Sunday, September 24, 2023

www.caneup.in app । cane up.in login

By:   Last Updated: in: ,

 

Cane.up.in उतर प्रदेश सरकार द्धारा संचालित पोर्टल हैं । योगी आदित्यनाथ जी का कहना है कि खेती हमारे जीवन के लिए अहम भूमिका निभाने का काम करता है । इसलिए सभी किसानों को खेती करना चाहिए

www.caneup.in app । cane up.in login

इसलिए cane.up.in पोर्टल आपको गन्ने के खेती करने का इजाजत देता है । क्योंकि गन्ने के खेती करने से बहुत से प्रकार के फायदे होते हैं । जो आप सभी लोगो को जानना चाहिए


यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर

गन्ने कि खेती से आपको कई प्रकार के फायदे मिलते हैं । जेसे ही गन्ने को खाने के लिए बेच सकते हैं । साथ ही गन्ने को आप एक साथ बेच सकते हैं । जिस से गन्ने से गुड और चीनी बनाया जाता है । जो मार्केट में बड़ी कीमतों पर बिकती है । 


इतना ही नहीं आप इस पोर्टल के मदद से गन्ने के बारे मै पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । साथ ही गन्ने की खेती आपको कब करना चाहिए । और इसमें क्या - क्या देना चाहिए । गन्ने से जुडी सारी जानकारी आपको इस पोर्टल पर मिल जाता है । 


तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है कि आप cane.up ऐप किस प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं । साथ ही आप इस पोर्टल पर लॉगिन कैसे हो सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप को हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


www.caneup.in app । cane up.in login

गन्ना से जुडे बहुत सारे लोगो का सवाल होते हैं । जो हम आपको सारे जानकारी देंगे । तो आप भी नही पढ़ पाओगे । इसलिए हम आपको कुछ जानकारी देते हैं । जो आपके लिए बहुत ही लाभ दायक होगा । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको Caneup Website पर जाना है । या फ़िर आप इसका App भी Play Store से Download कर सकते हैं । Caneup website पर जानें के लिए आप नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

www.caneup.in app । cane up.in login

स्टेप.2 अब आप Caneup Portal पर पहुंच जाओगे । आप इस साइट में Login होना चाहते हैं । तो सबसे नीचे जाना है और आप अपना Email id और password डाल कर Login हो सकते हैं । 

up cane. gov. in

इसके बाद आपको जो भी चीज चेक करना हो । आप उसे इस Portal पर चेक कर सकते हैं । आपको यहां पर सारे जानकारी मिल जायेगा । लेकिन आप आंकड़ा देखना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको ऊपर जाना है । 


स्टेप.3 आपको ऊपर में आंकड़े देखें का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

up cane. gov. in

स्टेप.4 अब आपको Capcha Code मिलेगा । जिसे आपको डाल देना है । और View पर क्लिक कर देना है । 

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर

स्टेप.5 इसके बाद आपको कुछ बॉक्स मिल जायेगा । जिसे आपको भरना होगा । जेसे - UGC , District , Factory , Vilage , Grower ये सब आपको डालना है । 

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर

स्टेप.6 अब आपको सारे चीज देखने को मिल जायेगा । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं। इसके साथ ही आप यही से बहुत सारे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । जेसे - 

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर

  1. सर्वे डाटा 

  2. फ्री कैलेंडर 

  3. गन्ना कैलेंडर 

  4. अतिरिक्त कैलेंडर 

  5. सफलाई टिकट 

  6. गन्ना तौल 

  7. गत वर्ष गन्ना तौल

  8. एस . एम . एस तोल


वगैरा आप यही नीचे में क्लिक कर देख सकते हैं । से सब आपको ऊपर में दिए गए इमेज में देख सकते हैं । 


up cane. gov. in

Up.cane portol पर आपको सारे जानकारी मिल जाते हैं । और आप यहां से सब कुछ देख सकते हैं । इसके लिए आपको ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । और सबसे नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर

इस पोर्टल पर जानें के बाद आप सारे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । अगर आपके मन कोई सवाल है । तो आप इसी site पर उसका जवाब प्राप्त कर सकते हैं । इसके अलावा गन्ना से जुडी जानकारी आपको यही पर मिल जायेगा । 


( Note ) गन्ना से जुडी जानकारी हम आपको बहुत ही कम चीजों के बारे में बताया है । क्योंकि आपको क्या चीज देखना है । ये हम नही जानते हैं। इस लिए आप इस पोर्टल पर आप खुद आकर अपने जरुरत मंद के चीजों को देख सकते हैं ।


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,

No comments:
Write comment