Sunday, October 29, 2023

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare । WhatsApp chat Lock update

 

WhatsApp New Update - WhatsApp ने अपने अंदर बहुत सारे बदलाव किए हैं । जो आपके लिए और हम सभी लोगों के लिए बहुत ही फायदे मंद साबित होगा । जिसके बारे में हम सभी को जानना बेहद जरूरी है । 

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare

तो सबसे पहले आपको बताएंगे । कि आप किस प्रकार से Whatsapp Chat में lock लगा सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । साथ ही Whatsapp के सभी Update के बारे मै आपको जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


WhatsApp Chat Lock Kaise Kare । WhatsApp chat Lock update

WhatsApp Chat Lock लगाना बेहद आसन है । बस आपको हमारे बताए गए टिप्स को स्टेप बाई स्टेप फॉलो करना है । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को ओपन करना है । आप जिस Chat के अंदर Lock लगाना चाहते हैं । उस पर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare

स्टेप .2 अब आपको उस Chat के नाम या Number पर क्लिक करना है । जहां पर आपको उसका Mobile number दिखाया जाता है । जेसे कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare

स्टेप.3 अब आप Whatsapp Settings में चले जाओगे । आपको निचे की ओर आना है । और आपको Chat lock का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

WhatsApp chat Lock update

स्टेप.4 अब आपको Lock This Chat With Fingerprint का ऑप्शन मिलेगा । जो Off होगा । तो आपको उसे On कर देना है। आपको Ok का ऑप्शन मिलेगा । तो ok कर देना है । 

WhatsApp chat Lock update

स्टेप.5 अब आपको Fingerprint मांगा जायेगा । जो आपको दे देना है । 

WhatsApp chat Lock update

स्टेप.6 इसके बाद आपको This Chat Is Now Locked का ऑप्शन मिलेगा । उसमे View का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । तो आप इस प्रकार से अपनें Whatsapp के Chat के अंदर Lock लगा सकते हैं । 

Chat Lock WhatsApp step-by-step

Chat Lock Chat kaise dekhe ? 

WhatsApp Lock Chat को देखना बहुत ही आसान है । आपकों Back आना है । और Refresh करना है । आपको Lock Chat का ऑप्शन मिलेगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Chat Lock WhatsApp step-by-step

आप इस Lock Chat से Chat करना चाहते हैं । तो आपको उस पर क्लिक करना है । आपकों अपना Finger डालना है । और ये Chat open हो जायेगा । जिस से आप chat कर सकते हैं । 

WhatsApp Chat Lock iPhone

अगर आप Whatsapp Chat को हटाना चाहते हैं । तो मैने आपको ऊपर में जो बताया वही आपको करना है । और Lock This Chat With Fingerprint वाले ऑप्शन आपके mobile में चालु होगा । तो आप उसे Off कर देना है । ये lock हट जायेगा । 


WhatsApp news update ? 

WhatsApp के अंदर बहुत सारे चीजों को Changes किया गया है । जो हम आपको उन सभी के बारे में बताएंगे । साथ ही उसके फायदे के बारे में भी आपको बताएंगे । 


WhatsApp channel 

WhatsApp पर अब आप You tube जैसा Channel बना सकते हैं । हालाकि You tube जेसे चेनल नही होगा । ये Whatsapp Channel Telegram Channel जेसे होंगे । 

WhatsApp Chat Lock iPhone

आप Telegram app का इस्तेमाल किया है । तो आपको telegram का खासियत मालुम होगा । उसी प्रकार से Whatsapp में आपको फ्यूचर मिल जायेगा । अब आपके channel का नाम search कर आप से जुड़ जायेगा । 


Whatsapp पर Channel कैसे बनाएं इसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं । आप उस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं । या फ़िर कही पर भी आप जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 


WhatsApp Advertising 

जैसा कि आप You tube , Facebook , Google , Instagram पर Advertising देखा होगा । उसी प्रकार से आप Whatsapp में भी Advertising कर सकते हैं । Advertising करने के लिए आपको पैसे पेय करने होंगे । 


आप जितने दिन के लिए और कितने लोगो तक आप अपना प्रचार Advertising को पहुंचाना चाहते हैं । उसके अनुसार से आपको पैसे Pay करना होगा । ये आपके ऊपर डिपेंड करता है । 


Advertising kya hota hai ? 

अगर आपके पास Online Bussinsss नही है । तो आप इसके बारे मै नही जानते होगे । जो लोगो का Online Bussinsss है वो इसके बारे मै भली भांति जानते हैं । 


Advertising के मदद से लोग अपने Bussinsss को Boost करता है । अधीक लोगों तक पहुंचाता है । साथ ही उसका नाम होता है । उसे लाखों लोग जानने लगते हैं । वैसे फेमस होने का ये एक बेस्ट तरीका है । लेकिन इसमें आपको पैसे देने होंगे । 


( Note ) अगर आपके Whatsapp के अंदर Chat lock , WhatsApp channel , advertising जेसे ऑप्शन नहीं आ रहे हैं । तो आपको अपना Whatsapp को Update करना चाहिए । 


लेकिन फिर भी आपके Whatsapp के अंदर इन सभी ऑप्शन नहीं आ रहे हैं । तो परेशान होने की जरूरत नहीं है । सभी के whatsapp में आ जायेगा । 


तो उम्मीद करता हूं जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment