Saturday, September 23, 2023

Jio customer care se baat karne ka number

By:   Last Updated: in: ,

 

Jio ने एक समय में सभी को Free Internet दिया । इतना ही जब Jio Lonch हुआ था । तब jio Data की Speed 1Mbps तक का speed चलता था । 

Jio customer care se baat karne ka number

लेकिन जिस तरह से jio ने अपने Customer को इक्कठा किया । उसी प्रकार अब Jio Sim का Data Airtel और Vi के मुकाबले बहुत ही Slow गति से चलता है । 


Jio customer care se baat karne ka number

सहर में Jio Internet Speed कितना है ये हम आपको नही बता सकते हैं । लेकिन गांव में Jio Internet की Speed Airtel , VI Internet से भी घटिया है । अगर आपको हमारे बातों पर विश्वास नहीं है । तो आप गांव में रहने वाले लोगो से पूछ सकतें हैं । या फ़िर आप गांव में रहते हैं तो आपको भली भांति मालुम होगा । 


जब आप Jio Customer Care के पास कॉल करते हैं । और आप अपने समस्या को बताते हैं । तो बोलता है ये समस्या सही कर दिया जाएगा । अभि हमारे टीम काम कर रहे हैं । जिसके बाद कोई सुनवाई नहीं होता है । और हम लोग लास्ट में हर कर बैठ जाते हैं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको Jio customer care का Mobile number देने वाले है । और आप किस प्रकार से कॉल लगा सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Jio customer care ka number 

सबसे पहले आपको ये समझना होगा । कि Jio Helpline number होता है । और दुसरा Customer care number होता है । customer care number 10 अंक का होता है । जो Private लोगो के लिए होता है । 


जिस प्रकार आपके पास और हमारे पास 10अंक का Mobile number हैं और उस Number पर कोई भी Call करता है तो हम लोग उस Call को उठा लेते हैं । इसी प्रकार से इन लोगो के पास भी होता है । लेकिन हमारे पास 10 अंक का mobile number नही है । जिसके कारण हम आपको Jio Helpline number दे रहे हैं । 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Dialler Ped में जाना है । और 198 डायल कर उसमे Call लगाना है । 

Jio customer care se baat karne ka number

आपको भाषा सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा । तो आपको 1 Type कर देना है । 


स्टेप.2 इसके बाद आपको कुछ समय बाद कहा जाएगा । Data संबंधित जानकारी और शिकायत दर्ज करने के लिए 4 दबाएं । तो आप उस पर क्लिक कर सकते हैं । अन्यथा नही दबाएं 

Jio customer care se baat karne ka number

अब आपको बहुत सारे चीज बोला जायेगा । तो आपको कुछ भी Type नही करना है । Last में आपको बोला जायेगा । हमारे सलाकार से बात करने के लिए 9 दबाएं तो आप को उस पर क्लिक कर देना है । 


अब आपका कॉल jio सलाहकार के पास Transfer कर दिया जाएगा । आप उसे अपने समस्या को बता सकते हैं । और उन से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


( Note ) अगर 198 पर jio customer care Call नही उठाता है तो आप 1991 पर कॉल कर सकते हैं । इसमें भी आपको उतने ही प्रक्रिया फॉलो करना है । 


इसके अलावा अगर सभी सलाहकार Busy होंगे । तो आपका Call कट हो जायेगा । या फ़िर कोई भी सलाहकार खाली होंगे । तो आपका कॉल उसके पास ट्रांसफर कर दिया जाएगा । 


तो आप इस प्रकार से Jio customer care के पास कॉल कर सकते हैं । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment