोब्लम है । जिसे सही करने के बाद Ringtone बजना शुरू हो जायेगा

Call aane par ringtone nahi baj raha hai

तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से आपके Mobile में Call आने के बाद Ringtone नही बजता है । तो आप इस समस्या setting को किस प्रकार से सही कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करना है । 


Call aane par ringtone nahi baj raha hai

Call आने पर Ringtone नही बजता है तो आप इसके लिए अपने Mobile के setting को सही कर सकते हैं । इसके लिए आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करना है । तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 आपको अपने Mobile के setting में जाना है । Setting सभी के Mobile में होता है । Setting में जानें के बाद आपको थोड़ा सा नीचे कि और स्क्रॉल करना है । आपको Sound & vibration का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Call aane par ringtone nahi baj raha hai

स्टेप.2 अब आपको Ringtone का ऑप्शन मिलेगा । वो 0% में होगा । तो आपको उसे फूल कर देना है । 

Call aane par ringtone kaise lagaye

तभी मोबाइल में ringtone बजेगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Call aane par ringtone kaise lagaye

स्टेप.3 इसके बाद आपको निचे आना है । और silent mode को आपको Off कर देना है । उसके बाद Silence midea वाला ऑप्शन को आपको बंद कर देना है । Do not disturb वाला ऑप्शन भी आपको off कर देना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 


स्टेप.4 इसके बाद आप Vibrate for calls वाला ऑप्शन को आप बंद रख सकते हैं । या फ़िर चालू रख सकते हैं । अगर आप इसे चालु रखते हैं । तो जब भी कोई Call करेगा । तो Ringtone के साथ - साथ आपका Mobile हिलेगा । जिस से आपको बेहद ही आसानी से पता चल जाएगा । कि आपके Mobile में कॉल आया है । 

Incoming call ringtone setting

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment