Wednesday, September 6, 2023

Enable DSLR mode in any smartphone । Mobile phone camera settings like DSLR । Phone camera settings

 

जैसा कि आप सभी जानते हैं हम लोगो के पास इतना पैसा नही है । जो की हम लोग DSLR Camera ले सकें । और DSLR Camera Phone को ले सकें । क्योंकि DSLR Camera ( Phone ) बहुत ही महंगा में मिलता है । 

Enable DSLR mode in any smartphone । Mobile phone camera settings like DSLR । Phone camera settings

लेकिन जब हम लोग अपने Mobile से Photo लेते हैं । या फ़िर Video Recoding करते हैं । तो धुंधला दिखाई देता है । यहां तक कि फोटो में स्क्रेच भी आ जाता है । जिस से हम लोग परेशान हो जाते हैं । और सोचते हैं कि खाश हमारे पास भी DSLR Camera या Phone होना चाहिए । 


Enable DSLR mode in any smartphone । Mobile phone camera settings like DSLR । Phone camera settings

दोस्तों ये दुनिया Sosial Midea का है । और लोग Sosial midea पर एक से एक Photo और video DSLR के मदद से Recod कर Sosial Midea पर अपलोड करते हैं । जिसे देखने के बाद हमारा भी मन ललच जाता है । 


Play store पर ऐसे कई सारे App है । जिस से आप अपने Mobile के camera को DSLR Camera में Convert कर सकते हैं । जिसके बाद आपके Mobile का Camera DSLR जैसा HD Quality Photo और विडियो देगा । जो आपके मन को खुश कर देगा । और खाश बात यह है कि ये app बिलकुल फ्री है । 


तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Mobile के Camera को DSLR camera में Convert कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Phone camera DSLR me convert kaise karen ? 

Mobile के Camera को DSLR Camera में Convert करना बहुत ही आसान है । बस आपको हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करना है । 


              DSLR Camera 


स्टेप.1 दोस्तों आपको Play Store पर जाना है । और DSLR Camera 4K Search करना है । आपके पास कई App मिल जायेगा । तो आप उसमे से नीचे में दिए गए इमेज वाला ही Camera को Download करना है । या फ़िर आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं ।

Enable DSLR mode in any smartphone । Mobile phone camera settings like DSLR । Phone camera settings

स्टेप.2 DSLR App Install हो जाने के बाद आपको Open करना है । आपके पास कई सारे ऑप्शन मिल जायेगा । ऊपर में Face detection का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर आप Video Size को बढ़ा देना है । 

Enable DSLR mode in any smartphone

स्टेप.3 अब आपको नीचे की ओर आना है । Photo settings का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Enable DSLR mode in any smartphone

  1. अब आपको camera resolution का ऑप्शन मिलेगा । उस में आप किस प्रकार के फोटो चाहते हैं । वो आप सेलेक्ट कर लेना है । और back आ जाना है । 

  2. phone camera settings like DSLR

  1. अब आपको Image Quality का ऑप्शन मिलेगा । तो जब आप उस पर क्लिक करते हैं । तो 90% सेलेक्ट होगा । तो आप उसे 100% सेलेक्ट कर लेना है । 


  1. अब आपके पास Save all image for HDR mode का ऑप्शन मिलेगा । तो आप इसे चालू कर देना है । या फ़िर इसे बंद भी रख सकते हैं । जब आप इतना करते हैं । तो आपको back आ जाना है । 


स्टेप.4 Back आ जाने के बाद Photo settings के नीचे में आपको Video Settings का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

phone camera settings like DSLR

  1. फिर से Camera resolution का ऑप्शन पर क्लिक कर Video Quality को सेलेक्ट कर लेना है । 


  1. अब आपको Video Quality का ऑप्शन मिलेगा । तो उसमें 90% सेलेक्ट होगा । तो आपको 100 % सेलेक्ट कर लेना है । और आपको अब पुरी तरह से back आ जाना है । 


स्टेप.5 अब आप को अपने Mobile के Camera को open करना है । आपके Mobile के Camera DSLR camera में आपको फोटो देगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Phone camera settings

( Note ) DSLR Camera App के Setting को आप अपने अनुसार से Setting कर सकते हैं । और अपने Mobile के Camera को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं। इसमें बहुत सारे ऑप्शन आपको मिल जायेगा । जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं । 


इसके अलावा आप जब Camera Open करते हैं । तो आपको setting का ऑप्शन मिलता है । उस पर क्लिक कर आप अपने Phone के camera को और भी ज्यादा HD Quality बना सकते हैं । 


तो दोस्तो आप इस प्रकार से अपने Mobile के Camera को DSLR Camera में कनवर्ट कर सकते हैं । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप इसी प्रकार के जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment